बॉलीवुड

‘सड़क 2’ का ट्रेलर देख भड़क उठी कंगना रनौत, महेश भट्ट के लिए कहा – इन पाकिस्तानी दलालों को..

जब से महेश भट्ट की ‘सड़क 2’ (Sadak 2) का ट्रेलर रिलीज हुआ है तभी से इसे लेकर एक के बाद एक नया विवाद सामने आता जा रहा है। अब इन विवादों में बॉलीवुड की बेबाक अभिनेत्री कंगना रनौत भी शामिल हो गई है। उन्हें फिल्म में इस्तेमाल हुआ एक डायलॉग खटक रहा है। दरअसल 12 अगस्त को ही फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है। ट्रेलर में आलिया भट्ट एक धर्मगुरू की स्टैंडी को देखते हुए एक डायलॉग बोलती है जो कंगना को पसंद नहीं आया है। यह डायलॉग है ‘इन गुरुओं की वजह से मैने किसी अपने को खोया है।

महेश भट्ट पर भड़की कंगना

शुरुआत में यह डायलॉग रोहित जैसवाल नाम के एक फिल्म क्रिटिक को पसंद नहीं आया। उन्होने एक ट्वीट कर लिखा कि – ट्रेलर में आलिया भट्ट कहती हैं ‘गुरू की वज़ह से मैने किसी अपने को खोया है’, बस एक बार ‘गुरु’ शब्द हटा दें और इसे मौलवी या पादरी से रिपलेस कर दें। क्या आप ये कर सकते हैं मिस्टर भट्ट? कोई चर्चा नहीं, बस इसे बदल दे और ट्रेलर फिर से लॉन्च कर दें। ज्यादा नहीं मांग रहा महेश भट्ट।


कंगना को यह ट्वीट पसंद आया और उन्होने इसकी तारीफ करते हुए अपनी प्रतिक्रिया में लिखा – अच्छा अवलोकन है। क्या वे गुरु को मौलवी से और कैलाश घोटाले को मक्का घोटाले से बदल सकते हैं? क्या साधुओं की हत्याओं का इन पूर्वाग्रहों से कुछ लेना-देना है? पाकिस्तानी दलालों को भारत में धार्मिक घृणा और पूर्वाग्रहों को फैलाने की अनुमति क्यों दी जा रही है?’

VHP नेता भी लगा चुके हैं आरोप

बता दें कि इसके पहले विश्व हिंदू परिषद (VHP) प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी भी फिल्म के ट्रेलर को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं। उन्होने महेश भट्ट द्वारा निर्देशित ‘सड़क 2’ को हिंदू आस्था का अपमान करने वाला बताया। एक ट्वीट कर उन्होने लिखा – महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म सड़क 2 में एक बार फिर हिन्दू आस्था को अपमानित किया गया है जिसे हॉटस्टार में दिखाया जाएगा। फिल्म केवल नेपोटिज्म के प्रोडक्ट्स भरे पड़े हैं, जिन्हें महेश भट्ट आगे बढ़ा रहे हैं। केन्द्र सरकार इस पर कार्यवाही करे।

इसके बाद उन्होने फिल्म में भरे नेपोटिज्म पर भी रोशनी डाली और कहा – सुनील दत्त के बेटे हैं संजय दत्त, महेश भट्ट की बेटियां हैं पूजा और आलिया, सिद्धार्थ रॉय कपूर के भाई हैं आदित्य, इन सबकी फिल्म है सड़क-2, जो आज रिलीज हुई है, अब महेश भट्ट को बताना होगा कि तुम्हारा और तुम्हारी फिल्म का हश्र खान ब्रदर्स जैसा ही होगा। यही है नेपोटिज्म है।

बता दें कि ‘सड़क 2’ 28 अगस्त को डिजिटल प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने जा रही है। फिल्म में आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर, संजय दत्त और पूजा भट्ट मुख्य भूमिका निभाते नज़र आएंगे। यह फिल्म 1991 में आई ‘सड़क’ का सिक्वल होगी। Youtube पर फिल्म के ट्रेलर को लाइक्स से कई गुना ज्यादा डिस्लाइक्स मिले हैं।

Back to top button