राशिफल

19 फरवरी का राशिफल : इन 3 राशियो पर गणपति बप्पा रहेंगे मेहरबान, पढ़ें आज का राशिफल

हम आपको बुधवार 19 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अच्छी भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। आज खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। शत्रु आपके सामने खड़े नही हो पाएंगे। घर में कोई धार्मिक या आध्यात्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा सकता है। आपके ऊपर से पैसों की तंगी पूरी तरह से दूर हो जाएगी। कार्यस्थल पर सुधार व परिवर्तन हो सकता है। आपका मानसिक तनाव बढ़ सकता है। कुछ लोगों की वजह से आपका मूड भी खराब हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। आय के नए स्रोत बनेंगे। व्यावसायिक संदर्भ में अच्छा वक्त है, परिणाम आपके पक्ष में आएगा। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। आज आप किसी भी तरह का नया कर्जा लेने से बचें। पैसों के मामलों में आपको सावधान रहना होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके नए-नए लोगों से संपर्क बन सकते हैं। आपको दफ्तर में आपके सहयोगियों का सहयोग मिलेगा। वरिष्ठ आपके काम को सराहेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आपका प्रभाव बढ़ेगा। किसी बड़ी समस्या का हल सहज ही होगा। कारोबार में वृद्धि के योग हैं। आपका ध्यान लक्ष्य से भटक सकता है। यात्रा के योग बन रहे हैं, लेकिन रुकावटों का सामना भी होगा। पार्टनरों का सहयोग मिलेगा। दौड़धूप अधिक होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप आप खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति को लेकर जल्दबाजी में बड़े फैसले लेने से बचना होगा। आप अपने बच्चों के साथ प्यार भरा समय बिताएंगे। भाई-बहनों से किसी मामले को लेकर आपसी बहस संभव है, अत: इससे बचें। यात्रा लाभप्रद रहेगी। वाहन सावधानी से चलाएं और खानपान पर भी ध्यान दें। बीपी से प्रभावित लोग सावधानी बरतें। जीवन साथी के हेल्थ से चिंतित रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नई जॉब या बिजनेस शुरू हो सकता है। सफलताओं को अपनों के साथ साझा करेंगे। प्रेम-प्रसंगों के लिए दिन काफी अनुकूल रहने वाला है। परिवार को लेकर आप कुछ भावुक हो सकते हैं। आप तेजी से अपनी अलग पहचान बनाते हुए कामयाबी के रास्ते पर आगे बढ़ेंगे। पार्टी व पिकनिक का आनंद प्राप्त होगा। बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। संगीत इत्यादि में रुचि जागृत होगी। अपने ईष्टदेव को फूल अर्पित करें, आपकी सभी इच्छाएं पूरी होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मुनाफा कमाने के लिए बिजनेस के कई अवसर सामने आएंगे। आपका अपने प्रतिद्वंद्वियों पर नजर रखना उचित होगा। यात्रा हो सकती है, जो मनोरंजक होगी और आनंद भी प्रदान करेगी। एक शांत मन रखने से आपके अधिकांश कार्यों को पूरा करने में मदद मिल सकती है। मेहनत अधिक व लाभ कम होगा। दुष्टजनों से हानि हो सकती है। आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। मेहनत के बल पर सफलता मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा। व्यवसाय विस्तार के लिए यह समय अच्छा है। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा लेकिन अनावश्यक खर्च आपके बजट को बिगाड़ सकते हैं। परिवार की मदद से ही आपकी आर्थिक समस्या सुलझ सकती है। व्यापार में प्रगति होगी। स्थायी संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। आज दोस्तों से होने वाली कुछ जरूरी मुलाकाते आपके लिए फायदेमंद होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

विद्यार्थी वर्ग परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता प्राप्त करेगा। व्यापारिक और व्यवसायिक संदर्भ में आप मेहनती और प्रभावशाली व्यक्तियों की सहायता से अपनी स्थिति में सुधार करेंगे। निर्धारित काम में सफलता मिलेगी। काम-धंधे और निजी मामलों में आपके तेवर आक्रामक हो सकते हैं। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। नौकरी में उच्चाधिकारी की प्रसन्नता प्राप्त होगी। सोशल साईंस स्टूडेंट्स के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सामाजिक रूप से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और अपने बच्चों की प्रगति से आप खुश रहेंगे। व्यवसाय करने वालों को सरकार की तरफ से लाभ मिलने और नौकरी पेशा लोगों को उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि पाने का योग है। परिवार के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम बनायेंगे। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। बैंकिंग फील्ड में कार्य करने वाले जातक सफल रहेंगे। लव लाइफ सफल रहेगी। रिश्तों को लेकर आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज नए काम करने के लिए प्रेरित होंगे। आपका शुभ समय शुरू हो गया है। चोट व दुर्घटना से शारीरिक हानि संभव है। वाणी पर नियंत्रण रखें। आपके दुश्मन आपके खिलाफ गुप्त रूप से काम कर सकते हैं और आपको परेशानी दे सकते हैं। सभी से विचारपूर्वक बोलो। गाड़ी चलाते समय सावधान रहें। बहुत दिनों से रुके कार्य के पूर्ण होने से मन हर्षित रहेगा।वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा। ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका उत्कृष्ट प्रदर्शन आपके मालिकों और उच्च-अप को भी प्रभावित करेगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। शत्रुओं से सावधान रहें। पार्टनरों से मतभेद दूर होंगे। आपके वरिष्ठों का व्यवहार आपके प्रति नरम रहेगा। आपका पारिवारिक-जीवन सुखी और शांतिपूर्ण रहेगा। आई टी और मीडिया फील्ड के लोग सफल रहेंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। सार्वजनिक जीवन में सम्मान सम्मानित किया जाएगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके लाभ प्राप्त करेंगे। करियर के लिए आज का दिन मील का पत्थर साबित होगा। उच्चाधिकारी से प्राप्त सहयोग आपको प्रोत्साहित करेगा। यदि आप अपने जीवन में किसी तरह का परिवर्तन करना चाहते हैं तो तुरंत कदम उठाने से लाभ होगा। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे। आज धन का आगमन हो सकता है। भावनात्मक तौर पर कमजोरी महसूस हो सकती है। बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद मिलता रहेगा।

आपने Rashifal 19 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सोमवार के दिन जरूर करें सोमवार के टोटके, तुरंत खुल जाएगी आपकी किस्मत

Back to top button