बॉलीवुड

सलमान की जिद से शाहरुख ने इन फिल्मों से ऐश्वर्या को निकाला, इस वजह से हो गई थी दुश्मनी

पूरा बॉलीवुड जानता है कि सलमान खान जितने दरियादिल हैं उतने ही गुस्से वाले इंसान भी हैं। उनके गुस्से का शिकार इंडस्ट्री के अधिकतर सितारे हो चुके हैं। यहां तक उनके जिगरी दोस्त शाहरुख खान भी इस कैटेगरी में है। सभी जानते हैं कि सलमान की जिंदगी में कई लड़कियां आईं लेकिन ऐश्वर्या राय की जगह आज तक कोई नहीं ले पाया और उनके लिए सलमान की दीवानगी इतनी थी जिसकी वजह से ऐश्वर्या को बहुत सा हर्जाना देना पड़ा। सलमान की जिद से शाहरुख ने इन फिल्मों से ऐश्वर्या को निकाला, इसके अलावा भी ऐश्वर्या के हाथ से कुछ फिल्में चली गई थीं।

सलमान की जिद से शाहरुख ने इन फिल्मों से ऐश्वर्या को निकाला

साल 1996 में सलमान की नजर ऐश्वर्या पर गई थी और उसके बाद ऐश्वर्या पर जैसे पाबंदी सी लग गई। सलमान खान ने ऐश्वर्या को जितना चाहा उससे कहीं ज्यादा उनपर पाबंदी लगाकर सबसे बचाकर रखना चाहा। इसी आदत की वजह शायद आज ऐश्वर्या और सलमान की राहें अलग हैं। सलमान खान अपनी प्रेमिका ऐश्वर्या के लिए इतने पजेसिव थे कि उन्होंने ऐश्वर्या के हाथ से कई फिल्में छुड़वा दीं। ऐश्वर्या राय को ‘राजा हिंदुस्तानी’ और कमल हासन की फिल्म अभय से हाथ धोना पड़ा था क्योंकि सलमान खान को इन फिल्मों से भी आपत्ति थी। सलमान खान चाहते थे कि ऐश्वर्या सिर्फ उनके साथ फिल्मों में काम करें लेकिन ये बात हर निर्देशक नहीं चाहता था, क्योंकि दर्शकों तक उनके झगड़ों का असर पहुंच चुका था और मीडिया ने उनके बारे में पहले से ही पढ़ लिया था। सलमान और ऐश्वर्या के बीच तनातनी इतनी थी लेकिन कोई झुकने को तैयार नहीं था, ऐश्वर्या दूसरी फिल्में साइन करती थीं और सलमान जाकर भेड़ मार देते थे और हर एक्टर, डायरेक्टर या फिल्म मेकर को वॉर्न कर दिया था कि अगर किसी ने ऐश्वर्या के साथ काम किया तो वे किसी के साथ काम नहीं करेंगे।

इसके अलावा शाहरुख खान ने ऐश्वर्या के बहुत कहने पर फिल्म चलते-चलते में उन्हें बतौर अभिनेत्री अपने अपोजिट कास्ट किया। फिल्म की आधी शूटिंग भी हो चुकी थी लेकिन जब सलमान खान को पता चला कि शाहरुख और ऐश्वर्या के बीच लव मेकिंग सीन फिल्माया जाना है तो उन्होने चलते-चलते के सेट पर भी धमाचौकड़ी मचा दी थी। सलमान खान की इस हरकत को जब शाहरुख खान ने रोकना चाहा तो सलमान ने शाहरुख का कॉलर पकड़कर उन्हें मारने के लिए हाथ उठा दिया था लेकिन क्रू मेंबर्स ने सलमान को रोका। ऐश्वर्या ने तभी फैसला कर लिया था कि वे सलमान खान को छोड़ देंगी, क्योंकि शाहरुख फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर एक्टर थे और ऐश्वर्या को ये बहुत ज्यादा लग गया था। शाहरुख ने बिना ऐश्वर्या से पूछे रानी मुखर्जी को फिल्म में साइन कर लिया। इसके बाद जब यश चोपड़ा ने ऐश्वर्या को फिल्म वीर-जारा के लिए शाहरुख के अपोजिट कास्ट करने की बात की तब शाहरुख ने प्रीति जिंटा का नाम सुझाया और ऐश्वर्या के हाथ से ये बड़ी फिल्म भी चली गई थी। कुछ इस तरह से सलमान के कारण ऐश्वर्या का करियर खराब होता चला गया और अंत में ऐश्वर्या ने साल 2004 में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सलमान से ब्रेकअप की बात कह दी और साल 2007 में अभिषेक बच्चन के साथ शादी कर ली।

Back to top button