बॉलीवुड

Photos: बेहद आलीशान है आमिर खान का यह अपार्टमेंट, अंदर से दिखा है कुछ ऐसा

23 दिसंबर, 2016 को को आमिर खान (aamir khan) की दंगल फिल्म (film dangal) रिलीज हुई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत चली थी। इससे अमीर खान ने बहुत पैसे भी कमाए थे। आज इस फिल्म को रिलीज हुए चार साल हो गए हैं। ऐसे में हम आपको आमिर खान के अपार्टमेंट की खूबसूरत और अनदेखी तस्वीरें दिखने जा रहे हैं।

बात दें कि आमिर बांद्रा के कार्टर रोड पर बने सी-फेसिंग फ्रीडा वन अपार्टमेंट के टॉप फ्लोर पर 2013 से रह रहे थे। ये घर भले किराए का था लेकिन लग्जरी में किसी से कम नहीं था। कुछ रिपोर्ट्स यह दावा करती हैं कि आमिर के इस अपार्टमेंट का किराया ही 10 लाख रुपए प्रति महीना था।

लास्ट ईयर ही आमिर के इस फ्लैट की लीज समाप्त हुई है। पहले आमिर उसे रिन्यू करवाने वाले थे लेकिन फिर उन्होंने अपने ओल्ड होम में ही शिफ्ट होने का निर्णय लिया। ऐसे में वह अपनी फैमिली के साथ इस पुराने अपार्टमेंट में ही रहते हैं। आमिर का यह पुराना घर पाली हिल के मरीना अपार्टमेंट में स्थित है। उन्होंने इस पुराने घर को ही अपनी पसंद के मुताबिक रेनोवेट करवाया है।

आमिर ने अपने बंगले की डिजाइन नेचर थीम पर बेस्ड रखी है। आमिर और उनकी बीवी पत्नि किरण अक्सर सोशल मीडिया पर अपने इस घर की झलकियां फैंस के साथ साझा करते रहते हैं।

आमिर ने अपने घर के पेंट के लिए हल्के रंग चुने हैं। । घर के इंटीरियर और रंग-रोगन सभी सफेद और ग्रे  रंग के हैं।

आमिर और उनकी पत्नी को प्रकृति से बहुत प्रेम है। इसलिए उन्होंने अपने घर में ही विभिन्न प्रकार के इंटीरियर प्लांट्स लगा रखे हैं। आमिर को बुक्स रीडिंग करना अच्छा लगता लगता है। इसके लिए उन्होंने एक बुक शेल्फ भी बनवा रखा है।

आमिर की पत्नी का घर के रिनोवेशन में बड़ा हाथ रहा है। उन्होंने घर का कोना कोना अपनी देखरेख में और अपनी पसंद से सजावाया है।

फर्नीचर की बात करे तो आमिर ने घर में वुडन फर्नीचर का अच्छा इस्तेमाल किया है।

आमिर अपने इस अपार्टमेंट से बहुत प्रेम करते हैं। उनकी इच्छा है कि इस अपार्टमेंट का रेनोवेशन करवा उसे बंगले में बदल दिया जाए। हालांकि ऐसा करने के लिए उन्हें आस-पास के दो-चार और मकानों की आवश्यकता है।

वैसे आमिर के पास मरीना अपार्टमेंट वाले घर के अतिरिक्त एक बंगला हिल स्टेशन पंचगनी में भी है। वहां वे कभी कभी आते जाते रहते हैं। आप लोगों को आमिर के घर की यह तस्वीरें कैसी लगी हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button