बॉलीवुड

शिल्पा शेट्टी बताएगी परफेक्ट बीवी कैसे बने, बस घर में रखना होगा इन 5 बातों का ख्याल

जब भी किसी लड़की की शादी होती हैं तो उसका बस यही सपना होता है कि वो एक अच्छी पत्नी बन जाए. एक आदर्शवादी पत्नी बनने के बाद आप परिवार में सबकी फेवरेट बन जाती हैं. हर जगह आपकी वाहवाही होने लगती हैं. एक पत्नी की जीवन में कई जिम्मेदारियां भी होती हैं. ऐसे में आपको उन्हें बिल्कुल सटीक ढंग से निभाना होता हैं. इसके साथ ही शादी के बाद एक नई फैमिली में कैसे रहना हैं और कैसे एडजस्ट करना हैं यह बातें भी आपको पता होना चाहिए. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) की कुछ ट्रिक्स बताने जा रहे हैं. शिल्पा भले बॉलीवुड में एक बड़ा नाम हो लेकिन अपने घर में वे भी आम महिलाओं की तरह एक पत्नी, बहू और माँ हैं. ऐसे में शिल्पा अपने घरवालो को किन किन ट्रिक्स से खुश रखती हैं उसकी के बारे में हम चर्चा करेंगे.

सास ससुर की इज्जत

जब भी लड़की अपने ससुराल जाती हैं तो सिर्फ पति को खुश रखने में ही फोकस करती हैं. हालाँकि यदि आप सास ससुर की ख़ुशी का भी पूरा ध्यान रखे तो आपके घर लड़ाई झगड़े के चांस ना के बराबर रहेंगे. सास ससुर सिर्फ मान सम्मान के ही भूखे होते हैं. यदि आप उनसे प्यार से दो मीठे शब्द बोल दे और उनकी अच्छे से केयर करे तो वे भी आपको दिल से चाहने लगेंगे. शिल्पा भी अपने सास ससुर का बहुत ख्याल रखती हैं.

गुस्से पर काबू

गुस्सा एक ऐसी चीज हैं जो आप से बहुत गलत काम करवा सकता हैं. गुस्से में इंसान अपना आप खो बैठता हैं और उसके मुंह से कई कड़वी बातें निकल जाती हैं. कई बार तो गुस्से के चलते बात मारपीट पर भी उतर आती हैं. इसलिए आप जहाँ तक हो सके अपने गुस्से पर कंट्रोल करना सीखे. कुछ चीज पसंद ना हो या आप नाराज़ हो तो तुरंत रियेक्ट ना करे गुस्से के शांत होने का इंतज़ार करे. शिल्पा अपने दिमाग को शांत रखने के लिए योगा और मेडिटेशन करती हैं.

पॉजिटिव थिंकिंग

कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता हैं. ऐसे में यदि आपके पति में कुछ बुरी आदतें हैं तो उस पर ज्यादा ना सोचते हुए उसकी अच्छी आदतों पर फोकस करे. अपने पति की कमियों को पकड़ के ना बैठ जाए. साथ ही जीवन में कुछ भी बुरा घटित हो तो उसका पॉजिटिव पहलू भी सोचे. एक पॉजिटिव माइंडसेट के साथ आप हमेशा खुश रहेंगी. शिल्पा भी एक पॉजिटिव थिंकर हैं.

सुख दुःख में साथ दे

जीवन में सुख और दुःख का आना जाना लगा ही रहता हैं. ऐसे में हर परिस्थितियों में पति का सहारा बनकर उनके साथ खड़े रहे. यदि आपका पति बुरी सिचुएशन में फंसा हैं तो उसे ताने मारने या छोड़ने की बजाए उसका साथ दे.

पति संग ज्यादा समय बिताएं

आजकल हस्बैंड वाइफ दोनों ही जॉब करते हैं. इस वजह से दोनों के पास बहुत कम समय साथ रहने को बचता हैं. इसलिए आप अपने डेली रूटीन में हस्बैंड के साथ समय बिताने का प्लान जरूर ऐड करे. जब भी छुट्टी हो तो साथ में कहीं बाहर घुमने जाए. बाकी दिनों रात में बैठ कर कुछ अच्छी बातें करे. इससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे.

Back to top button