समाचार

ट्रंप को फिर याद आया भारत का दौरा, कहा – तुम बस 15 हजार हो, भारत में 1 लाख लोग रैली में आए थे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत दौरे से अमेरिका लौटे कई दिन हो गए हैं। लेकिन अभी तक ट्रंप अपने भारतीय दौरे को नहीं भूले हैं और जिस तरह से उनका स्वागत किया गया है, उसको ट्रंप आज भी याद करते हैं। हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने फिर से अपने भारतीय दौरे को याद किया और कहा कि उनके स्वागत में लाखों की संख्या में लोग आए थे।

रैली के दौरान बोली ये बात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पार्टी रिपब्लिकन की और से आयोजित एक रैली में गुजरात में हुए नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को याद किया और रैली में आए लोगों से कहा कि भारत में उनके स्वागत में लाखों की संख्या में लोग आए थे, लेकिन इस रैली में कम हैं। दरअसल अमेरिका में जल्द ही राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं और इन चुनाव के चलते ही ट्रंप अमेरिका में रैली कर रहे हैं।

रैली में आए थे सिर्फ 15 हजार लोग

अमेरिका में आयोजित हुई इस रैली में शामिल होने वाले लोगों की संख्या महज 15 हजार थी। इतनी कम संख्या में लोगों को देख ट्रंप को अपनी भारत की रैली याद आ गई। जहां पर एक लाख से अधिक लोग ट्रंप का भाषण सुनने के लिए आए हुए थे। अपनी इस रैली में ट्रंप ने कहा ‘मुझे आपसे ये कहते हुए अच्छा नहीं लग रहा लेकिन भारत में एक लाख से ज्यादा सीट वाला स्टेडियम था। जो कि पूरा भरा हुआ था। वो सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इस जगह भी भीड़ अच्छी है लेकिन में जहां से लौटा हूं वहां पर एक लाख लोग थे। मगर यहां कितने होंगे? 15 हजार? ऐसे में उत्साह आना मुश्किल होता है। ट्रंप ने आगे कहा कि भारत में जुटी भीड़ के सामने कहीं और की भीड़ देखकर उत्साह आना मुश्किल है। हालांकि ट्रंप ने ये भी कहा कि अमेरिका की जनसंख्या भारत के मुकाबले बेहद कम है।

की मोदी की तारीफ

अपनी इस रैली में ट्रंप ने एक बार फिर से मोदी की तारीफ की और कहा कि पीएम मोदी मेरे साथ थे, बहुत अच्छे इंसान हैं, जिन्हें भारत में काफी प्यार मिलता है। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ दो दिन के दौरे पर भारत आए थे। ये उनका बतौर राष्ट्रपति भारत का पहला दौरा था। इस दौरे के तहत ट्रंप अहमदाबाद आए थे। अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप नाम का कार्यक्रम रखा गया था। जिसमें ट्रंप और मोदी ने एक साथ मिलकर लोगों को संबोधित किया था। ये कार्यक्रम मोटेरा स्टेडियम में आयोजित हुआ था जो कि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इस स्टेडियम में एक लाख से अधिक लोग आ सकते हैं और ट्रंप का भाषण सुनने के लिए ये स्टेडियम पूरा भर गया था।

ट्रंप का जिस तरह से भारत में स्वागत किया गया ट्रंप ने उसका जिक्र अमेरिका में जाकर खूब किया और सबको बताया कि शायद पहले ही किसी का इस तरह से स्वागत किया गया होगा।

Back to top button