राजनीति

बीजेपी के कद्दावर नेता जसवंत सिंह का हुआ निधन, 82 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे जसवंत सिंह का निधन हो गया। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं ने शोक जताया है। जसवंत सिंह के निधन पर पीएम मोदी ने दुःख जताते हुए लिखा कि उन्होंने पूरी लगन के साथ हमारे देश की सेवा की। इसके साथ ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर शोक जताया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह बीजेपी के कद्दावर नेताओं में से एक थे। उन्होंने न सिर्फ बीजेपी के प्रति अपना कर्तव्य निभाया, बल्कि देश के प्रति भी उन्होंने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई। बीजेपी की स्‍थापना करने वाले नेताओं में शामिल जसवंत ने राज्‍यसभा और लोकसभा, दोनों सदनों में बीजेपी का प्रतिनिधित्‍व किया और पार्टी को आगे बढ़ाया। बता दें कि जसवंत सिंह पिछले काफी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे, और आखिरकार 82 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।

जसवंत सिंह

पीएम मोदी ने जसवंत सिंह को दी अंतिम विदाई

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पहले एक सैनिक के रूप में और बाद में राजनीति के साथ अपने लंबे जुड़ाव के बाद अब आप हमें छोड़ कर चले गए। उन्होंने आगे लिखा कि आपने अटल जी की सरकार के दौरान महत्वपूर्ण विभागों को संभाला और वित्त, रक्षा और विदेश मामलों की दुनिया में एक मजबूत छाप छोड़ी। आपके निधन से मैं बहुत दुःखी हूँ। पीएम मोदी ने आगे लिखा कि आप हमारे बीच हमेशा रहेंगे और देश आपको हमेशा याद करेगा।

वहीं दूसरी तरफ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अनुभवी बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह जी के निधन से गहरा दुख हुआ। साथ ही राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि आपने बतौर रक्षा मंत्री कई बड़े फैसले लिए, जिससे देश को बहुत लाभ मिला और आपने खुद को एक सांसद के रूप में भी बखूबी साबित किया।

Back to top button