अध्यात्म

शनिवार को शनिदेव के सम्मान में करे ये 5 काम, कोई आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा

लाइफ में हम कितने भी अच्छे बनकर रह ले, लेकिन दुसरे लोगो का कोई भरोसा नहीं होता हैं. कब कौन आपका दुश्मन बन जाए या उसे आप से जलन होने लगे कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. कई बार ये लोग आपको नीचा दिखाने या आपका नुकसान करने की भी पूर्ण कोशिश करते हैं. ऐसे में आपको इनसे सुरक्षा की जरूरत होती हैं. ये काम शनिदेव से बेहतर कोई नहीं कर सकता हैं. शनिदेव को जो व्यक्ति एक बार प्रसन्न कर लेता हैं उसे कोई टेंशन लेने की जरूरत नहीं होती हैं. उसके जीवन से दुःख दर्द अपने आप ही छटने लगते हैं. ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसे काम बताने जा रहे हैं जो यदि आप शनिवार के दिन शनिदेव के लिए करे तो आपको बहुत सारे लाभ होंगे. इसके बाद कोई आपको दुःख नहीं पहुंचा पाएगा. तो चलिए बिना विलंब के जाने कौन से हैं वो काम…

पहला काम – सरसों का तेल चढ़ाए

शनिवार के दिन शनि मंदिर जाए और शनिदेव का सरसों के तेल से अभिषेक करे. इस दौरान थोड़ा सा तेल ऊँगली से अपने कंठ पर भी लगा ले. ऐसा करने से शनिदेव हमेशा आपकी सुरक्षा करेंगे. साथ ही आपकी वाणी में इतनी बुद्धिमता आ जाएगी कि आप सिर्फ बातों से ही अपनी आदि से ज्यादा समस्या सुलझा लोगे.

दूसरा काम – काला धागा

शनिवार को शनिदेव के सामने काला धागा रखे. अब उनकी पूजा पाठ करे और आरती भी करे. आरती समाप्त होने पर पहली आरती शानिजी को दे और दूसरी उनके सामने रखे काले धागे को दे. इसके बाद इस काले धागे को शनिदेव का  नाम लेते हुए सीधे हाथ की कलाई पर बाँध ले. लड़कियां इसे उलटे हाथ में बांधे. ये धागा आपकी हर दुर्घटना या मुसीबत से रक्षा करेगा. साथ ही इससे आपका स्वास्थ भी सही रहेगा.

तीसरा काम – लोहे का दान

शनिवार के दिन लोहे से बनी वस्तु दान करना काफी शुभ माना जाता हैं. इसे आप किसी मंदिर, ट्रस्ट सेवा, गरीब या ब्राह्मण कोदान कर सकते हैं. ऐसा करने से आपको लोगो की दुआएं तो मिलती ही हैं लेकिन साथ ही शनिदेव की कृपा भी आपे ऊपर बनी रहती हैं. अब आप तो जानते ही हैं कि जिसके ऊपर शनिदेव का हाथ होता हैं उसका कभी कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाता हैं.

चौथा काम – घोड़े की नाल

शनिदेव की पूजा के पश्चात घर, ऑफिस या दूकान में घोड़े की नाल लगाना बहुत लाभकारी होता हैं. ये आपकी बुरी नजर वालो से रक्षा करती हैं. आपके कितने भी दुश्मन क्यों ना हो ये घोड़े की नाल आपके घर पर आंच तक नहीं आने देगी.

पांचवा काम – तेल का दीपक

शनिवार के दिन सुबह और शाम शनिदेव को तेल का दीपक लगाना ना भूले. इससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा ख़त्म होगी. ये घर में एक पॉजिटिव माहोल क्रिएट करेगा. इससे घर में लड़ाई झगड़ा भी नहीं होगा. साथ ही बुरी शक्तियां भी आपके घर से कोसो दूर रहेगी.

हम आशा करते हैं कि आपको शनिदेव के ये उपाय पसंद आए होंगे. कृपया इन्हें बाकी लोगो के साथ शेयर अवश्य करे. इस तरह वे भी इससे लाभान्वित हो सकेंगे.

Back to top button