दिलचस्प

इन 7 विदेशी क्रिकेटरों ने रचाई है भारतीय लड़कियों से शादी, नंबर 2 की शादी में हुआ था जमकर विवाद

यह बात तो सभी लोग जानते हैं कि क्रिकेट और फिल्म इंडस्ट्री का रिश्ता बहुत ही पुराना है. बहुत सारी अभिनेत्रियां क्रिकेटर्स के साथ विवाह करके अपना घर बसा चुकी हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कुछ ऐसे विदेशी क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने भारतीय महिलाओं से प्यार करके उनसे शादी की….

सैयद जहीर- अब्बास रीता लूथरा

 

अपने समय के मशहूर पाकिस्तानी क्रिकेटर सैयद जहीर अब्बास ने भारतीय महिला रीता लूथरा के साथ विवाह किया है. सैयद जहीर ने रीता लूथरा के साथ 1988 में शादी की थी. शादी के बाद रीता लूथरा ने अपना नाम बदलकर समीना अब्बास रख लिया था. जहीर अब्बास साल 1969 से लेकर 1985 तक पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते रहे. जहीर अब्बास को एशिया ब्रेडमैन भी कहा जाता था. पाकिस्तान के बेहतरीन बैट्समैन जहिर अब्बास और रीता लूथरा की पहली मुलाकात इंग्लैंड में हुई थी. रीता लूथरा इंग्लैंड में पढ़ाई कर रही थी. जहिर अक्सर वहां पर काउंटी क्रिकेट खेलने आते रहते थे. यहीं पर दोनों के बीच मुलाकाते बढ़ने लगी और दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे. लगातार मुलाकातों ने इन्हें एक-दूसरे के काफी नजदीक ला दिया. बाद में इन दोनों ने शादी कर ली.

सानिया मिर्जा- शोएब मलिक

पाकिस्तान टीम के क्रिकेटर शोएब मलिक ने इंडियन टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा के साथ शादी की है. साल 2010 अप्रैल में शोएब और सानिया विवाह के पवित्र बंधन में बंध गए. शोएब मलिक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर क्रिकेटर हैं. ये साल 1999 से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं. आज के समय में भी यह कपल इंडिया और पाकिस्तान में सुर्खियों में रहता है. सानिया मिर्जा ने अपने बचपन के दोस्त के साथ सगाई तोड़ कर शोएब मलिक के साथ विवाह करने का फैसला लिया था.

ग्रेन मेटलैंड टर्नर- सुखविंद कौर गिल

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्रेन मेटलैंड ने भारतीय मूल की एक महिला सुखविंदर कौर से शादी की है. सुखविंदर कौर ने शादी के बाद अपना नाम बदलकर सुखी टर्नर रख लिया. न्यूजीलैंड के बेहतरीन ओपनर बैट्समैन रह चुके ग्रेन टर्नर आज के समय में न्यूजीलैंड क्रिकेट सिलेक्शन कमिटी के हेड है और उनकी पत्नी सुखविंदर न्यूजीलैंड की मशहूर नेता है. सुखविंदर कौर ने जब ग्रेन को पहली बार देखा तभी उनसे प्यार कर बैठी. इसके बाद इन दोनों ने साल 1973 में शादी कर ली. सुखविंदर कौर का जन्म पंजाब के लुधियाना शहर में हुआ था. शादी के बाद वह न्यूजीलैंड चली गई.

मोहसिन खान -रीना रॉय

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहसिन खान और रीना राय राय ने साल 1983 में शादी कर ली थी. 80 के दशक में रीना राय बॉलीवुड की बहुत ही मशहूर अभिनेत्री थी. उस समय मोहसिन खान भी पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते थे. इसी दौरान मोहसिन की नजरें अभिनेत्री रीना राय पर पड़ी. उस वक्त रीना राय शत्रुघ्न सिन्हा के साथ रिलेशनशिप में थी. लोगों को शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय की फिल्में देखना बहुत पसंद था. इसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने अचानक पूनम के साथ शादी करके सबको हैरानी में डाल दिया. शत्रुघन सिंहा के शादी करने के बाद रीना रॉय का दिल टूट गया पर वह ज्यादा दिनों तक अकेली नहीं रहे. शत्रुघ्न सिन्हा से अलग होने के बाद उनका अफेयर मोहसिन खान के साथ चलने लगा. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली और रीना रॉय बॉलीवुड को अलविदा कह कर पाकिस्तान चली गई.

मुथैया मुरलीधरन -मधी मलार राममूर्ति

श्रीलंका के सक्सेसफुल फिरकी बॉलर मुथैया मुरलीधरन ने चेन्नई की रहने वाली लड़की मधी मलार राममूर्ति के साथ साल 2005 में शादी की थी. मधी मलार मलार हॉस्पिटल के स्वर्गीय डॉक्टर राममूर्ति और उनकी पत्नी डॉ नित्य राममूर्ति की बेटी हैं. मुथैया मुरलीधरन अपनी धमाकेदार बॉलिंग के लिए मशहूर है.

शॉट टेट- माशूम सिंघा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शॉन टेट ने भारतीय महिला माशूम सिंघा के साथ शादी की है. 4 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2014 जून में शान ने माशूम सिंघा के साथ शादी कर ली. शान ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 3 टेस्ट मैच, 35 वनडे मैच और 21 टी20 के मुकाबले खेल चुके हैं.

हसन अली- शामिया आरजू

हसन अली भारतीय मूल की महिला से विवाह करने वाले चौथे पाकिस्तानी क्रिकेटर है. हसन अली ने इंडिया के हरियाणा शहर की रहने वाली शामिया आरज़ू के साथ शादी की है. शामिया फ्लाइट इंजीनियर है और इन्होंने फरीदाबाद की एक यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है.

Back to top button