दिलचस्प

मां’ के लिए इस बच्चे ने गाया ऐसा गाना कि रो पड़े दर्शक, हर कोई हो गया उसका दिवाना– देखें वीडियो

नई दिल्ली – यूं तो हमारे देश में कई ऐसे सिंगर है जिनको गाते हुए सुनकर पूरी दुनिया थम सी जाती है। इनकी आवाज सुनकर प्रेम संगीत में तैरता है और उदासी हो तो राहत मिल जाती है। लेकिन ऐसा ही एक आवाज का जादूगर मासूम सा प्यारा सा बच्चा जब स्टेज पर हजारों लोगों के सामने तान लगाता है, तो तानसेन का संगीत भी खुद को गौरवांवित महसूस करता होगा। संगीत और टैलेंट अमीरों की जागीर नहीं, महलों का गुलाम नहीं। इस लड़के को गाते हुए सुनने के बाद आप भी यही कहेंगे। Little boy sings Song on Maa.

बच्चे की आवाज है काफी मधुर, कायल हुए लोग –

लोग कला और संगीत की बातें खूब करते हैं, लेकिन इसके कद्रदान कम ही मिलते हैं। हम इस बच्चे का वीडियो इसलिए दिखाने जा रहे हैं ताकि आप भी इस बच्चे के बहाने अपनी मां के प्रति अपने प्यार को महसूस कर सकें। वीडियो देखने से ऐसा लगता है कि यह वीडियो हरियाणा के किसी प्रोग्राम का है, जहां अक्सर आपने हरियाणवी सिंगर को गंदे-गंदे डांस करते हुए देखा होगा। ऐसे में किसी प्रोग्राम में इस तरह से कोई बच्चा गाना गाये तो लोगों का ध्यान तो जाता ही है। इस लड़के की आवाज इतनी मधुर और मां के प्रति समर्पण देख वहां मौजूद दर्शकों की आखों में आंसू आ गये।

मां की ममता को इस अंदाज में किया बयां –

वीडियो में यह लड़का स्टेज पर आता है और आते ही पहले एक शायरी सुनाता है, ‘ना जाने कैसे-कैसे ख्यालों में खो जाते थे, कोई डांट भी देता था रो जाते थे हम। आज तो नींद की गोलियां भी खाकर नींद नहीं आती, पहले तो मां की लोरी पर सो जाते थे हम।’ इतना सुनते ही वहां मौजूद दर्शकों में बच्चे के प्रति उत्सुकता बढ़ जाती है। इस बच्चे की आवाज इतनी अच्छी है कि उसे सुनकर हर कोई उसका दीवाना बन जाएगा। इस शायरी के बाद बच्चा ‘तेरे जीवन में खुशियां तमाम आयेगी,  तू ले ले मां की दुआएं तेरे काम आयेंगी।’ बोल के साथ गाना शुरु करता है।

आप भी सुनिये आवाज के जादूगर इस बच्चे की आवाज –

Back to top button