राजनीति

‘सुपरहीरो’ बने पीएम मोदी…….लाखों की भीड़ के बीच एयरलिफ्ट कर बचाई मासूम बच्ची की जान!

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री मोदी पिछले दिनों अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में थे। पीएम का मेगा रोड-शो तीसरे दिन भी जारी था। वाराणसी में हुए मेगा रोड़ शो में लाखों की संख्या में लोग उपस्थित थे। वाराणसी की सड़कों पर पीएम मोदी का मेगा रोड शो निकला जिसे देख विरोधी पार्टियों के होश उड़ गये। लेकिन, इसी बीच कुछ ऐसा हुआ जो यह साबित करता है कि देश के पीएम मोदी को महान क्यों कहा जाता है। दरअसल, पीएम मोदी असम में जन्मी एक 8 दिन की बच्ची के लिए ‘सुपरहीरो’ बन कर सामने आये और उस 8 दिन पहले जन्मी मासूम की जान बच गयी। PM Modi help baby for operation.

एयरलिफ्ट कर पीएम मोदी ने बचाई 8 दिन की बच्ची की जान –

PM Modi help baby for operation

अंग्रेजी अखबार मेल टुडे के अनुसार जिस वक्त पीएम रोड़ शो कर रहे थे उसी दौरान पीड़ित बच्ची के पिता को डिब्रूगढ़ के डॉक्टरों ने बताया कि वह किडनी की गंभीर समस्या से जूझ रही है और उसकी जान बचाने के लिए उसे एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भेजना पड़ेगा। बच्ची को लेकर एयर एम्बुलेंस को दिल्ली में शाम सात बजे पहुंचना था और इस वक्त दिल्ली में ट्रैफिक काफी व्यस्त होता है। ऐसे में कुछ घंटों में बच्ची को वाराणसी से दिल्ली अस्पताल पहुंचाना मुश्किल था। लेकिन पीएम मोदी और दिल्ली पुलिस के कारण उस बच्ची को सही समय पर इलाज मिल पाया।

8 दिन की बच्ची की मदद के लिए आगे आए पीएम मोदी –

PM Modi help baby for operation

क्योंकि शाम के वक्त दिल्ली की सड़कों पर भीषण जाम होता है। इसलिए बच्ची को समय पर अस्पताल पहुंचाना लगभग नामुमकिन था। लेकिन, पीएम मोदी ने अपनी व्यस्तता के बीच समय निकाला और मदद के लिये आगे आये। प्रधानमंत्री ने ऐन मौके पर मामले में हस्तक्षेप किया जिसकी वजह से बच्ची को अस्पताल पहुंचाने के लिए दिल्ली की सड़कें ट्रैफिक फ्री करवाई गईं। बच्ची के माता-पिता ने कहा कि वे पीएम नरेंद्र मोदी और दिल्ली पुलिस के पूरी जिंदगी कर्जदार रहेंगे। आपको बता दें कि जांच के दौरान बच्ची को meconium aspiration syndrome बिमारी होने का पता चला था। जो एक मेडिकल कंडीशन है, जिसमें फेकड़े में मल चला जाता है।

Back to top button