विशेष

लोगों ने लालू यादव की नाती के लिए सुझाये ‘नोटबंदी’ और ‘संसद’ जैसे नाम, बजट के बीच संसद में आकर्षण का केंद्र रहा लालू यादव का नाती

बुधवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आम बजट पेश किया. लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों के अलावा कई दर्शक दीर्घा भी सदन की कार्यवाही देखने पहुंचे उनमें से एक थे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के नाती छोटू.

मीसा भारती अपने बेटे के साथ पहुंची संसद :

छोटू की उम्र अभी महज 5 महीने है, जब वो अपनी मां मीसा भारती के साथ संसद पहुंचे तो कुछ देर के लिए आकर्षण का केंद्र बन गये. छोटू को संसद के तमाम लोगों ने पुचकारा और उसके साथ फोटो भी खिंचाई.

नाम पूछने पर छोटू की माँ और राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने कहा कि अभी तक उसका नामकरण नहीं किया गया है इसलिए वो उसे छोटू कह कर पुकारती हैं.

इसपर वहां मौजूद कुछ नेताओं ने मीसा के नाम पर चुटकी लेते हुए छोटू का नाम संसद रखने का सुझाव दिया तो कुछ नेताओं और पत्रकारों ने उसका नाम नोटबंदी रखने का सुझाव दिया.

दरअसल मीसा भारतीय का नाम एमरजेंसी के दौरान तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लाये गए मीसा कानून के नाम पर रखा गया है, बताया जाता है कि मीसा भारती उसी दौर में पैदा हुई थीं तो लालू यादव ने उनका नाम मीसा रख दिया.

अब मीसा के छोटे बेटे का जन्म नोटबंदी के समय के नजदीक हुआ है साथ ही वो संसद में आया इसपर कुछ नेताओं और पत्रकारों ने हंसी करते हुए नोटबंदी और संसद जैसा नाम रखने का सुझाव दिया.

मीसा ने संसद में अपने बेटे छोटू के साथ फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर भी अपलोड की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close