बॉलीवुड

रानी से शादी करने के लिए पिता यशराज से लड़ बैठे थे आदित्य चोपड़ा, ऐसे हुई थी प्यार की शुरुआत

रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा का स्वभाव एक दूसरे से विपरीत है फिर कैसे इन दो दिलों में प्यार हो गया

बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर-निर्देशक और यशराज फिल्म्स के मालिक आदित्य चोपड़ा आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। यशराज फिल्म्स ने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक रोमांटिक फिल्में दी हैं। इनमें से बहुत सी फिल्मों का निर्माण यशराज के बड़े बेटे आदित्य चोपड़ा ने किया और अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाया। आदि चोपड़ा को बहुत से लोग एक कम बोलने वाले, लाइमलाइट से दूर भागने वाले शख्स के रुप में जानते हैं। हालांकि सिर्फ उनके करीबी जानते हैं कि वो बचपन से ऐसे नहीं थे। आदि की जिंदगी में इतने उतार-चढ़ाव आए कि उनकी जिंदगी बदल गई। उनकी जिंदगी में असली निखार तब आया जब बॉलीवुड और उनके दिल की रानी उनकी हमसफर बनीं।

पहली शादी के बाद गंभीर हो गए थे आदि

आदि चोपड़ा हमेशा से एक हंसमुख और मस्तमौला किस्म के इंसान थे। स्कूल के दिनों में उनका इतना चार्म था कि स्कूल की सबसे खूबसूरत लड़की पायल खन्ना से उनका अफेयर हो गया था। उनके स्कूल के सभी दोस्त उनसे जलते थे। आदि अपने दोस्तों के साथ वक्त बिताते और फूटबाल खेलते और पढ़ाई में भी अव्वल नंबर आते थे। उनके स्कूलिंग के समय ही यशराथ फिल्में बना रहे थे और आदि भी इसकी तरफ आकर्षित होने से खुद को नहीं रोक पाए। उन्होंने फिल्म चांदनी के लिए यश चोपड़ा को असिस्ट किया।

आदि बेहत खुशमिजाज व्यक्ति थे, फिर वो इतने इंट्रोवर्ट कैसे हो गए? इस तरह के सवाल उनके फैंस के मन में आते हैं। आदि की पर्सनालिटी में इस बदलाव की वजह बनीं थीं उनकी गर्लफ्रेंड और बाद में पत्नी बनीं पायल। पायल की आदि चोपड़ा की मां पैम चोपड़ा से खूब बनती थी। यशराज के नए ऑफिस का डिजाइन भी पायल ने ही तैयार किया था। वो बिजनेस में तो आदि के साथ कदम बढ़ा रहीं थीं, लेकिन दोनों के रिश्ते में दुरियां बढ़ती जा रही थीं। आदि और पायल के झगड़े बढ़ने लगे। दोनों का विवाद इतना बढ़ गया कि आदि को थैरेपिस्ट का सहारा लेना पड़ा।

पायल – आदि चोपड़ा

जब प्यार में बदल गई रानी-आदित्य की दोस्ती

आदित्य के जीवन में जब इस तरह की खलबली मची थी तो उनके विरान जिंदगी में उम्मीद की किरण बनकर उभरीं रानी मुखर्जी। रानी और आदि शादी से पहले ही काफी अच्छे दोस्त बन गए थे। रानी मुखर्जी यशराज फिल्म्स की हीरोइन थीं, लेकिन ये रिश्ता बहुत समय तक दोस्ती का था। रानी ने बताया था कि कई फिल्म फ्लॉप होने के बाद मुझे मुझसे दोस्ती करोगे में साइन किया गया था। इस दौरान ही मैं पहली बार आदित्य से प्रोफेशनली तौर पर पहली बार मिली थी।

रानी ने बताया कि उस वक्त आदित्य ने मुझसे कहा था कि तुंमने कई फ्लॉप फिल्में की है। लोग मुझ पर प्रेशर बना रहे हैं कि मैं तुम्हें इस फिल्म में ना लूं, लेकिन मुझे तुम पर भरोसा है। आदि का रानी पर ये ही भरोसा उनके रिश्ते की नींव बना। रानी ने कहा कि मैं बहुत खुलकर सबकुछ बोलती हूं ऐसे में जब आदि ने सबकुछ खुलकर मेरे सामने बोल दिया तो मुझे ये बहुत अच्छा लगा।

रानी से शादी के लिए परिवार से लड़ गए थे आदित्य

बॉलीवुड में बड़ी स्टार बनीं रानी ने आदि की कई फिल्मों की एक्ट्रेस बनीं और सेट पर होनी वाली ये दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदल गईं। उस वक्त आदि पायल के पति थे, लेकिन इस रिश्ते से वो टूट चुके थे। रानी के प्यार और विश्वास ने उनमें बदलाव लाया। इसके बाद आदि ने फैसला कर लिया कि वो रानी से ही शादी करेंगे। हालांकि उनके लिए ये बहुत आसान नहीं था। आदि ने जब पायल से तलाक लेकर रानी से शादी की बात कही तो पिता यशराज के साथ साथ पूरा परिवार नाराज हो गया। हालांकि अंत में दोनों के प्यार के आगे परिवार ने हार मान ली।

इसके बाद रानी और आदि की शादी हो गई। अब दोनों की बेटी आदिरा भी है। रानी का कहना है कि वो अपनी बेटी आदिरा को बिल्कुल वैसे ही बड़ा करना चाहती हैं जैसे सारे बच्चे बड़े होते हैं। मैं और आदि नहीं चाहते कि हमारी बेटी के साथ स्कूल में अलग तरह का बिहेव हो। गौरतलब है कि इसी कारण से आदिरा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर नहीं मिलती। आज आदि रानी के साथ अपने शादीशूदा लाइफ को इंज्वॉय कर रहे हैं और लॉकडाउन में परिवार के साथ समय बीता रहे हैं।

Back to top button