दिलचस्प

शादी के बाद 450 करोड़ के बंगले में रहेंगी ईशा अंबानी, जन्नत से भी खूबसूरत है अंदर का नज़ारा-देखिए तस्वीरें

आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि ‘बड़े लोगों की बड़ी बातें’, कुछ ऐसा ही हो रहा है देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की जिंदगी में. जिनकी शादी लगभग 500 करोड़ के ऊपर हुई औऱ अब उऩ्हें अपने ससुर से एक आलीशान बंगला मिला है जिसकी कीमत भी अरबों में है. ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर को अंबानी हाउस एंटेलिना से हुई जिसमें फिल्म, खेल और राजनीति जगत के कई बड़े सेलिब्रिटी आम आदम बनकर घूम रहे थे. कुछ ऐसा ही जलवा है अंबानी खानदान का और अब ईशा अंबानी के साथ-साथ पीरामल सरनेम भी लगाएंगी और इसके साथ ही पीरामल की तरह से उन्हें ये खास नजराना भी दिया गया है. शादी के बाद 450 करोड़ के बंगले में रहेंगी ईशा अंबानी, इसकी खासियत भी कीमत की तरह लाजवाब है.

शादी के बाद 450 करोड़ के बंगले में रहेंगी ईशा अंबानी

करीब 450 करोड़ के बंगले का नाम ‘गुलीटा’ है, जिसे साल 2012 में पीरामल ग्रुप ने हिंदूस्तान लिमिटेड से खरीदा था. अब उन्होंने इसे अपने बेटे आनंद पीरामल और बहू ईशा अंबानी के नाम कर दिया है. ईशा वर्ली में सी फेसिंग बंगले में रहने जा रही हैं जो 50 हजार स्वायर फीट का है. इस बंगले में तीन बेसमेंट हैं जिसमें एक पार्किंग के लिए और दूसरे में कई जरूरी व्यवस्थाएं दी गई हैं. ईशा के इस आलीशान बंगले की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. घर में सुख-सुविधा की सारी चीजें मौजूद हैं और इसे लंदन के आर्केटेक्ट इंजीनियर एकारस्ले ओकालेगन ने तैयार किया था.

ईशा ने जिससे शादी की है उनका नाम आनंद पीरामल है जो एक बिजनेसमैन हैं वो कॉर्पोरेट की दुनिया के दिग्गज अजय औऱ स्वाति पीरामल के बेटे हैं. अजय अपने पिता का बिजनेस संभालते है और अजय की एक खुद की कंपनी भी है जिसके वो एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. ईशा और आनंद को ये गिफ्ट उनके रिसेप्शन के दिन अजय और स्वाति ने उन दोनों को दिया था. बता दें इस घर को साल 2012 से उन्होंने रखा है कि जब उऩके बेटे आनंद की शादी होगी तब वो अपनी बहू को ये तोहफा देंगे, शायद तब उऩ्हें नहीं पता था कि उऩकी बहू अंबानी खानदान की एकलौती बेटी होगी.

ईशा के मायके से छोटा है ससुराल फिर भी…

ईशा भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की एकलौती बेटी हैं औऱ उनका अपना मुंबई में स्थित बंगला ‘एंटिलिया’ से ईशा ये घर 8 गुना छोटा है लेकिन खूबसूरती में उससे कम नहीं है. मुंबई मिरर के मुताबिक, इस घर में तीन बेसमेंट, बहुत सारे डाइनिंग रूम्स और आउडोर पुल है और इस घर में ईशा-आनंद बिल्कुल अकेले रहेंगे. इनकी शादी में भी 10 करोड़ डॉलर यानी लगभग 723 करोड़ रुपये खर्च हुए, जिसे दुनिया की सबसे महंगी शादियों में एक माना जा रहा है. आपको बता दें कि शादी से पहले इनका संगीत उदयपुर में रखा गया था जहां सबी बॉलीवुड सेलिब्रिटी पहुंचे थे. इसके अलावा ईशा की सगाई 23 सितंबर को इटली के लेक कोमो में हुई थी जहां पर दीपिका और रणबीर ने सातफेरे लिये थे.

Back to top button