रिलेशनशिप्स

शादी के पहले टूट गया दुल्हे का पाँव, दुल्हन ने किया ऐसा काम कि होने लगी तारीफें

भारत में शादी सिर्फ एक रिवाज भर नहीं हैं बल्कि ये दो आत्माओं का मिलन होता हैं. इस शादी में लोग साथ जीने और मरने की कसमे खाते हैं. अग्नि के और फेरे लेते हुए ये वादा करते हैं कि एक दुसरे का साथ अगले सात जन्मों तक निभाएंगे. फिर चाहे जिंदगी में कितने भी उतार चढ़ाव आए, कितने भी सुख दुःख हो, हमेशा एक दुसरे के साथ कंधे से कंधा मिलकर चलेंगे. हर बात में सपोर्ट करेंगे. यही शादी का असली मतलब भी होता हैं. यदि आपका प्यार सच्चा हैं तो आप अपने पार्टनर का साथ हर हाल में नहीं छोड़ते हैं. इस बात का ताज़ा उदाहरण इन दिनों तस्वीरों के माध्यम से इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा हैं.

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में एक दूल्हा व्हील चेयर पर बैठा दिखाई दे रहा हैं जबकि दुल्हन उसके पीछे खड़ी इस व्हील चेयर को धक्का मार रही हैं. तस्वीरों से स्पष्ट होता हैं कि ये दोनों ही शादी के लिए जा रहे हैं. अब इस फोटो की ख़ास बात ये भी हैं कि दूल्हा और दुल्हन दोनों के चेहरे पर एक बड़ी सी स्माइल दिखाई देती हैं. खसकर दुल्हन इस शादी से बड़ी ही खुश नज़र आ रही हैं. ये बात उसके चेहरे पर साफ़ देखी जा सकती हैं.

जानकारी के मुताबिक दूल्हा शादी के पहले बेचलर पार्टी कर रहा था. यहां दुल्हे ने इतनी मस्ती करी कि अपनी टांग ही तोड़ ली. ऐसे में उसके पाँव में पट्टा चढ़ गया और उसे चलने फिरने के लिए व्हील चेयर का सहारा लेना पड़ा. हालाँकि ये हादसा होने के बावजूद दुल्हन ने समझदारी और प्यार दिखाया. उसने इस शादी को कैंसिल नहीं किया और दुल्हे को पूरा सपोर्ट किया. इस कपल ने इस कठिन परिस्थितियों में भी साथ ख़ुशी ख़ुशी शादी करने का फैसला लिया.

इस पुरे मामले में लोग दुल्हन की बड़ी तारीफ कर रहे हैं. उसने इस दुःख की घड़ी को भी सुख में बदल दिया. उसके चेहरे की ख़ुशी साफ़ जाहिर करती हैं कि वो अपने होने वाले पति के साथ सुखी हैं. फिर उसकी हालत चाहे जैसी भी हो. उसे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता हैं. उसके प्यार में जरा भी कमी नहीं आई. इतना ही नहीं दुल्हन ने खुद ये निर्णय लिया कि वो शादी के दौरान दुल्हे के साथ एंट्री करेगी ताकि उसे पूरा सपोर्ट दे सके. अब इससे प्यारी चीज भला क्या हो सकती हैं.

यही हमारे देश की खासियत भी हैं. लड़की एक बार जिसे दिल से पति मान लेती हैं तो फिर उसका साथ जिंदगी भर तक नहीं छोड़ती हैं. सोशल मीडिया पर भी सभी लोग इसी तरह की बात कर रहे हैं. लोगो का कहना हैं कि दुल्हा बहुत ही लक्की हैं जो उसे इतना प्यार और सपोर्ट करने वाली दुल्हन मिली हैं.

वैसे इस पुरे मामले पर आप क्या कहेंगे हमें कमेंट में जरूर बताए. क्या आपके पति या पत्नी ने कभी आपके लिए इस तरह का कुछ ख़ास काम किया हैं? क्या वे आपके दुःख में फुल सपोर्ट करते हैं?

Back to top button