बॉलीवुड

जब विवेक ओबेरॉय ने कहा था ‘अच्छा हुआ मैंने ऐश्वर्या से शादी नहीं की, वरना..’

विवेक ओबेरॉय एक ऐसे अभिनेता हैं जो फिल्मों से ज्यादा ऐश्वर्या राय और सलमान खान के साथ हुए विवादों को लेकर फेमस हुए हैं. विवेक ने जब बॉलीवुड में कदम रखा था तो वे बिलकुल सही डायरेक्शन में जा रहे हैं. उनकी फ़िल्में और काम लोगो को पसंद आ रहा था. उनका करियर तेजी से उपर जा रहा था. लेकिन फिर उन्होंने ऐश्वर्या को दिल दे दिया और उस चक्कर में बॉलीवुड के दबंग खान सलमान भाई से पंगा ले लिया. ऐसा कहा जाता हैं कि सलमान की वजह से ही विवेक का करियर डूबा हैं. जिन्हें नहीं पता उनकी जानकारी के लिए बता दे कि विवेक ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर सलमान पर आरोप लगाया था कि उन्हें सलमान ने 41 बार फोन किया, गालियाँ दी और यहाँ तक की जान से मारने की धमकी भी दी. विवेक की इस प्रेस कांफ्रेंस के बाद बॉलीवुड में तहलका मच गया था. हर किसी का यही कहना था कि विवेक ने पब्लिक में ये मेटर उछाल गलत किया, उसे सलमान से निजी तौर पर बात कर मामला सुलझा लेना चाहिए था.

सलमान और विवेक की लड़ाई की मुख्य वजह ऐश्वर्या राय थी. सलमान और ऐश्वर्या का ब्रेकअप हुआ था और विवेक ने ऐश को कंधा दिया था. सलमान को यही बात अच्छी नहीं लगी थी. यदि सलमान बीच में ना आते तो शायद आज ऐश्वर्या और विवेक की शादी भी हो चुकी होती. हालाँकि आज विवेक का मानना हैं कि ऐश्वर्या से शादी ना होना एक अच्छी बात थी. उनका कहना हैं कि यदि उनकी शादी ऐश्वर्या से हो जाती तो वे एक गलत टाइप के पार्टनर के साथ रह रहे होते. विवेक ने ये भी बताया कि ऐश्वर्या उनके लिए एक अच्छी लाइफ पार्टनर कभी नहीं बनती.

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था “मैं उस टाइप का इंसान हूँ जो प्रोफेशनल उतार चढ़ाव को झेल लेता हूँ लेकिन जब पर्सनल लाइफ की बात आती हैं तो मेरे लिए ये कठिन होता हैं. उस प्रेस कांफ्रेंस ने मेरी जिंदगी बदल दी. आज में जहां भी हूँ उसकी की वजह से हूँ. यदि वो नहीं होती तो आज मेरा करियर सफलता की ऊँचाइयाँ छू रहा होता. हालाँकि अब मैं इतना दूर आ गया हूँ कि वापस नहीं जाना चाहता. क्योंकि उस स्थिति में मेरी शादी एक ऐसी इंसान से हो जाती जो मेरी लाइफ के लिए सही नहीं हैं. मैं जिन कठिनाइयों से गुजरा हूँ उसी का नतीजा हैं कि आज मैं फ्री स्कूल और हॉस्पिटल चला रहा हूँ.

बता दे कि इस विवाद से सबसे ज्यादा नुकसान विवेक को ही हुआ था. मसलन सलमान के करियर पर इसका जरा भी असर नहीं पड़ा. ऐश्वर्या भी अभिषेक से शादी कर लाइफ में आगे बढ़ गई. लेकिन विवेक का करियर पकड़ मजबूत नहीं जमा सका. इस पर विवेक ने कहा था कि “मेरे ख्याल से ये मेरे लिए अनफेयर था, लेकिन लाइफ अभी ख़त्म भी नहीं हुई है.

बता दे कि विवेक ओबेरॉय ने ये खुद स्वीकार किया था कि उस प्रेस कांफ्रेंस के बाद से उसकी लाइफ पर काफी बुरा असर पड़ा हैं.

Back to top button