राशिफल

Rashifal 2 April: आज रामनवमी के दिन इन 5 राशियों की हर कामना होगी पूरी, आय के साधन मजबूत होंगे

हम आपको गुरुवार 2 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। इस समय के दौरान आपका भाग्य आपका पूरा साथ देगा। खान-पान को असंयमित न होने दें। कोई खास और अच्छा काम होने के योग बन रहे हैं। गलत संगति में पड़ सकते हैं, दूर रहें तो बेहतर रहेगा। पहले से उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल जाएगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज काम में किसी तरह की जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। किसी से न उलझें। लंबे समय से देखने वाले सपने अब पूरे हो सकते हैं। आपके पिछले प्रयास अब फल देंगे। आपको करियर में तरक्की मिलेगी और परिवार में खुशियां आएंगी। मनोरंजन के लिए समय जरूर निकालें। इस समय आपको अपने प्रतिद्वंदियों से सावधान रहने की आवश्यकता रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पुश्तैनी जायदाद मिलने की संभावना है। नौकरीपेशा जातकों को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। आज बात का बतंगड़ न बनाएं। व्यावसायिक क्षेत्र में आपके भागीदारों के लिए समय अनुकूल है। अपने विचार जाहिर करने और दूसरों को अपने विचारों पर सहमत कराने में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। कोई आपके मान-सम्मान को ठेस पंहुचाने के लिए प्रयासरत रह सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अपने कार्यों के लिए कार्यस्थल पर आप प्रशंसा के पात्र बन सकते हैं। आपको गुस्सा करने से बचना होगा और खासकर किसी ऐसी बात से बचना होगा जो किसी का दिल दुखाए। कुछ लोगों को आपसे किसी न किसी तरह की मदद की जरूरत हो सकती है। आज मन को अनियंत्रित न होने दें। इस समय किसी नई परियोजना में धन निवेश करना आपके लिए घाटे का सौदा हो सकता है। अपनी वाणी को कठोर न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नई जिम्मेदारियों के साथ काम का दबाव अधिक रह सकता है। उद्योग में निवेश करेंगे तो वो काफी फायदेमंद साबित होगा। निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। बेहतर होगा आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें। बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होने से राहत का अनुभव होगा। आज ओवर कॉन्फिडेंस जैसी स्थिति बन सकती है, इससे आपको बचकर रहना चाहिए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप घरेलू काम को निपटाने में सफल रहेंगे। आज सही योजना के तहत करियर में बदलाव लायेंगे। जो लोग व्यवसाय करते हैं उन्हें मुनाफा होने की आशंका है। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा। अपने स्वास्थ्य का खयाल रखें। घरेलू मामले में कुछ हद तक परेशानियां रह सकती हैं। ज्यादा दिखावा करने से बचे वरना और विकट स्थिति पैदा हो सकती है। आंखें बंद करके किसी पर विश्वास न करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि आप छोटी-मोटी बीमारियों का सामना कर सकते हैं। कार्यस्थल पर किसी के प्रति आपका आकर्षण बढ़ सकता है जिससे आपके कामकाज में बाधाएं भी खड़ी हो सकती हैं, इससे बचें। गायत्री मंत्र का जप करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी। इस समय कामकाज में लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है। अनजान लोगों से न मदद मांगे, न रास्ता पूछें और न सलाह मांगें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज विषम परिस्थितियों में भी साहस न खोएं। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। प्रेम में रह रहे लोगों के लिए भी अच्छा समय है। विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। आप अपने बच्चों के साथ प्यार भरा समय बिताएंगे। आपको बहुत कुछ नया सिखने को मिलेगा। आज स्वास्थ्य के प्रति आपको थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। घरेलू माहौल थोड़ा अशांति वाला रह सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज पैसे का निवेश न करें। सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होगी और प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। आपको सीधे टकराव से बचने और अधिक समझौतावादी रवैया अपनाने की कोशिश करनी चाहिए। आप परिजन और मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। आज अनजाने में आपसे कोई गलती हो सकती है, जिससे आपको थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने कामकाज पर नज़र रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपरिचित लोगों से सावधान रहें। आस्था और विश्वास से काम पूरे होंगे। प्रेम-संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। आपके जीवन साथी का मनोदशा काफी अच्छा होगा। इस समय आपकी एकाग्रता भंग हो सकती है। कामकाज में आपका मन हो सकता है न लगे। करीबियों से सतर्क रहें। आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि रहेगी। मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं, आपसी रिश्ते मजबूत होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने पैसों को बचा कर रखने पर ध्यान दें। परिवार में सभी का भरपूर सहयोग मिलेगा। प्रेमी युगलों के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। कुछ अनिष्ट घट सकता है। व्यापार के क्षेत्र में आपको अपार धन लाभ होगा। आज आप कुछ नया करने की सोच सकते हैं। इसमें आपको सफलता भी मिलेगी। रचनात्मक काम में लगे लोगों को फायदा हो सकता है। किसी बात को लेकर आप स्वयं को जिम्मेदार मान सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज प्रियजनों के साथ समय बिताना आनंददायक रहेगा। आज आप कुछ ऐसा कार्य करेंगे जिससे समाज में आपको सफलता मिलेगी और आपको सम्मानित भी किया जा सकता है। माता-पिता की सलाह आपके लिए लाभदायक होगी। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। अापसे जलने वाले लोग आपके पद व प्रतिष्ठा को ठेस पंहुचाने के प्रयास भी कर सकते हैं। यात्रा के लिए आज का दिन ठीक नहीं है।

आपने Rashifal 2 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 2 अप्रैल को मनाया जाएगा राम नवमी का पर्व, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा की विधि

Back to top button