राशिफल

Rashifal 4 April: आज इन 5 राशियो के ग्रह-नक्षत्र है प्रतिकूल, अशुभ घटनाओं से भरा रहेगा इनका दिन

हम आपको शनिवार 4 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

बौद्धिक प्रयासों से काम को सफलता से करेंगे। आपका साथी कुछ मुद्दों को विकसित कर सकता है, जो माइग्रेशन का कारण हो सकता है। व्यर्थ के खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। करियर में अभी आपको और पसीने बहाने होंगे। निश्चित रूप से काम आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है, लेकिन आज आप सबसे पहले अपने निजी और घरेलू मामलों पर ध्यान दें। आय के नए साधन आप तलाश सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप एक साथ बहुत सारी चीजों से प्रेरित होंगे। फालतू खर्चा करने से बचें। आपको धैर्य रखना चाहिए। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। आपकी महत्वाकांक्षा और सपने भविष्य में पूर्ण होंगे लाइफ पार्टनर की सेहत को लेकर टेंशन रहेगी। आज आप अपने मित्रों के साथ समय बिताने के लिए बेचैन रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज व्यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं। आपके दुश्मन आपके खिलाफ गुप्त रूप से काम कर सकते हैं और आपको परेशानी दे सकते हैं। कार्यस्थल पर अपने लक्ष्यों के निर्धारण और उनकी प्राप्ति को लेकर समर्पित रहेंगे। अगर आप अपनी ऊर्जा आध्यात्मिक मामलों की ओर केन्द्रित करते हैं, तो इससे आपको आत्मिक सुख मिलेगा। अपने बच्चों के सुझाव नज़रदांज न करें। लाभकारी हो सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज समाज में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। निवेश के साथ अधिक सतर्क और सावधान रहें, क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। शनि देव की कृपा आप पर निरंतर बनी रहेगी, जिससे आपको महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी। क्रोध व आवेश में लिए गए फैसले हमेशा निराशाजनक परिणाम लेकर आते हैं। किसी व्यक्ति के व्यवहार से मन खिन्न रहेगा। पुराना रोग उभर सकता है। दूर का समाचार मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज पूरे दिन मन में उल्लास और प्रसन्नता से भरा होगा। आपका आकर्षण और आपने मन में भरा रोमांस भी आज चरम पर रहेगा। आप धर्म या समाज के कार्यों से से जुड़ेंगे। शारीरिक और मानसिक रूप से आप अस्वस्थता का अनुभव कर सकते हैं। सामान्य तौर पर आज का दिन आपके लिए सामान्य और शांतिपूर्ण है, लेकिन आज आपके लिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना कठिन हो जाएगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपके व्यापार में बढ़ोतरी हो सकती है। अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करें क्योंकि शिथिलता आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है। अगर आप अपने वाणी में मिठास और व्यवहार अच्छा रखेंगे तो सब आपके फेवर में ही होगा। लेकिन आज पैसों के संबंध में आपका किसी से विवाद या कम से कम तीखी बातें हो सकती हैं। व्यवसाय में किसी बड़े बदलाव की कामना रखते हैं तो फिलहाल उसके लिए इंतजार करना बेहतर है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

लंबे समय से चली आ रही किसी बड़ी दुविधा से आपको जल्दी ही छुटकारा मिलेगा। थोड़े प्रयास से ही कार्य बनेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्य करने का अवसर मिलेगा। आपको शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता का अनुभव होगा। आज आप में से कुछ लोग अपने स्वभाव और व्यवहार के कारण अपने निजी संबंधों में कुछ असुविधा पैदा कर सकते हैं। धार्मिक कार्यों में भी आप रूचि ले सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले संघर्ष व मेहनत से पैसे कमाएंगे। सुखमय जीवन व्यतीत होगा। आज का आपका अधिकांश ध्यान अपने दाम्पत्य संबंधों पर रहेगा, लेकिन फिर भी कोई भी कदम बहुत सावधानी से और सोच-समझकर ही उठाएं। किसी बड़ी समस्या का हल मिलेगा। प्रसन्नता रहेगी। छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते हैं। निवेश की दृष्टि से दिन अशुभ है। आज आपको थोड़ी प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपकी लीडरशिप क्वालिटी आपके करियर को बेहतर बनाने में फायदेमंद साबित होगी। पैसों के मामलों में भी आज का दिन आपके लिए बहुत सफलता दिलाने वाला और अनुकूल साबित होगा। घर में माँ या अन्य बुजुर्ग महिलाओं के स्वास्थ्य के मुद्दे आपको चिंतित रखेंगे। किसी निश्चित प्रयोजन से कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। किसी दूसरे संगठन के लोगों के साथ टकराव हो सकता है, जिससे आपको ही नुक्सान होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। प्रसन्नता का अधिकांश स्रोत आपका व्यक्तिगत जीवन रहेगा। बहुत ज्यादा तनाव आपके मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है इसलिए आज आपको शांत रहने की सलाह दी जाती है। शाम का समय आपके लिए बेहतर रहेगा। आज आप अपने परिवार और प्रियजनों की संगति में बहुत अच्छा समय बिताएंगे। खर्चों में बढ़ोतरी महसूस कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। आज आपको अपने पारिवारिक सदस्य के साथ अच्छा तालमेल रखने की आवश्यकता पड़ सकती है। कलाक्षेत्र के प्रदर्शन से एवं सामाजिक दृष्टि से आपको यश-कीर्ति और मान-सन्मान प्राप्त होगा। प्रभावशाली व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा। भाई बहनों से भी आपको कुछ न कुछ नुकसान पहुंच सकता है। जल्दबाजी से का‍म बिगड़ सकते हैं। अनावश्यक वस्तुओं पर धन खर्च करने से बचें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज पढ़ाई लिखाई में तरक्की होगी। काम में मन नहीं लगेगा। पार्टनरों से मतभेद हो सकता है। आपका स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा, लेकिन आपको पेट से संबंधित बीमारियों के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। अचल संपत्ति के मामले में निर्णय लेने के लिए उचित समय नहीं है। कार्यस्थल पर आपकी अत्यधिक प्रशंसा होगी। पैतृक संपत्ति से मिलने वाले लाभ में जो विलंब हो रहा था वह समाप्त होगा।

आपने Rashifal 4 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कामदा एकादशी का व्रत करने से प्रेत योनि से मिलती है मुक्ति, एकादशी के दिन करें यह काम

Back to top button