बॉलीवुड

शादी के 47 साल बाद अमिताभ ने खोला शादी का सीक्रेट, बाताया क्यों जया से फटाफट करनी पड़ी थी शादी

कहते हैं जब किसी से सच्चा प्यार हो जाए तो सामने वाले की हाईट, कलर, सुंदरता, उम्र इत्यादि चीजें मायने नहीं रखती है. अब बॉलीवुड की फेमस जोड़ी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया भादुरी बच्चन (Jaya Bhaduri Bachchan) को ही ले लीजिए. अमितजी की हाईट 6 फीट 1 इंच है जबकि जया जी 5 फीट 2 इंच की है. हालाँकि इसके बावजूद ना सिर्फ दोनों में सच्चा प्यार हुआ बल्कि आज उनकी शादी को 47 साल भी हंसी ख़ुशी पूरे हो गए. अमिताभ और जया ने 3 जून 1973 को शादी रचाई थी. आज वे अपनी शादी की 47वीं सालगिरह मना रहे हैं.

बिग बी ने साझा की मंडप की तस्वीरें

अपनी एनीवर्सरी के मौके पर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की कुछ तस्वीरें साझा की है. चार फोटोज के इस कोलाज में अमिताभ कभी जया के माथे पर तिलक लगाते दिखाई देते हैं तो कभी हाथ जोड़ पूजा में मग्न नजर आते हैं. अमिताभ की शादी की ये फोटोज सोशल मीडिया पर बहुत पसंद की जा रही है.

बताया शादी का सीक्रेट

इन तस्वीरों के साथ बिग बी ने अपनी शादी से जुड़ा एक सीक्रेट भी फैंस को बाताया है. इसमें वे बताते हैं कि उन्होंने जया से जल्दी शादी क्यों करी थी. उस समय ऐसे क्या हालात पैदा हुए थे. इस कोलाज फोटो के साथ बिग बी कैप्शन में लिखते हैं – आज शादी को 47 वर्ष हो गए. 3 जून 1973..!! हमने तय किया था कि यदि ‘जंजीर’ फिल्म सफल होती है तो हम सभी अपने कुछ दोस्तों के साथ पहली बार लंदन जाएंगे. मेरे पिताजी ने पूछा तुम किसके साथ जा रहे हो? जब मैंने उन्हें नाम बाताया तो वे बोले यदि तुम्हें साथ जाना है तो पहले उससे शादी करनी होगी.. वरना मत जाओ.. तो फिर मैंने उनका कहना मान लिया.

बॉलीवुड सितारों ने दी बधाई

अमिताभ की इस पोस्ट पर फैंस और सितारों के बधाई संदेश की बाढ़ सी आ गई. मनीष पॉल लिखते है – अमिताभ बच्चन सर और मेम आप दोनों की सालगिरह की ढेर सारी बधाई. ढेर सारा प्यार और सम्मान. वहीं शमिता शेट्टी, इशा देओल, बिपाशा बसु, आहना कुमार और उषा जाधव जैसी हस्तियों ने भी अमितजी को सालगिरह पर बधाई संदेश लिखे.

गौरतलब है कि अमिताभ और जया की जोड़ी बॉलीवुड में भी बड़ी फेमस थी. इन दोनों ने एक साथ ‘जंजीर’, ‘अभिमान’, ‘चुपके चुपके’, ‘मिली’, ‘शोले’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी फिल्मों में काम किया है. लॉकडाउन की वजह से अमिताभ फिलहाल घर में ही परिवार संग अच्छा समय बिता रहे हैं. उनकी आगामी फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ भी लॉकडाउन के कारण अब 12 जून को डिजिटल प्लेटफ़ार्म ‘अमेज़न प्राइम’ पर रिलीज हो रही है. फिल्म में उनके साथ आयुष्मान खुराना मुख्य भूमिका में है.

Back to top button