समाचार

भक्तों को चुम कर इलाज करता था मौलाना असलम बाबा, कोरोना से गई जान, 23 भक्त हुए संक्रमित

अंधविश्वास के चक्कर में पड़ना मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के लोगों को बड़ा महंगा पड़ गया. दरअसल यहाँ एक बाबा लोगों का हाथ चूम बिमारी ठीक करने का दावा करता था. अब उस बाबा की कोरोना से मौत हो गई. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. जितने भी भक्त इस बाबा के संपर्क में आए थे उन्हें कोरोना का डर सता रहा है. यहाँ तक कि 23 भक्त तो जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए हैं.

हाथ चूम इलाज करता था असलम बाबा

‘असलम बाबा’ नाम से मशहूर अनवर शाह रतलाम का फेमस बाबा था. वो अपने भक्तों का हाथ चूम इलाज करने के लिए जाना जाता था. 4 जून को असलम बाबा की मौत हो गई. तबियत खराब होने के चलते उसे हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. मौत की वजह बाबा का कोरोना पॉजिटिव होना था. इस घटना के बाद जिले के अधिकारियों की नींद उड़ी हुई है. वे इस बाबा के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि बाबा के पास रतलाम के अलावा आसपास के इलाकों से भी लोग आते थे.

पानी में फूंक मार पिलाता था

झांड-फूंक करने वाले असलम बाबा अपने भक्तों के हाथ चूमने के अलावा उन्हें अपने फूंक वाला पानी भी पिलाते थे. उनका दावा था कि इससे हर तरह की बीमारी ठीक हो जाती है. लोग भी अंधविश्वास में आकर बाबा के पास खूब इलाज करवाते थे. भक्तों के अलावा बाबा के खुद के परिवार के 7 लोगो भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बाबा और उसका परिवार बीते 15 सालों से नयापुरा इलाके में रह रहा है.

इलाज के बदले लेता था मोटी रकम

बताया जा रहा है कि बाबा भक्तों का इलाज मुफ्त में नहीं करता है. इसके बदले वो उनसे अच्छे खासे पैसे भी लेता था. अब पुलिस ये पता लगाने में जुटी है कि बाबा को भक्तों से कोरोना हुआ था, या उन्होंने भक्तों में कोरोना फैलाया था. अभी तक बाबा के 23 भक्त कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. ज्यादातर तो डर के मारे सामने भी नही आ रहे हैं.

प्रशासन खोज रही संक्रमण की चेन

असलम बाबा के संपर्क में एक दिन में दर्जनों लोग आते थे. इनमे अधिकतर सीधे सादे लोग होते थे जो अंधविश्वास के चक्कर में पड़ जाते थे. अब प्रशासन बाबा के संपर्क में आए सभी लोगो का पता लगा रहा है. इसके साथ ही वे भक्त किन किन लोगों के साथ कनेक्ट हुए थे ये भी पता लगाया जाएगा. अधिकतर कोरोना पॉजिटिव केस बाबा के निवास स्थल नयापुरा इलाके से ही आ रहे हैं.

29 बाबाओं को किया क्वारंटीन

इस घटना के बाद प्रशासन जाग गया और उन्होंने असलम बाबा की तरह झाड़ फूंक करने वाले 29 और बाबाओं को उठा लिया. इन सभी को फिलहाल क्वारंटीन किया गया है. यदि किसी में कोरोना के लक्ष्ण दिखते हैं तो उसका टेस्ट होगा.

फ़िलहाल देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 3 लाख के करीब आने वाली है. ऐसे में हम सभी को बहुत सतर्क रहने की जरूरत है. इस नाजुक समय में आप भी अंधविश्वास के चक्कर में ना पड़े.

 

Back to top button