बॉलीवुड

30 सालों बाद भाग्यश्री ने बताई बॉलीवुड छोड़ने की वजह, कहा- वो मुझे शादी करके दूर ले गया और…’

हिंदी सिनेमा में यह बहुत कम ही देखने को मिलता है जब कोई एक्टर या एक्ट्रेस अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों को अपना दीवाना बना ले. इस सूची में एक्ट्रेस भाग्यश्री का नाम शामिल हैं. भाग्यश्री ने अपनी पहली ही फिल्म से लोगों के दिलों में ख़ास पहचान बना ली थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘मैंने प्यार किया’. यह साल 1989 में रिलीज हुई थी. आज भी भाग्यश्री को इसी फिल्म के जरिए जाना जाता हैं.

बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार भी रहे हैं, जो पहली फिल्म के बाद या तो कुछ एक फिल्म के बाद बॉलीवुड से दूर हो गए या फिर वे पहली फिल्म के जैसा जादू करियर में दोबारा दोहरा नहीं सके. भाग्यश्री भी उन्हीं में से एक हैं. भाग्यश्री ने अपनी पहली फिल्म के दौरान ही शादी कर ली थी और फिर वे हिंदी सिनेमा से दूर हो गई.

हर किसी को उम्मीद थी कि, पहली ही फिल्म में शानदार अभिनय करने वाली भाग्यश्री एक सफल बॉलीवुड करियर की हकदार बनेगी हालांकि शादी करने के बाद ऐसा नहीं हो सका. साल 1989 में उन्होंने फिल्म मैंने प्यार किया से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे और साल 1990 में उन्होंने हिमालय दासानी से विवाह कर लिया.

बता दें कि, भाग्यश्री के साथ इस फिल्म में सलमान खान ने भी काम किया था. भाग्यश्री के साथ ही यह सलमान के करियर की भी पहली हिंदी फिल्म थी. दोनों के जोड़ी पर्दे पर हिट साबित हुई थी. सलमान आज भी इंडस्ट्री में टॉप के अभिनेता बने हुए हैं, जबकि भाग्यश्री पहली फिल्म के बाद ही गायब हो गई थी.

एक्ट्रेस भाग्यश्री ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि, आखिर क्यों वे पहली फिल्म के बाद फिल्म इंडस्ट्री से दुर हो गई. भाग्यश्री ने हाल ही में एक साक्षात्कार में इसे लेकर खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि, ‘बेचारा! उसे उन सारे फैंस ने खूब गालियां दी होंगी जो इस बात से नाराज थे कि वो मुझे शादी करके बॉलीवुड से दूर ले गया. हर कोई उसे गाली देता होगा. मुझे लगता है कि उस समय सिर्फ मैं ही थी जो उससे प्यार करती थी. हम दोनों ही जवान थे और एक दूसरे से प्यार करते थे. अब मुझे समझ आता है कि ईर्ष्या हो ही जाती होगी क्योंकि कोई भी नहीं चाहेगा कि आपकी गर्लफ्रेंड या पत्नी सबकी आंखों का तारा हो.’

‘मैंने प्यार किया’ के लिए राजी नहीं थी भाग्यश्री…

साक्षात्कार में भाग्यश्री ने इस बात का खुलासा भी किया कि वे ‘मैंने प्यार किया’ में काम नहीं करना चाहती थी. उनके मुताबिक, मैं इस फिल्म के लिए राजी नहीं थी. लेकिन फिल्म के निर्देशक सूरज बड़जात्या के बार-बार कहने पर उन्होंने इस फिल्म के लिए हामी भर दी थी. इस फिल्म की अपर सफलता के बाद वे हिंदी सिनेमा से दूर हो गई. उन्होंने बाद में ‘लौट आओ तृषा’ से कमबैक किया, लेकिन यह शो अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहा.

सलमान-सूरज ने लिया था शादी में हिस्सा…

बता दें कि, हिमालय और भाग्यश्री ने परिवार के ख़िलाफ़ जाकर शादी की थी. शादी के समय भाग्यश्री की उम्र महज 21-22 वर्ष थी. भाग्यश्री और हिमालय ने साल 1990 में मंदिर में सात फेरे लिए थे. इस शादी में सलमान खान और सूरज बड़जात्या भी पहुंचे थे.

अरसे बाद कर रही हैं वापसी…

भाग्यश्री के फैंस के लिए एक लंबे अरसे बाद खुशखबरी आई है कि, वे हिंदी सिनेमा में वापसी की तैयारियों में लगी हुई है. जानकारी के मुताबिक, भाग्यश्री फिल्म ‘राधे श्याम’ में जल्द ही देखने को मिलेगी. इस फिल्म में दमदार अभिनेता प्रभास भी होंगे.

वहीं भाग्यश्री एक्ट्रेस कंगना रनौत के साथ भी फिल्म ‘थलाइवी’ में नज़र आएगी. यह फिल्म दक्षिण भारत की पूर्व एक्ट्रेस और तमिलनडु की पूर्व सीएम जयललिता के जीवन पर आधारित हैं.

Back to top button