दिलचस्प

आमिर के साथ जूही की जोड़ी थी सुपरहिट, सात साल तक रही अनबन और फिर ऐसे बनी बात

फिल्म इंडस्ट्री में जितनी दोस्ती की खबरें आती हैं उतनी ही दुश्मनी की। आज साथ काम कर रहे दोस्त कल कब दुश्मन हो जाएंगे किसी को पता नहीं चलता। वहीं सालों से एक दूसरे से रुठे लोग कब गिले शिकवे भूला देंगे ये भी पता नहीं चलता। हालांकि कई बार इस नाराजगी औऱ दुश्मनी का असर बॉलीवुड इंडस्ट्री को भूगतना पड़ जाता है जब एक बेहतरीन जोड़ी टूट जाती है जिसे देखने के लिए दर्शक हमेशा उतावले रहते हैं। ऐसी ही एक मनमुटाव हुआ था आमिर खान और जूही चावला के बीच जिनका रुठना सात साल तक चला था। पर्दे पर ये जोड़ी सबसे हिट थी और सात साल तक मनमुटाव रहने के चलते इन्होंने फिर साथ काम नहीं किया। बाद में बात बनी और उसकी वजह थी ये कहानी।

रीना और आमिर की फिल्मी शादी

आमिर ने दो शादियां की थी। पहली रीना के साथ और दूसरी किरण के साथ। रीना के साथ आमिर की शादी काफी फिल्मी थी। बचपन का प्यार और पड़ोसी का घर साथ ही हिंदू-मुस्लिम की दीवार। उम्र बढ़ती गई और प्यार परवान चढ़ता गया। दोनों ने तय कर लिया कि अब शादी कर लेनी है। आमिर रीना दोनों को पता था कि उनकी शादी की इजाजत घर वाले नहीं देंगे और उन्हें गुपचुप तरीके से शादी रचानी पडेगी। ऐसा हुआ भी और घरवालों से छिपाकर रीना और आमिर ने शादी कर ली। इस बारे में आमिर ने बताया कि उनकी शादी कैसे हुई थी।आमिर ने कहा कि उनकी शादी काफी किफायती रही।  घर से बांद्रा स्टेशन के लिए बस ली तो सिर्फ 50 पैसे लगे। बांद्रा से पुल कर हाइवे की तरफ वह पैदल ही चलने लगे  थे। हाईवे पार करने पर एक गृह निर्माण घर आता है वहां शादी रजिस्ट्रार का ऑफिस हैं। वहां पर तीन गवाहों के सामने आमिर ने रीना से शादी करल लीं। रीना से आमिर को शादी करने में महज 10 रुपए खर्च पड़ने थे।

जब जूही से हुई अनबन

घरवालों से शादी चोरी छिपे हुई थी और घरवालों को भनक भी नहीं लगी कि आमिर शादी कर चुके हैं। उनका एक बेटा है जुनैद जो बहुत जल्द बॉलीवुड में डेब्यू करने वाला है। आमिर की ख्वाहिश है कि उनकी बायोपिक में उनका बेटा जुनैद खान का रोल करे। आमिर और रीना के शादी के तीन गवाह थे सत्यजीत भटकल, स्वाति भटकल और सत्यजीत के भाई आनंद। आनंद ने आमिर के साथ सत्यमेव जयते में काम किया था। अब वह उनके साथ रुबरु रौशनी में जुड़े हैं।इन दिनों आमिर अपना फिल्मी करियर शुरु कर चुके थे। जूही के साथ उनकी फिल्म कयामत से कयामत तक सुपरहिट रही थी। इसके बाद हम हैं राही प्यार के और इश्क के साथ आमिर और जूही की जोड़ी दर्शकों की फेवरट बन गई। हालांकि इश्क फिल्म के दौरान आमिर और जूही की लड़ाई हो गई थी। वह फिल्म तो साथ में कर रहे थे, लेकिन कैमरा बंद होते ही एक दूसरे से दूर हो जाते थे। गौरतलब है कि इस फिल्म में जूही आमिर की ही हीरोइन बनी थी। आमिर ने कहा कि जूही के साथ उनकी लड़ाई ऐसी थी कि वह शूटिंग खत्म होने के बाद 50 फुट की दूरी पर बैठते थे।

सात साल तक रहा मनमुटाव

आमिर ने कहा कि वह जूही को हॉय हैलो कुछ नही कहते थे सिर्फ उनके साथ सीन दे दिया करते थे। सात साल तक आमिर और जूही में बात नहीं हुई। वजह क्या थी वह कभी भी साफ नहीं हो पाया। इसके बाद साल 2003 में आमिर और रीना के अलग होने की खबर आने लगीं। उस समय जूही ने आमिर को सारे शिकवे गिले भूलाकर फोन किया। आमिर उन दिनों किसी से बात नहीं करते थे, लेकिन जब जूही का फोन आया तो उन्होंने बात की। उन्हे हमेशा इस बात की खुशी रही  उनके तकलीफ के समय जूही ने बात शुरु कर दी।

हालांकि आमिर और जूही के मनमुटाव के चलते वह काफी समय तक साथ काम नहीं कर पाए। वर्कफ्रंट की बात करें तो आमिर की पिछली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदूस्तान फ्ल़ॉप रही। लोगों ने जमकर फिल्म पर भड़ास निकाली। आमिर ने इस बात की जिम्मेदारी ली की फिल्म फ्लॉप हुई। उन्होंने कहा कि उनके नाम पर ही लोग फिल्म देखने गए थे। आगे आमिर किस प्रोजक्ट पर काम करेंगे अभी ये साबित नहीं है। वहीं जूही बहुत जल्द फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा में नजर आने वाली हैं।

यह भी पढ़ें

Back to top button