बॉलीवुड

बॉलीवुड की एवरग्रीन अभिनेत्री रेखा की इन तस्वीरों ने एक समय में फिल्म इंडस्ट्री में मचा दिया था तहलका

फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री रेखा की एक्टिंग और खूबसूरती के आज भी करोड़ों दीवाने हैं. जैसे जैसे रेखा की उम्र बढ़ती जा रही है इनकी खूबसूरती में और भी निखार आ रहा है. रेखा ने काफी लम्बे समय से किसी फिल्म में काम नहीं किया है. भले ही रेखा ने लंबे समय से बॉलीवुड की फिल्मो से दूरी बनायीं हुई है पर फिर भी वह हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं. रेखा को अधिकतर बॉलीवुड इवेंट्स या फिर अवॉर्ड फंक्शन में देखा जाता है. रेखा ने अपने फिल्मी करियर में “उमराव जान” “इजाजत” “घर” और “सिलसिला” जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. “उमराव जान” फिल्म में रेखा को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए नैशनल अवार्ड भी दिया गया था.

अपनी खूबसूरती और अभिनय से लाखों दिलों पर राज करने वाली रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन है. रेखा को इंडिया की ग्रेटा गार्बो भी कहा जाता है. आज के समय में भी सभी लोग रेखा के अभिनय के साथ-साथ उनकी स्टाइल के भी दीवाने हैं. खासकर लडकियां रेखा के स्टाइल को फॉलो करना पसंद करती हैं. सभी लडकियां रेखा की तरह खूबसूरत दिखना चाहती हैं. रेखा हमेशा साड़ी पहनती हैं. कई सालों पहले रेखा ने अपने एक बोल्ड फोटोशूट के द्वारा सभी लोगों को हैरानी में डाल दिया था. वही काजोल के साथ रेखा के एक फोटोशूट में फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था.

यह वह समय था जब इस तरह के बोल्ड फोटोस को बहुत अलग नजरिए से देखा जाता था. हम आपको बता दें कि रेखा और काजोल ने यह फोटोशूट एक फेमस मैगजीन के कवर पेज के लिए करवाया था. यह फोटो 1996 के जनवरी महीने में पब्लिश हुई थी. इस पिक्चर में काजोल और रेखा एक ही स्वेटर पहने नजर आ रहे थे. दोनों अभिनेत्रियां एक बड़े स्वेटर में एक साथ दिख रही थी. जिस वक्त यह फोटोशूट हुआ था तब लोगों ने इस पर बहुत ही आपत्ति जताई थी. रेखा को अभी तक चार बार फिल्म फेयर अवार्ड मिल चुका है. आज भी रेखा के फिटनेस और ब्यूटी बहुत सारी नई अभिनेत्रियों को टक्कर दे रही है.

फिल्मी फैमिली से होने के बावजूद रेखा को बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए बहुत स्ट्रगल करना पड़ा था. रेखा ने साल 1970 में पहली बार “सावन भादो” फिल्म में काम किया था. इस फिल्म में रेखा ने लीड हीरोइन की भूमिका निभाई थी. “सावन भादो” फिल्म में रेखा के साथ नवीन निश्छल मुख्य भूमिका में थे. रेखा ने अपने 50 सालों के लंबे फिल्मी करियर में अभी तक 180 से अधिक फिल्मों में काम किया है. रेखा को इतने लंबे फिल्मी करियर में अभी तक तीन बार फिल्म फेयर अवार्ड और एक बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी दिया जा चुका है. इसके अलावा रेखा को इंडिया का सबसे बड़ा सम्मान पद्मश्री भी मिल चुका है.आज के समय में रेखा की उम्र 65 साल है पर रेखा की फिटनेस और खूबसूरती को देखकर इनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है.

Back to top button