बॉलीवुड

कंगना ने कहा, वे किसान नहीं हैं, वे आतंकवादी हैं जो भारत को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं

केंद्र सरकार द्वारा लाये गए नए कृषि कानून के विरोध में पंजाब, हरियाणा और उतर प्रदेश के किसान दिल्ली की सीमा पर 2 महीने से ज्यादा समय से बैठे हुए हैं. उनका यह आंदोलन ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. किसानों ने 26 जनवरी को भी देश को दुनिया के सामने शर्मिंदा किया था. लाल किले पर चढ़ उसकी प्राचीर पर न सिर्फ धार्मिक झंडा लगाया, बल्कि पुलिस को भी पीटा. अब किसानों का यह मामला इंटरनेशनल हो गया है.

किसानों के मामले में बोलते हुए मशहूर अंतरराष्ट्रीय पॉप स्टार रिहाना ने भी आवाज़ उठाई है. बारबाडोस की इंटरनैशनल लेवल पर काफी मशहूर पॉप स्टार रिहाना ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है. रिहाना ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? पॉप स्टार रिहाना ने इसके साथ फॉर्मर प्रोटेस्ट हैशटैक का भी उपयोग करते हुए ट्वीट किया. रिहाना ने जैसे ही यह ट्वीट किया उसके बाद सोशल मीडिया पर किसान आंदोलन की काफी चर्चा होने लगी. इस दौरान इस बहस में भारतीय अभिनेत्री कंगना रनौत भी कूद गई. उनके जवाब ने सभी की बोलती बंद कर दी.


रिहाना के ट्वीट को टैग करते हुए कंगना ने कहा कि, कोई भी इसके बारे में बात नहीं कर रहा है क्योंकि वे किसान नहीं हैं. वे आतंकवादी हैं जो भारत को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि चीन हमारे कमजोर टूटे हुए राष्ट्र पर कब्जा कर सके और इसे संयुक्त राज्य अमेरिका की तरह एक चीनी उपनिवेश बना सके.., शांति से बैठो बेवकूफ. हम तुम्हारे जैसे मूर्ख नहीं है जो अपने देश को बेच दें.’


आपको बता दें कि पॉप स्टार रिहाना (32) विश्व स्तर की पहली स्टार हैं जिन्होंने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया है. उन्होंने एक लेख के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हम इसके बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? हैशटैग किसान आंदोलन. ज्ञात हो कि रिहाना को ट्विटर पर दस करोड़ लोग फॉलो करते हैं और उनके इस ट्वीट को एक घंटे कि अंदर ही हजारों लोगों ने रीट्वीट कर दिया.


इतना ही नहीं रिहाना को भारत के पूर्व क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा ने ही टेग करते हुए करारा जवाब दिया है., ‘उन्होंने लिखा ‘मेरा देश हमारे किसानों पर गर्व करता है और जानता है कि वे कितने महत्वपूर्ण हैं, मुझे विश्वास है कि इस समस्या का निवारण जल्द ही निकाल लिया जाएगा. हमें अपने आंतरिक मामलों में किसी बाहरी व्यक्ति के ताक झांक करने की आवश्यकता नहीं है!’ बता दें कि प्रज्ञान भारत की तरफ से कई सारे मैच खेल चुके है. उन्होंने 2020 में इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

Back to top button