विशेष

कुत्ते की जान बचाने के लिए मारा कंगारू को मुक्का, दुनियाँ भर के लोग देख रहे यह कारनामा…. वीडियो वायरल!

इंसान और जानवर के बीच हमेशा से ही लगाव रहा है। कुछ खतरनाक जंगली जानवरों को छोड़ दें तो आज के समय में इंसान हर तरह के जानवरों को पालतू बना रहा है। कुत्ता इंसान का प्राचीन काल से ही दोस्त है, वह इंसान का सबसे वफादार पालतू जानवर है। कुत्ते को लोग अपने घर की रक्षा, शिकार करने के लिए एवं आजकल तो अपना अकेलापन दूर करने के लिए भी पालते हैं।

मालिक ने बचायी कुत्ते की जान:

आपने अक्सर यह कहावत सुनी होगी कि कुत्ता अपने मालिक की जान बचाने के लिए अपनी जान पर खेल गया, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि मालिक अपने कुत्ते की जान बचाने के लिए एक खतरनाक जानवर से भीड़ गया। जी हाँ खतरनाक जानवर! आज हम आपको एक ऐसा ही वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसमे एक व्यक्ति अपने कुत्ते की जान बचाने के लिए एक कंगारू से भीड़ जाता है और उसे जोरदार मुक्का मार देता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस वीडियो को पूरी दुनियाँ के लोग देख रहे हैं और इस वीडियो को एक हप्ते में ही ढाई करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा है।

कंगारू को मारा मुक्का:

दरअसल यह घटना ऑस्ट्रेलिया के साउथ वेल्स की है। आपको बता दें यह वीडियो इसी साल जून महीने में बनाया गया था। जंगल में कुछ शिकारियों ने मिलकर एक कैंसर पीड़ित की इच्छा पूरी करने के लिए 100 किलो के एक जंगली सूअर को पकड़ने की योजना बनाई। उन शिकारियों के पास कुछ कुत्ते थे जो सूंघकर पता लगाने में माहिर थे। उनमें से एक कुत्ता किसी तरह एक कंगारू के पास पहुँच जाता है। कंगारू कुत्ते को अपनी पकड़ में ले लेता है। यह देखकर उसका मालिक उसको बचाने के लिए भागता है। वह कंगारू के पास जाकर बिना डरे हुए उसे एक जोरदार मुक्का मरता है और वहाँ से चला आता है।

तेजी से हो रहा है वीडियो वायरल:

आप वीडियो में देख सकते हैं कि कुत्ते को कंगारू के कब्जे में देखकर व्यक्ति किस तरह से भागता हुआ कंगारू के नजदीक जाता है। उसको आते देख कंगारू कुत्ते को छोड़ देता है और उसकी तरफ हमला करने के लिए बढ़ता है, लेकिन उसने साहस दिखाते हुए एक जोरदार मुक्का कंगारू के मुँह पर मार दिया। इस व्यक्ति की पहचान की जा चुकी है। इसका नाम ग्रेग टॉन्किंस है और यह टरोंगा वेस्ट्र्न प्लें स जू में हाथियों की देखभाल का काम करता है। यह वीडियो इस समय बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। आप भी इस वीडियो को देखें कि आखिर क्यों इसको इतना पसंद किया जा रहा है।

वीडियो देखें:

Back to top button