बॉलीवुड

इस कारण माँ बाप से नफरत करती थी परिणिति चोपड़ा, डेढ़ साल थी डिप्रेशन में, खाने के पैसे भी नहीं थे

22 अक्टूबर 1988 को जन्मी परिणिति चोपड़ा का आज 31वां जन्मदिन हैं. ‘रिकी वर्सेज लेडी बहेल’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाली परिणिति आज बॉलीवुड में जाना पहचाना चेहरा बन चुकी हैं. उन्होंने फिल्म ‘इशकजादे’ में पहली बार बतौर लीड एक्टर प्ले किया था. हालाँकि एक समय ऐसा भी था जब परिणिति के पास कोई काम ही नहीं था और वो करीब डेढ़ साल तक डिप्रेशन में रही थी. आलम ये था कि उनके पास खाने तक के पैसे नहीं थे.

डेढ़ साल थी डिप्रेशन में

टेपकास्ट नाम के टॉक शो में परिणिति ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि साल 2014 से लेकर 2015 तक का समय मेरी लाइफ का सबसे कठिन वक़्त था. इन डेढ़ सालों में मेरी दो फ़िल्में ‘दावत-ए-इश्क’ और ‘किल दिल’ फ्लॉप रही. मेरी इस नाकामयाबी की वजह से मेरे पास एक दिन अचानक सारे पैसे भी ख़त्म हो गए. उस दौरान मैंने अपने लिए एक घर भी ख़रीदा था ऐसे में हालात और भी बत्तर हो गए. मैंने खाना और सोना दोनों छोड़ दिया था. दोस्तों और परिवार सभी से कांटेक्ट ख़त्म कर दिए थे. बस मैं एक कमरे में बैठे टीवी देखा करती थी और सो जाया करती थी.

डिप्रेशन की वजह से बीमार भी पड़ गई थी. मीडिया से 6 महीने तक नहीं मिली थी. ऐसे में इस बुरे वक़्त से निकालने के लिए मेरा भाई सहज और दोस्त संजना आगे आए. इन दोनों ने मुझे हिम्मत दी और होसला जगाया. इन दोनों की वजह से ही मैं डिप्रेशन वाले समय से बाहर निकल सकी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फिल्मों में आने से पहले परिणिति विदेश में इन्वेस्टमेंट मैनेजर की अच्छी खासी जॉब किया करती थी. हालाँकि साल 2009 में जब मंदी आई हुई थी तो वे भारत वापस आ गई और यशराज की फिल्म में काम करने लगी.

बचपन में इस कारण माता पिता से करती थी नफरत

परिणिति ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में अपने बचपन का किस्सा भी शेयर किया. इसमें उन्होंने बताया कि उस दौर में हमारे पास इतने पैसे नहीं हुआ करते थे कि कार खरीद ले. ऐसे में मैं साईकिल से ही स्कूल जाया करती थी. पापा थोड़ी दूर तक मेरे साथ साईकिल से आते भी थे. हालाँकि वो जैसे ही जाते थे तो कुछ लड़के मेरे पीछे पड़ जाते. वे कभी मुझे चिढ़ाते थे तो कभी मेरी स्कर्ट उठाने का प्रयास करते थे. इस वजह से मैं अपने पेरेंट्स से नफरत करने लगी थी. क्योंकि वो मुझे साईकिल से स्कूल भेजा करते थे. उनका कहना था कि वो ऐसा मुझे स्ट्रांग बनाने के लिए कर रहे हैं.

दरअसल परिणिति ने ये किस्सा उस दौरान शेयर किया जब वे अक्षय कुमार के साथ ‘वुमेन सेल्फ डिफेंस ग्रेजुएशन डे’ के अवसर पर गई हुई थी. वहां उन्होंने कहा कि मुझे ख़ुशी हैं जो आप लोगो को अक्षय सर से मुफ्त में सेल्फ डिफेन्स सिखने को मिल रहा हैं. इसके लिए आपको किसी यूनिफार्म की भी जरूरत नहीं हैं. आप सभी के पास आज ये सुविधा हैं जबकि मेरे पास तब नहीं थी. बस इसी के बाद परिणिति ने अपना वो बचपन का किस्सा सुनाया था.

Back to top button