समाचार

विपक्ष पर खूब बरसे CM योगी, कहा- ढाई साल का बच्चा टोपी वाले नेताओं को गुंडा समझता है

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाषण देते हुए जमकर विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में कहा कि नेता विपक्ष अच्छे आदमी हैं। लेकिन गलत पार्टी में होने के कारण भटक जाते हैं। सीएम योगी ने कहा कि बीते वर्ष यूपी की विधानसभा में संवैधानिक अधिकारों के साथ दायित्वों पर भी चर्चा हुई थी। राज्यपाल का सम्मान करना सभी दलों का दायित्व है। राज्यपाल किसी पार्टी का नहीं पूरे प्रदेश का होता है। ऐसे में राज्यपाल पर टिप्पणी करना पीड़ादायक है।

सीएम योगी ने सदन में अज्ञेय की पंक्तियों भी कही और कहा कि ‘सर्प तुम कभी नगर नहीं गए, नहीं सीखा तूने वहां बसना, तो फिर कहां से विष पाया, कहां सीखा डासना।’ इन्होंने आगे कहा कि राज्य के प्रति सिर्फ सत्ता पक्ष का ही नहीं विपक्ष का भी दायित्व है। एनसीआरबी के आंकड़ों को तोड़-मरोड़ कर प्रदेश को बदनाम किया जा रहा है। राज्यपाल का कम से कम महिला होने के नाते सम्मान किया जाना था।

इन्होंने कहा कि सदन में विभिन्न रंगों की टोपियां ड्रामा कंपनी की तरह लगती हैं। ढाई साल का बच्चा टोपी पहने व्यक्ति को गुंडा समझता है। नेता प्रतिपक्ष पगड़ी पहनकर आते तो मैं आपका स्वागत करता। नेता प्रतिपक्ष को टोपी लगाने से परहेज करना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष को इस उम्र में टोपी लगाकर आना शोभा नहीं देता है। योगी ने सदन में हुई चर्चा में शामिल सभी सदस्यों का स्वागत करता हूं आगे कहा कि नेता प्रतिपक्ष अपने घर बलिया भी सीधे नहीं जाते। नेता प्रतिपक्ष को पता नहीं अयोध्या जाने से डर क्यों लगता है?

वहीं योगी ने नाम लिए बिना राहुल गांधी का भी जिक्र किया और कहा कि जिन्हें यूपी के लोगों ने सांसद बनाया वो केरल जाकर यूपी के लोगों की खिल्ली उड़ा रहे हैं। हमने किसी का नाम नहीं लिया, चोर की दाढ़ी में तिनका। यूपी और अमेठी के लोगो को कौन अपमानित कर रहा है? इन्होंने आगे कहा कि जब सेना बॉर्डर पर दुश्मनों को जवाब देती है, तो सेना को हतोत्साहित किया जाता है। आपके पास इटली जाने का समय था, अमेठी आने का नहीं। ये मानसिकता हम सबको चिंता में डालती है। जबकि प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए इन्होंने कहा कि यूपी आएंगे तो मंदिर भी याद आने लगता है। जानते है वृंदावन को बचाओ। जिसका कंस बाल बांका नहीं कर पाया उसका और कौन बाल बांका कर पायेगा।

सीएम ने कहा कि मैं मोदी जी का आभार जताता हूं। कोरोना काल में भारत सरकार ने पूरी मदद की है। डब्ल्यूएचओ ने भी यूपी के कोरोना प्रबंधन को सराहा है। डब्ल्यूएचओ ने ऐसा करके पूरे यूपी के लोगो को सम्मानित किया है।

Back to top button