दिलचस्प

गरीब पिता ने बेटियों के लिए उतारा आसमान से राजकुमार, हेलीकॉप्टर से दोनों बेटियां ससुराल जाएंगी

शादी को लेकर हर युवाओं में एक अलग उत्साह होता है और उसे खास बनाने के लिए लोग बहुत कुछ कर जाते हैं. मगर शादी को लेकर यहां पर लड़कियों में सबसे ज्यादा उत्साह और उन्ही के सबसे ज्यादा सपने होते हैं. उनके मन में लड़कों को लेकर बहुत से सपने होते हैं कि उनका दुल्हा राजकुमारों की तरह आसमान से आएगा और उन्हें लेकर जाएगा. मगर इस बात को एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक़ रखने वाले पिता ने कर दिखाया. उन्होंने अपनी बेटियों के लिए अच्छे वर ढूंढे और फिर इस सिक्योरिटी गार्ड पिता ने बेटियों के लिए उतारा आसमान से राजकुमार, अब उनकी इस शादी की मिसाल बहुत से लोग दे रहे हैं.

सिक्योरिटी गार्ड पिता ने बेटियों के लिए उतारा आसमान से राजकुमार

एक गांव आहुलाना में एक साधारण परिवार में पली-बढ़ी बेटियों का आसमान में उड़ने का सपना सच होने वाला है. इस सपने को एक पिता पूरा करेंगे और देश सेवा में लगे अपने पतियों के साथ हेलीकॉप्टर में आसमान की सैर करते हुए पहली बार दोनों बेटियां अपनी ससुराल जाएंगी. सोमवार को हैलीकॉप्टर से बारात आएगी और मंगलवार को सुबह हेलीकॉप्टर से ही दोनों बेटियों की डोली जाएगी. आहुलाना गांव निवासी पवन शर्मा बहुत समय से अपनी बेटियों नीता और काजल के लिए एक योग्य वर ढूंढ रहे थे. पवन हैफेड में ठेकेदार के पास सिक्योरिटी गार्ड का काम करते हैं. इसलिए उनकी ख्वाहिश भी बहुत ज्यादा नहीं है, बस बेटियों के लिए अच्छे घर और वर की तलाश में लगे रहते थे. उन्होंने बेटियों को कभी बेटों से कम नहीं समझा था और उन्हें अच्छी पढ़ाई भी करवाई. नीता एमए और और काजल एमकॉम कर चुकी हैं.

पवन शर्मा ने अपने किसी रिश्तेदार ने भिवानी के केहरपुरा निवासी सेना में हवलदार धर्मपाल के दो बेटे प्रवीण और राजकुमार के बारे में बताया, जिनसे पवन शर्मा अपनी बेटियों की शादी करवा सकें. दोनों लड़के सीआईएसएफ और सेना में तैनात हैं और दोनों परिवारों का मिलना हुआ और बात पक्की हो गई. शादी की तारीख तय हुई और दुल्हे के पिता धर्मपाल ने जब हेलीकॉप्टर में बारात लाने और दुल्हन की विदाई उसी में करने की बात कही तो पवन दंग रह गए.

शादी को बनाया हमेशा के लिए यादगार

पवन शर्मा ने कभी सपने में नहीं सोचा होगा कि उसकी बेटी कभी आलीशान और यादगार तरीके से हो पाएगी. उच्च शिक्षा प्राप्त पवन शर्मा की बेटियों के लिए ये किसी सपने के सच होने से कम नहीं है अब उनके साथ-साथ पूरा आहुलाना गांव इस यादगार शादी समारोह का गवाह बनने आया. इससे पहले तोशाम के गांव लेघां में रिटायर्ड अध्यापक रामावतार शर्मा का बेटा अंकुश शर्मा हेलीकॉप्टर में बैठकर अपनी दुल्हन प्रवीण कुमारी को लेने पहुंचे थे.

दुल्हे अंकुश ने बताया कि उसका सपना था कि वो अपनी दुल्हन को हेलीकॉप्टर में लेने पहुंचे और दुल्हे के पिता शिक्षा विभाग से रिटायर्ड टीचर हैं और मां एक गृहणी है.

Back to top button