राजनीति

ममता की पार्टी को जड़ से खत्म करना चाहती है BJP, बंगाल चुनाव जीतने के लिए बनाया ये मास्टर प्लान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने अपना मास्टर प्लान तैयार कर लिया है और बीजेपी हर तरह से ममता सरकार को घेरने में लगी हुई हैं। बंगाल चुनाव में बीजेपी पार्टी की ओर से बंगाल के महापुरुषों के साथ हुए अन्याय व भेदभाव का मुद्दा उठाया जा रहा है। बार-बार बीजेपी की ओर से बंगाल के महापुरुषों का जिक्र किया जा रहा है और बंगाल की जनता को बताया जा रहा है कि कैसे ममता सरकार की ओर से राज्य में बंगाली और बाहरी से भेदभाव किया गया है।

अपने बंगाल दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह ने कई बार बंगाल की भूमि में जन्मे महापुरुषों का याद किया और इनको नमन किया। अमित शाह द्वारा खुदीराम बोस को याद किया गया था। जिसके बाद खुदीराम बोस के परिवार वालों ने कहा कि उन्हें पहली बार किसी पार्टी ने सम्मान दिया है। दरअसल अमित शाह जब 19 और 20 दिसंबर को दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर आए थे। इस दौरान इन्होंने सबसे पहले स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि दी। साथ में ही ये रामकृषण मिशन भी गए। इसके बाद शाह महान स्वतंत्रता सेनानी अमर शहीद खुदीराम बोस के मेमोरियल पर गए और यहां कुछ समय गुजारा।

अमित शाह के इस दौरे से साफ है कि वो यहां के लोगों को बताना चाहते हैं कि बंगाल की भूमि ने महान लोगों को जन्म दिया है। लेकिन ममता बनर्जी ने इन महान पुरूषों को हमेशा से नजरअंदाज किया है। वहीं कल यानी  24 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शांतिनिकेतन में विश्व भारती यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह के दौरान भाषाण देने वाले हैं और बंगाल की जनता को संबोंधित करेंगे। यानी साफ है कि बीजेपी हर मोर्चे पर ममता सरकार को घेरने में लगी हुई है।

गौरतलब है कि बीजेपी ये दावा कर चुकी है कि इस बार इस राज्य में कमल ही खिलने वाला है और पार्टी को 200 से अधिक सीटें मिलने वाली हैं। बीजेपी के लिए बंगाल विधानसभा चुनाव आर-पार की लड़ाई है और इन चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी ने अपनी सारी ताकत लगा दी है।

Back to top button