राशिफल

Rashifal: इन आठ राशियों पर प्रसन्न हो चुके हैं शनिदेव, आज करने जा रहें है कल्याण, पढ़ें राशिफल

हम आपको शनिवार 23 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपनी प्लानिंग गुप्त रखें। मित्रों से हुई मुलाकात से आनंद मिलेगा। कामकाज में तनाव और थकान रहेगी। आज से लेकर अगले कुछ दिनों तक आपको खर्चों पर कंट्रोल रखना चाहिए। कामकाज के तरीकों में बदलाव होने की संभावना बन रही है। आपको जीवनसाथी की सेहत के प्रति कुछ चिंता हो सकती है। आप झूठी तारीफों के कारण उलझन में पड़ सकते हैं। किसी भी तरह के झगड़े से दूर रहें, वरना मानसिक कष्ट में बढ़ोतरी हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आर्थिक समस्याओं का निवारण होगा। समय पर ऑफिस पहुंचने की कोशिश करें और कामकाज में किसी को शिकायत का मौका न दें। आज आप जो भी कार्य करेंगे सच्चे मन और ईमानदारी के साथ करेंगे। वैवाहिक जीवन में मधुरता रहेगी। परिवार की ओर से भी आपको पूरा-पूरा समर्थन मिलेगा। आपके जरूरी कामकाज पूरे हो जायेंगे। ऑफिस में कोई व्यक्ति गुप्त रूप से आपकी मदद कर सकता है‌। रोमांस के अच्छे अवसर मिलने के योग हैं‌।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आज आपके पास अनुकूल परिस्थितियां होंगी और आपको सभी तरफ से लाभ प्राप्त होगा। अपने लक्ष्य को पाने में सफल रहेंगे। आप माता-पिता के साथ धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जा सकते हैं। आपकी कोशिशें सफल रहेगी। विवाद टालने का प्रयत्न करें। धन आगमन की संभावना रहेगी। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा। सरकारी दफ्तर में भागदौड़ करनी पड़ सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज चारों तरफ खुशियों भरा माहौल होगा। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण बनेंगे। आप सामाजिक समारोहों में आकर्षण का केंद्र होंगे। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ भेंट हो सकती है, जिसमें सावधानी बरतें। ऑफिस में सहयोगियों के साथ किसी प्रोजेक्ट को लेकर छोटा-मोटा वाद-विवाद हो सकता है आपको ऐसी स्थिति से बचना चाहिए। दूसरों को नाराज किए बिना चतुराई से काम करें‌। लव पार्टनर पर खर्चा ज्यादा हो सकता है‌।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका मन फालतू कामों में ज्यादा रहेगा‌। महिलाएं जरूरी वस्तुओं की खरीददारी करेंगी। आपके पास कुछ महंगे अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन शैली को बेहतर बनाएंगे और आपकी छवि में अच्छा सुधार होगा। लव लाइफ के मामले में अपार सफलताएं हासिल होने की संभावनाएं नजर आ रही हैं। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। पैसा खर्च करने में आप बहुत चतुराई से काम लेंगे‌। लव लाइफ के मामले में आपके लिए दिन अच्छा है‌।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप कई क्षेत्रों में आप एक साथ सक्रिय रहेंगे‌। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामलों को सुलझने में समय लग सकता है। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह समय प्रेम-संबंध में जुड़ने के लिए अच्छा नही है। राजनीति में किसी उच्च नेता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन खुशहाली से परिपूर्ण रहेगा। नयी तकनीक को अपनाने से आपके काम में वृद्धि होगी। आप अपनी कोई बात दोस्तों से शेयर कर सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको भूतपूर्व में की गई कठिन मेहनत और परिश्रम का फल अब मिलने वाला है। नौकरीपेशा जातक अपने कठिन परिश्रम से अधिकारियों के सामने अपनी काबिलियत को साबित कर सकते हैं। अत्यंन्त व्यस्तता के बावजूद छात्रों के लिए नए जॉब के अवसर उपलब्ध रहेंगे। महिलायें आज सोच-समझकर ही निर्णय लें। किसी बनते कार्य में बाधा संभव है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। नौकरी और बिजनेस में किसी बात को लेकर उलझनें बढ़ सकती हैं‌।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज पैसों के मामलों में सावधानी रखनी होगी‌। कामकाज पर ध्यान की बजाय ज़्यादा सोशल मीडिया का उपयोग करना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। किसी भी काम को करने से पहले उसके बारे में जानकारी प्राप्त करके किया गया कार्य सफलता दिलाएगा। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। कारोबार अच्‍छा चलेगा। जीवन साथी द्वारा दिया गया उपहार आपके दाम्पत्य जीवन को खुशहाल करेगा। नए सौदे आज न करें तो ही अच्छा है‌। बड़े लोगों से सहयोग मिल सकता है‌।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज दोपहर बाद आपको अचानक कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती हैं। आर्थिक रूप से दिन समृद्ध है। आज किये गए कार्यों का आपको लाभ मिलेगा। आपको शहर से बाहर जाने की आवश्यकता हो सकती है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। किसी अपरिचित व्यक्ति पर आंख मूंदकर विश्वास न करें। माता-पिता के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। बिजनेस में कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ हो सकता है। जिद करेंगे तो किसी से विवाद होने की संभावना है‌।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज समाज में आपका महत्व बढ़ेगा‌। जीवनसाथी एवं संतान के परामर्श से कार्य करने में सफलता प्राप्त होगी। आप एक समृद्ध और सुखी पारिवारिक जीवन बिताएंगे। परिवार में उत्सव हो सकता है। समान विचारधारा वाले लोगों से मुलाकात होगी। कार्य के दस्तावेज ध्यान से पढ़ें। रुके कार्य बनेंगे। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। पार्टनरों का सहयोग प्राप्त होगा। हेल्थ को लेकर चिंतित रहेंगे। नौकरी से संबंधित खुशखबरी मिल सकती हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके जो निर्माण कार्य अधूरे हैं वह आज पूरे हो सकते हैं। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता आएगी। आपके पेशेवर क्षेत्र में आपको प्रशंसा मिलेगी और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। घर परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। सेहत के मामले में आपके लिए दिन सामान्य रहेगा, लेकिन खाने-पीने में बराबर परहेज रखें। कार्यों की अधिकता के साथ साथ आपको यात्रा भी करनी पड़ सकती हैं। आपके लिए दिन उत्साहवर्धक है और मनोरंजन भी होता रहेगा‌।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव संभव है। शारीरिक तथा मानसिक रूप से आप प्रसन्न रहेंगे। आपका नाम और प्रसिद्धि बढ़ेगी। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं। लोभ या लालच में न फंसने की गणेश जी सलाह देते हैं। आपको कोई बड़ा कदम उठाने से पहले सोचना चाहिए। जल्दबाजी न करें। नुकसान भी हो सकता है। आप कुछ नया सीख सकते हैं। माता पिता के स्वास्थ्य की थोड़ी चिंता बनी रहेगी।

आपने Rashifal 23 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बेहद ही शुभ होते हैं ये पत्ते, पूजा के दौरान इन का प्रयोग होता है बेहद फलदायी

Back to top button