बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड की टॉप भाई बहन की जोड़ियाँ, जिन्होंने आज तक फिल्म में साथ काम नहीं किया

भाई बहन का रिश्ता सबसे प्यारा और अनोखा होता हैं. इन दोनों में भले ही थोड़ी बहुत नोकझोक हो जाए लेकिन फिर दोस्ती भी जल्दी हो जाती हैं. खासकर जब जरूरत या दुःख का समय होता हैं तो ये दोनों एक दुसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहते हैं. बॉलीवुड में भी कुछ ऐसे भाई बहनों की जोड़ी हैं जिनका आपस में बहुत प्रेम हैं. ऐसे में आज हम आपको सिर्फ उन चुनिंदा जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो दोनों एक साथ एक ही फिल्म में अभी तक नहीं आए हैं. ये भाई बहन मीडिया या इवेंट्स में जरूर साथ नज़र आ जाते हैं लेकिन ऑनस्क्रीन अभी तक इन्हें साथ काम करने का मौका नहीं मिला हैं.

अर्जुन कपूर और सोनम कपूर

अर्जुन और सोनम रिश्ते में एक दुसरे के चचेरे भाई बहन लगते हैं. अर्जुन बोनी कपूर की पहली पत्नी के बेटे हैं जबकि सोनम बोनी के भाई अनिल कपूर की बेटी हैं. ये दोनों ही इस दौर में फिल्मों में काफी एक्टिव रहते हैं. इन्हें कई पार्टियों में भी साथ में गपसप मारते हुए देखा गया हैं लेकिन आज तक इनकी कोई ऐसी फिल्म नहीं आई जिसमे ये साथ में दिखाई दिए हो.

करीना कपूर और रणबीर कपूर

जहाँ करीना रणधीर कपूर की बेटी हैं तो वहीं रणबीर ऋषि कपूर के बेटे हैं. इस लिहाज से ये दोनों भी भाई बहन हुए. इन दोनों में कई साड़ी बातें कॉमन भी हैं. मसलन रणबीर और करीना दोनों का ही फ़िल्मी करियर काफी अच्छा रहा हैं. ये दोनों ही दिखने में खुबसूरत हैं. इन दोनों की फैन फॉलोइंग करोड़ो में हैं. दोनों ही बॉलीवुड के ‘ए’ लिस्ट के सितारों में शुमार हैं. इन दोनों की आपस में अच्छी बनती भी हैं. हालाँकि इन्हें भी अभी तक एक साथ सिल्वर स्क्रीन शेयर करना का मौक़ा नहीं मिला हैं.

सोहा अली खान और सैफ अली खान

सोहा और सैफ दोनों ही आपस में सगे भाई बहन हैं. ये दोनों नवाबों के खानदान से ताल्लुकात रखते हैं. इसका असर भी इनके रहन सहन और स्टाइल से साफ़ झलकता हैं. बीते जमाने की एक्ट्रेस शर्मीला टेगौर इनकी माता श्री हैं. बता दे कि सैफ अपने साले यानी सोहा के पति कुनाल खेमू के साथ ‘गो गोवा गॉन’ में साथ दिखाई दे चुके हैं, हालाँकि वो अभी तक अभी बहन सोहा के साथ नहीं नज़र आए.

आलिया भट्ट और ईमरान हाशमी

बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि इमरान और आलिया आपस में दूर के भाई बहन हैं. दरअसल इमरान खान की दादी और आलिया भट्ट की दादी आपस में बहने थी. इस लिहाज से ये दोनों कजिन सिस्टर ब्रदर हुए. इमरान का करियर बॉलीवुड में अच्छा चल रहा हैं. खासकर उनके गाने बड़े पॉपुलर होते रहते हैं. आलिया की बात करे तो ये बात सभी जानते हैं कि वो आज की तारीख में कितनी बड़ी स्टार बन चुकी हैं. हालाँकि अभी तक दोनों ने एक साथ किसी भी फिल्म में काम नहीं किया हैं.

जोया अख्तर और फरहान अख्तर

जोया और फरहान जावेद अख्तर की संताने हैं. जोया एक राइटर और डायरेक्टर हैं जबकि फरहान ये दोनों के अलावा एक्टर भी हैं. इसलिए शायद ये दोनों साथ में स्क्रीन शेयर करते नज़र नही आए हैं.

Back to top button