बॉलीवुड

असल जिंदगी में जेल की हवा खा चुके हैं ये 5 अभिनेता, जाने क्या था इनका कसूर

भारत में लोग फिल्मे देखकर बहुत प्रभावित होते हैं. खासकर फिल्म के हीरो को वो अपना आइडल मानने लगते हैं. ये एक्टर फिल्म में कई अच्छे और बेहतरीन रोल निभाते हैं जो लोगो को अच्छी प्रेरणा देते हैं. हालाँकि इन रोल को निभाने वाले कलाकार रियल लाइफ में भी इतना अच्छा हो ये जरूरी नहीं हैं. इस बात का उदहारण आज हम आपको पांच ऐसे अभिनेताओं के माध्यम से बताने जा रहे हैं जो रियल लाइफ में विलन बन चुके हैं.

सलमान खान

सलमान खान फिल्मों में भले बेहद अच्छे हीरो वाले रोल करते हो लेकिन रियल लाइफ में उनके ऊपर कई सारे ऐसे आरोप लग चुके हैं जो उन्हें रियल लाइफ विलेन बनाता हैं. मसलन नशे में गाड़ी चलाने वाला हिट एंड रन केस हो या फिर हम साथ साथ हैं कि शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने वाला मामला हो. सलमान इन मुकदमों की वजह से कई बार जेल और कोर्ट का मुंह देख चुके हैं. इसके साथ ही जर्नलिस्ट को थप्पड़ मारना, और अपने सह कलाकार (विवेक ऐश्वर्या) को धमकाना जैसे मामले की वजह से भी वो लाइम लाइट में आ चुके हैं.

संजय दत्त

संजय दत्त भी बॉलीवुड में बड़ा नाम हैं. फिल्म खलनायक में उनका अभिनय बड़ा पसंद किया गया था. हालाँकि वो रियल लाइफ में भी तब खलनायक बन गए जब उनके ऊपर 1993 के मुंबई ब्लास्ट के दौरान गैरकानूनी रूप से हथियार रखने का मामला दर्ज हुआ. इस वजह से वो तीन साल जेल की सजा भी काट चुके हैं. जवानी के दिनों में वे ड्रग्स लेने के भी आदि थे. बाद में उन्हें ये लत छुड़ाने के लिए rehabilitation center (पुनर्वास केंद्र) भेजा गया था.

सैफ अली खान

नवाबों के खानदान से ताल्लुक रखने वाले सैफ अली खान वैसे तो हमेशा कूल और अदब वाली इमेज रखते हैं. हालाँकि एक दफा जब वो रेस्तरां में डिनर कर रहे थे तो उन्होंने वहां खाना खा रहे दुसरे शख्स को मुक्का मार दिया था. इसकी वजह ये थी कि वो बंदा बहुत ज्यादा शोर शराबा कर रहा था. ऐसे में सैफ को इतना गुस्सा आया कि बसहबाजी के दौरान उन्होंने हाथ उठा दिया.

शाइनी आहूजा

ये बॉलीवुड के इतिहास में पहली बार हुआ था जब एक मुख्य अभिनेता को दुष्कर्म के मामले में सजा मिली हो. बता दे कि शाइनी के ऊपर आरोप था कि उसने अपने घर में काम करने वाली बाई के साथ दुष्कर्म किया हैं. इस केस में शाइनी की बीवी बचाव में भी आई थी हालाँकि सारे सबूत शाइनी के खिलाफ थे. ऐसे में उन्हें कोर्ट से इसकी सजा भी मिली.

राजपाल यादव

बेहतरीन कॉमेडी कर लोगो को हंसाने वाले राजपाल यादव भी 10 दिनों के लिए जेल जा चुके हैं. दरअसल राजपाल 5 करोड़ रुपए से जुड़े कुछ फैक्ट्स छिपाने की कोशिश कर रहे थे. ऐसे में उन्हें जेल जाना पड़ गया. हालाँकि बाद में उन पर दर्ज केस क्लियर हो गया और वो रिहा हो गए.

तो ये थे बॉलीवुड के वो 5 अभिनेता जो ऑनस्क्रीन कितने भी बड़े हीरो हो लेकिन रियल लाइफ में उन्होंने अपनी इमेज विलन वाली बना ली थी.

Back to top button