अध्यात्म

सिंगल रहना पसंद करते हैं यह 4 राशि के लोग, किसी के साथ बंध कर रहना नहीं करते पसंद

जब भी हम किसी रिलेशनशिप में होते हैं तो वो एक सुंदर अहसास होता है. इस रिश्ते से हमारी कई सारी खूबसूरत मेमोरीज बनती है. हालाँकि यदि यही रिलेशनशिप बेकार निकल जाए तो सुंदर फीलिंग दुख में बदल जाती है. बुरी यादें जिंदगीभर के लिए हमें दबोच लेती है. ऐसी स्थिति में लोग यही सोचते हैं कि भाई ऐसे खराब रिश्ते से तो हम सिंगल ही अच्छे हैं. वैसे भी जिंदगी में हर कोई प्यार और रोमांस के पीछे नहीं भागता है. कुछ अपने सपने और लक्ष्य के पीछे भागना भी पसंद करते हैं. इसलिए वे लाइफ में सिंगल रहने पर जोर देते हैं. आज हम आपको चार ऐसी राशियाँ बताने जा रहे हैं जिन्हें रिश्तों में उलझने की बजाए सिंगल रहना अच्छा लगता है.

कन्या राशि

इस राशि के जातकों को सबकुछ परफेक्ट चाहिए होता है. टूटी फूटी या अधूरी चीजें इन्हें रास नहीं आती है. ये अपने समय और काम के साथ कभी समझौता करना भी पसंद नहीं करते हैं. बस यही वजह है कि कन्या राशि वालो को टूटे रिश्तें या अधूरी प्रेम कहानी में दिलचस्पी नहीं होती है. ये लोग अपने जीवन के लक्ष्य या सपनों पर अधिक फोकस रखना पसंद करते हैं. इनकी सोच होती है कि एक बुरे रिश्ते में रहने की बजाए अकेले रहो और खुश रहो.

सिंह राशि

इस राशि के लोग डॉमिनेंट पर्सनैलिटी वाले होते हैं. ये जहाँ भी जाते हैं अपने चार्म से लोगो का दिल जित लेते हैं. ये भीड़ में आकर्षण का केंद्र बनते हैं. इन्हें लोगो की अटेंशन अच्छी लगती है. पार्टनर चूज करने के मामले में भी ये बड़े चूजी होते हैं. इन्हें आसानी से किसी एक चीज से संतुष्टि नहीं मिलती है. यही वजह है कि इन्हें किसी एक रिश्ते में बंधकर रहना पसंद नहीं होता है. इन्हें मस्ती करना और घूमना फिरना पसंद होता है. ये लाइफ में कोई रोक टोक नहीं चाहते हैं. इसी कारण सिंगल रहना ज्यादा पसंद करते हैं.

धनु राशि

ये लोग अपनी आजादी से बहुत प्रेम करते हैं. इन्हें अपने रस्ते में कोई बाधा पसंद नहीं होती है. प्यार और रोमांस में इनका कोई ख़ास इंटरेस्ट भी नहीं होता है. इनका मानना है कि आप मजबूरी में कभी कोई काम ना करें. यदि रिश्ते में कोई दम नहीं है या वो ठीक राह पर नहीं जा रहा तो उसे निभाने का कोई मतलब नहीं है. ये मजबूरी में कोई काम नहीं करते हैं. हमेशा दिल की सुनते हैं. इसलिए रिलेशन के लफड़े में पड़ने की बजाए सिंगल रहना पसंद करते हैं.

कुंभ राशि

इन्हें अपनी आजादी से प्यार होता है. ये किसी बंधन में नहीं रह सकते हैं. इनका मन जंगल में भटकते शेर की तरह होता है. ये कभी स्थिर नहीं होता है. ये एक ही पार्टनर के साथ पूरी लाइफ बिताने के लिए कमिटमेंट नहीं दे सकते हैं. इसके अलावा इन्हें दूसरों पर आसानी से भरोसा भी नहीं होता है. ये प्यार मोहब्बत जैसी चीजों में यकीन भी कम रखते हैं. इन्हें अपनी इच्छाओं और भावनाओं को मारना पसंद नहीं होता है. इसलिए ये रिलेशन में रहने की बजाए सिंगल शेर की तरह घूमना फिरना पसंद करते हैं.

Back to top button