दिलचस्प

सोनिया गांधी की नातिन को कितना जानते हैं आप, अपनी मां प्रियंका से दिखती हैं बिल्कुल अलग

हम अक्सर बॉलीवुड सितारों के बच्चे या फिर भारत के किसी बड़े बिजनेसमैन या खिलाड़ी के बच्चों के बारे में बात करते हैं लेकिन किसी राजनीतिज्ञ के बारे में बात करना ज्यादा पसंद नहीं करते हैं. ऐसा इसलिए क्योकि राजनीति के बारे में असल में कोई बात नहीं करना चाहता लेकिन यहां के कुछ राजनीतिज्ञों के बच्चे हैं जो दूसरे सेलिब्रिटीज के बच्चों की तरह जिंदगी जीते हैं और उनके पैरेंट्स किस प्रोफेशन में हैं इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है. मगर आज हम बात कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी की नातिन के बारे मे करेंगे. सोनिया गांधी की नातिन को कितना जानते हैं आप ? चलिए बताते हैं इनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें.

सोनिया गांधी की नातिन को कितना जानते हैं आप ?

सोनिया गांधी और राजीव गांधी की बेटी प्रियंका गांधी ने रॉबिन वाड्रा के साथ शादी की थी. जिनसे इन्हें दो बच्चे हुए और हम बात प्रियंका गांधी वाड्रा की बेटी मिराया वाड्रा की कर रहे हैं. मिराया वाड्रा की पढ़ाई को इतना सीक्रेट रखा था कि जब वो पढ़ रही थी तब किसी ने उनके स्कूल को उनके स्कूल के बारे में पता ही ही नहीं था. उनका स्कूल कौन सा था या फिर मिराया वाड्रा के दोस्त कौन हैं इसके बारे में भी किसी को नहीं पता. मिराया जब स्कूल में थी तो वहां के बच्चों और कुछ लोगों को नहीं पता था कि मिराया किसकी बेटी हैं और मिराया को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप की तरफ से ऐसे निर्देश दिये गए थे जिससे उनकी सिक्योरिटी में कोई दिक्कत नहीं आए. मिराया वाड्रा नेशनल बास्केटबॉल प्लेयर रह चुकी हैं और मिराया ने हरियाणा की ओर से बॉस्केटबॉल नेशनल चैम्पियनशिप में भी हिस्सा लिया था और हरियाणा को जीत भी दिलाई थी.

साल 2016 में जब प्रियंका ने इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला था तो उनकी बेटी मिराया भी उनके साथ नजर आई थी. कैंडल मार्च में मिराया ने अपनी प्रियंका गांधी वाड्रा का साथ दिया था. 16 साल की मिराया पढ़ाई के साथ ही स्पोर्ट्स में भी एक्टिव रहती हैं. ये अक्सर अपने मामा राहुल गांधी और मां प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ घूमने के लिए जाती हैं. 47 साल की प्रियंका वाड्रा इस बार कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार खड़ी हुई हैं. प्रियंका को मिर्जापुर से सीट मिली है और वो इस बार भी उन्होने जीतने के लिए अपनी पूरी जान लगा दी हैं. प्रियंका ने साल 1997 में रॉबिन वाड्रा के साथ शादी की थी और फिर इन्हें दो बच्चे मियारा और रहायन वाड्रा हुए.  मियारा अपनी मां प्रियंका के बेहद करीब हैं और उनके साथ अक्सर नजर आती हैं.

Back to top button