समाचार

सुशांत सिंह राजपूत लिया करते थे मारिजुआना ड्रग्स, हाउसकीपर ने किये कई बड़े खुलासे

सुशांत के हाउसकीपर केस के प्रमुख गवाहों में से एक हैं. ऐसे में उसकी हर एक बात बहुत मायने रखती है

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत जब से दुनिया छोड़ गये हैं, तब से उनकी मौत को लेकर लगातार चर्चा हो रही है. इस मामले में आये दिन नए खुलासे हो रहे हैं. बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने भी फैसला दे दिया कि सुशांत के केस की जांच सीबीआई ही करेगी. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद सुशांत के परिवार के साथ-साथ प्रशंसकों ने भी अपनी खुशी जाहिर की. सुशांत के निधन के दो महीने बाद अब जाकर लोगों में उम्मीद जगी है. अब उन्हें लगने लगा है कि वह दिन दूर नहीं जब उनके प्यारे हीरो को इंसाफ मिलेगा.

गुरुवार रात को सीबीआई के चार अधिकारी इस केस की जांच करने के लिए मुंबई पहुंचे. हाल ही में केस की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती और महेश भट्ट की व्हाट्सएप चैट सामने आई थी. इस व्हाट्सएप चैट से कई चौंकाने वाले खुलासे हुए थे. अब ऐसे में एक और चौंकाने वाला खुलासा सुशांत सिंह राजपूत के हाउसकीपर ने किया है. बता दें, सुशांत के घर में नीरज हाउसकीपिंग का काम किया करते थे. नीरज ने खुलासा किया है कि सुशांत डोप (ड्रग्स की सिगरेट) लिया करते थे.

मारिजुआना वाला एंगल

नीरज ने अपने बयान में बताया है कि सुशांत की मौत से कुछ दिनों पहले खुद उसने अपने हाथ से एक्टर के लिए मारिजुआना के सिगरेट रोल किये थे. नीरज ने यह बयान मुंबई पुलिस को दिया है. नीरज ने पुलिस को बताया कि जिस दिन एक्टर की मौत हुई उस दिन मारिजुआना वाला बॉक्स खाली था. मुंबई पुलिस सुशांत की मौत को ख़ुदकुशी बता रही है. मुंबई पुलिस ने यह भी दावा किया है कि नीरज का बयान दो बड़े मीडिया चैनल के पास भी है. बता दें, सुशांत के हाउसकीपर नीरज केस के प्रमुख गवाहों में से एक हैं. ऐसे में नीरज की हर एक बात बहुत मायने रखती है.

कब हुई नीरज और सुशांत की पहली मुलाकात?

साल 2019 में एक परिचित के रेफ़रेंस के बाद सुशांत ने नीरज को अपने यहां हाउसकीपिंग स्टाफ के तौर पर काम दिया था. नीरज ने बताया कि जॉब लगते ही उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसने काम छोड़ दिया. लेकिन कुछ दिनों बाद ही मई 2019 पर वह दोबारा जॉब पर आया. सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा ने नीरज को दोबारा काम पर बुला लिया था.

नीरज ने बताया कि उसने कैपरी हाइट्स पाली मार्केट वाले एक्टर के घर में काम शुरू किया. नीरज सफाई करना, कुत्तों को घुमाना, चाय और खाना परोसना और अन्य चीजें जो सुशांत से जुड़ी थीं, उनका ख्याल रखता था. नीरज के मुताबिक जब उसने काम शुरू किया तो रजत मेवाती, सिद्धार्थ पिठानी, आयुष, सैमुअल मिरांडा, आनंदी, सैमुअल हॉकीब, अशोक केशव खासू सुशांत के लिए काम कर रहे थे. इसके बाद दिसंबर 2019 में सुशांत जॉगर्स पार्क, बांद्रा में मो ब्लां अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गए.

क्यों किसी को बेडरूम की चाबियों की नहीं थी जानकारी?

