बॉलीवुड

आलोक नाथ उर्फ बाबूजी की 5 संस्कारी फिल्मे, दूसरे नंबर वाली में संस्कार कूटकूट कर भरे हैं

न्यूज़ट्रेन्ड बॉलीवुड डेस्क: अक्सर जो चेहरा हम फिल्मी सितारों का देखते हैं वो असली नहीं होता. फिल्मो में दिखाए जाने वाले किरदार जरूरी नहीं कि वो असल जिंदगी में भी उतना ही अच्छा हो जितना दिखाया गया है. आज इंडस्ट्री में नाना पाटेकर के साथ-साथ आलोक नाथ की आलोचनाएं भी शुरु हो गई हैं. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि टीवी प्रोड्यूसर और लेखिका विंटा नंदा ने आलोक नाथ के ऊपर रेप का आरोप लगाया है. विंटा नंदा के अनुसार आलोक नाथ ने ना सिर्फ उनका रेप किया बल्कि उऩ्हें बहुत मारा भी था, इंसानियत के सारे पहलू को शर्मसार भी किया है. हालांकि इस बारे में आलोक नाथ का कहना है कि उनका रेप हुआ होगा लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. क्या आप जानते हैं आलोक नाथ को संस्कारी बाबूजी का टैग मिला हुआ है ? आलोक नाथ उर्फ बाबूजी की 5 संस्कारी फिल्मे, ये वे फिल्में हैं जिसमें संस्कार फिल्म के हर कोने में परोसा गया है.

आलोक नाथ उर्फ बाबूजी की 5 संस्कारी फिल्मे

1. हम आपके हैं कौन

सूरज बडजात्या की फिल्म हम आपके हैं कौन किसे नहीं पसंद है. हर कोई इसमें सलमान औऱ माधुरी का दीवाना हो गया था और सबसे ज्यादा नोटिस करने वाली बात थी कि आलोक नाथ ने काका के किरदार में कितने संस्कार भरे थे. हर कोई इन्हें असल जिंदगी में अच्छा इंसान समझने लगा था लेकिन असल जिंदगी में आलोक जी बहुत कूल मिजाज के हैं.

2. हम साथ-साथ हैं

इस फिल्म में परिवार की छोटी-बड़ी हर समस्याओं को दिखाया गया था. फिल्म में मोहनीश बहल, सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे, करिश्मा कपूर, नीलम, रीमा लागू और आलोक नाथ ने मुख्य किरदार निभाया था. लोगों को फिल्म पसंद आई लेकिन हर किसी ने फिल्म के बाबूजी जैसे अपने बाबूजी के होने की भी दुआ मांगी क्योंकि फिल्म में आलोक नाथ ने अपने संस्कारों वाला अभिनय शानदार किया था.

3. मैंने प्यार किया

सलमान खान और भाग्यश्री की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म मैने प्यार किया आज के यंगस्टर्स भी पसंद करते हैं. मगर फिल्म में दिखाए गए आलोक नाथ जैसे पिता जी भी मांगते हैं क्योंकि वे इस फिल्म में बहुत कूल डैड बने थे जो अपनी औलाद सुमन (भाग्यश्री) से बहुत प्यार करता है और उसे दुनिया की सारी खुशियां देने के लिए दुबई चला जाता है.

4. विवाह

फिल्म विवाह में शाहिद कपूर और अमृता राव ने बेहतरीन अभिनय किया था लेकिन आलोक नाथ के चाचा जी वाला किरदार हर किसी को पसंद आया. उन्होंने फिल्म में डायलॉग्स उन भावनाओं से बोले थे कि लोगों को वो अपनी जुबान लगने लगी थी. उन्होंने बेहतरीन पिता का फर्ज फिल्म में निभाया था.

5. परदेस

महिला चौधरी की डेब्यू और सुपरहिट फिल्म परदेस में शाहरुख और महिमा का प्यार दिखाया गया लेकिन आलोक नाथ एक दोस्त, पिता और पति के किरदार को कैसे बैलेंस करते हैं ये भी दिखाया गया. दर्शकों को फिल्म बहुत पसंद आई थी और आलोक नाथ जैसे दोस्त सभी के हों ऐसा सोचने लगे थे. यही बात है आलोक नाथ के अभिनय और संस्कार वाले अभिनयम में, उसमें बहुत अंतर होता है.

Back to top button