बॉलीवुड

कभी क्रिकेटर अजय जाडेजा पर दिल हार बैठी थीं माधुरी, लेकिन इस एक गलती ने ख़त्म कर दिया था रिश्ता

माधुरी दीक्षित का नाम बहुत लोगों से जुड़ा था जिनमें फिल्मी स्टार से लेकर क्रिकेट स्टार तक का नाम शामिल है

बॉलीवुड की खूबसूरत और टेलेंटड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के लाखों-करोड़ों दीवाने रहे हैं। 90 के दशक से लेकर अभी तक माधुरी को पसंद करने वाले लोगों में कमी नहीं आई, लेकिन माधुरी को पसंद आए श्रीराम नेने। आज माधुरी डॉ श्रीराम नेने से शादी कर अमेरिका में बसी हुई है, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब हर किसी के दिल में माधुरी ही रहा करती थीं। लॉकडाउन में बी-टाउन सेलेब्स के बहुत से किस्से वायरल हो रहे हैं। ऐसे में माधुरी के जीवन से जुड़े कुछ ऐसे ही दिलचस्प किस्से एक बार फिर लोगों के सामने आ गए हैं। आपको बताते हैं माधुरी के जीवन में रहे एक ऐसे खास शख्स के बारे में जिसका नाता फिल्म से नहीं बल्कि क्रिकेट से था।

 

View this post on Instagram

 

Nazrein mili dil dhadka

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on

अजय जडेजा की दीवानीं थी माधुरी

बॉलीवुड और क्रिकेट के बीच का रिश्ता बहुत पुराना है। इस लिस्ट में अनुष्का, दीपिका, किम शर्मा, शर्मीला टैगोर जैसी कई एक्ट्रेसेज का नाम जुड़ा है। जहां कई एक्ट्रेसेज ने इन स्टार क्रिकेटरों से शादी कर घर बसा लिया तो वहीं कुछ ऐसी अदाकारा भी रहीं जिनका नाम कुछ वक्त ही के लिए ही किसी क्रिकेटर से जुड़ा। इस लिस्ट में माधुरी दीक्षित भी शामिल हैं। माधुरी का नाम वैसे तो कई एक्टर्स से जुड़ा था, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उनका दिल सिर्फ अजय जडेजा के लिए धड़कता था।

बता दें कि माधुरी दीक्षित अजय जडेजा को बहुत पसंद करती थी वहीं अजय भी माधुरी के दीवाने थे। अजय और माधुरी की मुलाकात एक फैशन मैगजीन के फोटोशूट के दौरान हुई थी। उस पहली ही मुलाकात में माधुरी अजय से काफी प्रभावित हो गई थी। वहीं माधुरी की मुस्कान पर तो हर किसी सांसे थम जाती थी तो अजय कैसे उन पर फिदा ना होते। बस दोनों के अफेयर की खबरें सामने आने लगीं।

इस वजह से टूटा था माधुरी का दिल

माधुरी से अजय के अफेयर की खबरें सामने आने लगीं और निर्देशकों ने दोनों को साथ में एक फिल्म में लेने का मन बना लिया। खबरों की मानें तो माधुरी की सिफारिश पर एक प्रोड्यूसर ने अजय को फिल्म में लेने की घोषणा भी कर दी थी। हालांकि इन सारी बातों का असर अजय के खेल प्रदर्शन पर पड़ने लगा। दोनों के अफेयर के किस्से उस वक्त काफी सुर्खियों में आने लगे थे।

दोनों के अफेयर की खबरों से बाजार गर्म हो रहा था, लेकिन ये खबरें अजय जडेजा की फैमिली को बिल्कुल अच्छी नहीं लग रही थी। अजय के  परिवार ने उन्हें खेल पर ही ध्यान देने को कहा। अजय अपने रिश्ते और खेल दोनों के बीच बैलेंस बनाकर चलने की कोशिश कर रहे थे। उन्हीं दिनों में अजय का नाम अजहरुद्दीन के साथ मैच फिक्सिंग में आ गया। इस खबर से अजय के फैंस के साथ साथ माधुरी को काफी धक्का लगा। इसके बाद से माधरी ने अजय से दूरी बना ली।

 संजय दत्त से शादी करने वाली थीं माधुरी

इसके बाद माधुरी का नाम जुड़ा संजय दत्त के साथ। 1991 में फिल्म साजन की शूटिंग के दौरान माधुरी और संजय दत्त काफी करीब आने लगे। इनके अफेयर की खबरों का आलम ये था कि सबने मान लिया था कि दोनों जल्दी शादी करने वाले हैं। दोनों एक दूसरे के साथ काफी खुश नजर आते थे। इसके बाद खलनायक फिल्म के दौरान संजय जब जेल गए तो एक बार फिर माधुरी का दिल टूट गया।

अपने फिल्मी करियर में माधुरी ने कई सफल फिल्में की और डांस से सबको अपना दीवाना बनाया, लेकिन अफेयर की खबरों से भी उनका पीछा कभी नहीं छूटा। माधुरी का नाम अनिल कपूर से भी जुड़ा था। अनिल और माधुरी ने कई हिट फिल्में साथ दी थी और दर्शक उन्हें काफी पसंद भी करते थे। इसके अलावा जैकी श्रॉफ के साथ भी माधुरी के अफेयर की खबरे सामने आई थीं। हालांकि बार बार दिल टूटने से माधुरी ने इन सारी बातों को नजरअंदाज किया और डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली। अभी वो लॉकडाउन में अपने पति और बच्चों के साथ वक्त बीता रही हैं।

Back to top button