दिलचस्प

जब एक वॉचमैन की वजह से आकाश अंबानी को पड़ी थी पिता मुकेश अंबानी से डांट, जानें क्या था किस्सा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी बिजनेस के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं। वो भारत के सबसे अमीर शख्स तो हैं ही दुनिया के 5वें सबसे दौलतमंद इंसान हैं। जैसी उनकी लाइफस्टाइल है वैसी जिंदगी जीने की हर कोई बस कल्पना ही कर सकता है। मुकेश अंबानी और उनका पूरा परिवार लग्जीरियस लाइफस्टाइल जीता है लेकिन अंबानी परिवार में सादगी की भी कोई कमी नहीं है।

डाउन टू अर्थ हैं मुकेश अंबानी

खुद मुकेश अंबानी कई बार बेहद ही साधारण कपड़ो में दिखाई दिए हैं। हालांकि क्या आप जानते हैं कि भारत के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी ने एक बार वॉचमैन के लिए बेटे आकाश को फटकार लगाई थी और आकाश को गार्ड से माफी मांगनी पड़ी थी। आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला।

मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी के साथ कुछ साल पहले सिमी गरेवाल के टॉक शो Rendezvous with Simi Grewal में पहुंचे थे। इस शो में कपल्स अपनी निजी जिंदगी पर कई खुलासे करते हैं और मुकेश-नीता ने भी इस शो पर कई खुलासे किए थे। इस शो में अंबानी दंपत्ति ने वो किस्सा भी सुनाया जब आकाश अंबानी को वॉचमैन से माफी मांगनी पड़ी थी और ये काम मुकेश अंबानी के कहने पर हुआ था।

जब मुकेश ने लगाई थी आकाश को डांट

नीता अंबानी ने शो में बताया कि मुकेश एक जमीन से जुड़े शख्स हैं। भले ही उन्हें पिता धीरुभाई अंबानी का बिजनेस मिला हो लेकिन वो हमेशा अपनी जड़ों से जुड़े रहे। वो शुरु से चाहते थे कि उनके बच्चे भी डाउन टू अर्थ रहे। नीता अंबानी ने बताया कि उनकी और उनके पति मुकेश की हमेशा ये ही कोशिश रहती है कि बच्चे पैसे की अहमियत को समझें। उन्हें ये समझना चाहिए की पैसा कमाने के लिए मेहनत करनी पड़ती है।

नीता अंबानी ने आगे बताया था कि मुकेश अंबानी ये कभी नहीं चाहते थे कि उनके किसी भी बच्चे में दौलत का घमंड आए इसलिए वो हमेशा बच्चों को शांत और विनम्र रहने की ही सीख देते हैं। इसी बारे में बात करते हुए नीता अंबानी ने बताया कि एक बार उनका बड़ा बेटा आकाश घर के वॉचमैन से ऊंची आवाज में बात कर रहा था और उन्हें डांट रहा था। मुकेश अंबानी ने आकाश को ऐसा करते हुए बालकनी से देख लिया।

वॉचमैन से मांगनी पड़ी माफी

जब आकाश पिता के सामने आए तो मुकेश ने उन्हें वॉचमैन के साथ किए गए व्यवहार के लिए खूब डांटा। इतना ही नहीं उन्होंने आकाश से कहा की तुरंत जाओ और उन्हें सॉरी बोलकर आओ। आकाश अंबानी को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने तुरंत गार्ड से जाकर माफी मांगी। इसके बाद ही मुकेश अंबानी का गुस्सा शांत हुआ। बता दें कि धीरुभाई अंबानी रईस बिजनेसमैन थे और उन्होंने कभी भी अपनी संस्कृति और संस्कारों का साथ नहीं छोड़ा  था और वही सीख उन्होंने अपने बच्चों को दी।

बात करें आकाश अंबानी की तो वो लाइमलाइट से दूर ही रहते हैं। जब कुछ समय पहले रिलायंस जियो में फेसबुक की ओर से 43,574 करोड़ रुपए का निवेश किया गया तो इसमें आकाश अंबानी ने अहम भूमिका निभाई थी। आकाश लग्जीरियस लाइफ जीते हैं, लेकिन ज्यादा चर्चा में बने रहना उन्हें पसंद नहीं है। आकाश को खेल में बहुत दिलचस्पी है। अक्सर आईपीएल के दौरान मुंबई इंडियंस के मैच देखने वाले आकाश अंबानी खेल से जुड़ी यादों को संजो कर रखना पसंद करते हैं। 1983 के विश्व कप में जिस बल्ले से सुनील गावस्कर ने बैटिंग की थी, आकाश अंबानी ने उसे कलेक्ट कर लिया था।

लग्जीरियस लाइफ जीते हैं आकाश

आकाश को लग्जरी कारों का भी शौक है। इतना ही नहीं वो खुद कार ड्राइव करना पसंद करते है। कई बार उन्हें रेंज रोवर, रोल्स रॉयस, बेंटले जैसी कारों को ड्राइव करते देखा गया है। आकाश खुद कैमरों से दूर रहते हों, लेकिन श्लोका मेहता से उनकी शादी साल की सबसे चर्चित शादी थी ।कहा जाता है कि उनकी शादी के इनविटेशन में ही केवल 6000 अमेरिकी डॉलर का खर्च आया था। उनकी शादी  9 मार्च 2019 को हुई थी जिसमें बॉलीवुड सितारों के अलावा कई बड़े बिजनेसमैन और राजनेता शामिल हुए थे। आकाश को  हॉलीडे का भी काफी शौक है। शादी के बाद वो पत्नी श्लोकै के साथ कई लग्जरी हॉलिडे स्पॉट्स पर देखे गए थे।

Back to top button