दिलचस्प

देखिये किस तरह से जलते हुए मृत शरीर से आत्मा बाहर निकल रही है… देखें वीडियो!

इंसान जिन्दा कैसे है ये आजतक किसी वैज्ञानिक ने भी नहीं सुलझाया है। क्या इंसान के अन्दर कोई आत्मा है या किसी और वजह से इंसान जिन्दा रहता है? सभी इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं, लेकिन कोई भी अभी तक असलियत नहीं जान पाया है। सभी बस अनुमान लगाते रहते हैं, कि ऐसा हो सकता है या वैसा हो सकता है। यह तो तय है कि कोई ना कोई शक्ति है जो इंसान को जिन्दा रखती है और मरने के बाद यह शक्ति शरीर से बाहर निकल जाती है।

क्या मरने के तुरंत बाद निकल जाती है शरीर से आत्मा:

इसी शक्ति को कुछ लोग आत्मा भी कहते हैं। अब सबसे बड़ा सवाल उठता है कि क्या मरने के तुरंत बाद ही शरीर से आत्मा निकल जाती है? आपके इस सवाल का जवाब देने के लिए आज हम एक वीडियो लाये हैं। इस वीडियो को देखने के बाद आपके इस सवाल का जवाब मिल जायेगा कि आत्मा मरने के तुरंत बाद निकलती है या कुछ देर के बाद। कुछ लोग इस वीडियो को देखने के बाद डर भी सकते हैं। आपको बता दें कुछ लोग इन्ही आत्माओं को भूत के नाम से भी जानते हैं।

आग से निकली इंसानी आकृति के रूप में आत्मा:

दरअसल एक श्मशान में एक मरे हुए व्यक्ति को जलाया जा रहा था। यह श्मशान सड़क के किनारे ही था। वहीँ सड़क पर यात्रा कर रहे एक व्यक्ति ने इसका वीडियो बना लिया। वीडियो बनाने वाले का दिमाग उड़ समय सुन्न पड़ गया जब उसने देखा कि आग से एक इंसानी शरीर जैसी आकृति बाहर निकल रही है। यह देखने के बाद उसके होश उड़ गए। यह सारी घटना उसके कैमरे में कैद हो गयी।

आत्मा देख उड़े सबके होश:

आप भी वीडियो में देख सकते हैं कि श्मशान में एक मृत शरीर को जलाया जा रहा है। आग की लपटों के बीच से एक आकृति उभरती हुई दिखाई देती है। यह आकृति कुछ और नहीं बल्कि आत्मा है ऐसा कुछ लोगों का कहना है, पर Newstrend इस खबर की पृष्ठि नहीं करता है, न ही इस वीडियो की कोई प्रमाणिकता सिद्ध करता है

वीडियो देखें-

Back to top button