Viral

हेयरस्टाइल ने हाथी को बनाया सेलिब्रिटी, 45 हजार के शावर से धोता है बाल, देखिये वायरल फोटोज

हेयरस्टाइल (Hairstyle) हमारे चेहरे में चार चाँद लगाने का काम करती है. इसलिए इंसानों के लिए जगह जगह हेयर सलून खुले हुए हैं. यहां तक कि कुत्ते बिल्लियों के लिए भी अलग अलग हेयर सलून खुल गए हैं. आप ने भी कुत्ते बिल्ली जैसे जानवरों को कई अलग अलग हेयर स्टाइल में देखा होगा. लेकिन क्या कभी किसी हाथी (Elephant) को मस्त हेयरस्टाइल में देखा है? शायद नहीं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे हाथ से मिलाने जा रहे हैं जो अपनी शानदार हेयरस्टाइल के लिए फेमस है.

इस मंदिर में है ‘बॉब-कट’ हेयरस्टाइल हाथी

तमिलनाडु (Tamilnadu) के मन्नारगुड़ी शहर के राजगोपालास्वामी मंदिर में रहने वाला एक हाथी इन दिनों सोशल मीडिया चर्चा छाया हुआ है. यह हाथी ‘बॉब-कट सेनगामालम हाथी’ के नाम से मशहूर है. इस हाथी के सिर पर ‘बॉब-कट’ हेयरस्टाइल है जो कि सबका ध्यान आकर्षित कर रही है. इस हाथी के बारे में इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुधा रामने (Sudha Ramen) ने अपने ट्वीटर हैंडल पर जानकारी दी है. हाथी की दो तस्वीरें शेयर कर वे लिखती हैं – ‘यह हाथी ‘बॉब-कट सेनगामालम’ नाम से फेमस है. इसका एक बहुत बड़ा फैन बेस है सिर्फ इसकी हेयरस्टाइल की वजह से.. आप इसे तमिलनाडु के मन्नारगुड़ी शहर के राजगोपालास्वामी मंदिर में देख सकते है.

ऐसे आया आईडिया

इस हाथी को राजगोपालास्वामी मंदिर में साल 2003 में लाया गया था. इसकी शानदार हेयरस्टाइल का आईडिया महावत एस राजगोपाल का था. राजगोपाल के अनुसार वो इस हथनी को बच्चे की तरह चाहता है. यही वजह थी कि वो उसे एक ख़ास लुक देना चाहता था. एक बार राजगोपाल ने इंटरनेट पर देखा था कि एक बेबी हाथी को बॉब-कट हेयरस्टाइल दिया गया है. ऐसे में उन्होंने अपनी हथनी के बाल उगाने शुरू किए और यह हेयरस्टाइल दे दिया.

दिन में 3 बार होती है बालों की सफाई


जल्द ही अपने हेयरस्टाइल की वजह से हथनी फेमस हो गई. लोग उसे ‘बॉब-कट सेनगामालम हाथी’ के नाम से जानने लगे. महावत राजगोपाल बताते हैं कि हाथी के बालों को काटना या स्टाइल करना तभी संभव हो पाता है जब वो शांत रहती है. यह बाल हाथियों के शरीर में हवा से गर्मी को दूर ले जाने का काम करते हैं.

गर्मी के दिनों में इस हाथी के बालों की दिन में तीन बार सफाई होती है. वहीं अन्य मौसम में इसे दिन में दो बार धोया जाता है. गर्मी में हाथी के शरीर को ठंडा रखने के लिए 45000 रुपए का एक ख़ास शावर भी लगाया गया है.

देखें विडियो


वैसे आपको हाथी का ये हेयरस्टाइल कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताएं.

Back to top button