जब नीरज से यह सवाल किया गया कि क्यों किसी को बेडरूम की चाबियों की जानकारी नहीं थी? तो इस पर नीरज ने कहा, “मैं रोज घर की सफाई करता और सुशांत सर का बेडरूम रोज साफ होता था. कई बार जब सुशांत सर बाहर काम के लिए जाते थे तब मैं उनके बेडरूम की सफाई करता था. इससे पहले जब कैपरी हाइट्स में रहते थे तो वह मुंबई से बाहर जाते समय बेडरूम को बंद कर देते थे और किचन में चाबी रखते थे, लेकिन जब से हम मो ब्लां अपार्टमेंट में शिफ्ट हुए, तब वो चेंज करने के दौरान या रिया मैम के अंदर मौजूद होने के दौरान रूम बंद रहता था. बाकी किसी भी समय कमरों को कभी लॉक नहीं किया जाता था. यही वजह है कि मुझे नहीं पता था कि उनके बेडरूम की चाबियां कहां थीं?”.

क्या कैपरी हाइट्स वाला घर भूतिया था?

इस सवाल के जवाब में नीरज ने कहा, “जब हम कैप्री हाइट्स पाली मार्केट के फ्लैट में ठहरे थे, हमें वॉकी टॉकी सेट दिए गए थे. सुशांत सर हमें फोन करते या वॉकी टॉकी सेट के ज़रिए काम के लिए कहते. एक रात जब मैं सो रहा था, तब वाकी पर मैंने सुना कि “नीरज लाइट बंद कर दो”, मैं सर के बेडरूम की ओर गया और देखा कि वो सो रहे थे और लाइट बंद थी. कुछ समय बाद फिर मैंने वो आवाज सुनी और फिर मैं गया, लेकिन सुशांत सर सो रहे थे. मैं बहुत डर गया और फिर उस रात सो नहीं सका. जब हम वहां थे तो हम लिफ्ट को ऊपर-नीचे जाते हुए सुन सकते थे और कई बार नगाड़े की थाप जैसा शोर सुनाई देता था. इसी वजह से सुशांत सर कुछ दिनों के लिए कैप्री हाइट्स से वाटरस्टोन्स क्लब में शिफ्ट हो गए थे”.

मौत के बाद खाली मिला था मारिजुआना जॉइंट बॉक्स

नीरज ने पुलिस को यह भी बताया कि सुशांत हफ्ते में एक बार आनंदी, रिया, आयुष के साथ पार्टी भी किया करते थे. उस दौरान वे शराब और मारिजुआना सिगरेट्स भी लिया करते थे. सैमुअल जैकब सुशांत सर के लिए मारिजुआना सिगरेट को रोल करते थे. नीरज ने कहा, “कभी-कभी मैं भी जोइंट्स रोल किया करता था. मैंने उनके लिए तीन दिन तक मारिजुआना सिगरेट रोल किए, जो कि सीढ़ियों के पास स्थित कपबोर्ड में एक सिगरेट केस में रखे थे. सुशांत सर के खुदकुशी करने के बाद मैंने देखा मारिजुआना सिगरेट बॉक्स खाली था”.

14 जून को की थी आत्महत्या

गौरतलब है कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी. घटनास्थल से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था, जिसके बाद सुशांत की बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया था. पोस्टमॉर्टम में खुलासा हुआ कि सुशांत की मौत दम घुटने से हुई है. हालांकि, फैंस इसे आत्महत्या न मानते हुए कह रहे हैं कि सुशांत का मर्डर हुआ है. लोगों के मुताबिक सुशांत की मौत एक सोची समझी प्लानिंग के तहत हुई है. वहीं, सुशांत का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि मुंबई पुलिस के कहने पर उन्होंने जल्दबाजी में शव का पोस्टमॉर्टम किया था.

बता दें, हाल ही में सुशांत के परिवार ने ट्विटर पर एक नया अकाउंट बनाया है, जहां वे केस से जुड़ी हर अपडेट सोशल मीडिया यूजर्स के साथ साझा कर रहे हैं. वहीं, सीबीआई भी इस मामले की जांच में जोरों-शोरों से जुटी है. वे केस से जुड़े सभी लोगों से पूछताछ कर रही है. कल सुशांत के घर सीबीआई की टीम पहुंची थी, जहां उन्होंने डमी के साथ क्राइम सीन को रीक्रिएट किया था.

पढ़ें सुशांत की मौत के 2 महीने बाद करण जौहर ने किया ट्वीट, लोगों ने कहा – ‘भगवान तुझे नहीं…’

Back to top button