राशिफल

राशिफल 11 अक्टूबर 2018: दुर्गा माँ की कृपा से ये 5 राशिवाले होंगे आज भाग्यशाली, बनेंगे सारे काम

राशिफल 11 अक्टूबर 2018: राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज गुरुवार 11 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 11 October 2018

राशिफल 10 अक्टूबर 2018 : गणेश जी की कृपा और ग्रहों की चाल से बदल जायेगी इन ४ राशिवालों की ज़िन्दगी

राशिफल 11 अक्टूबर 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गणेश जी कहते हैं आज प्रशासनिक एवं राजनीतिक मामले आप के पक्ष में रहेंगे। आज आपको महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। अलंकारों तथा सुगंधित पदार्थों की खरीदारी होगी। नए कार्य के लिए मन बनाएंगे। कुछ निवेश की भी संभावना है। उधार का पैसा मिल सकता है। समय की मांग ये है कि आपको अपना काम करवाने के लिए अपने दृष्टिकोण को बदलना चाहिए। व्यापारियों के लिए यह दिन मध्य लाभकारी रहेगा वाणी के प्रभाव से अन्य लोगों को मोहित कर सकेंगे।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पहले से बनी योजनाओं को लागू करने के लिये आज का दिन शुभ है। काम सरलता से पूरा हो जायेगा। लाभ के नए-नए क्षेत्र का चयन करने का मन होगा। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभ करने का अनुकूल अवसर मिलेेगा। आध्यात्मिक चिंता के द्वारा मानसिक शांति प्राप्त कर सकेंगे। आपका तेज काम आपको प्रेरित करेगा। लक्ष्य तक पहुंचने में आपको मदद मिलेगी। आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। बाहर के खाने से बचिए। जल्दबाज़ी में फैसले न लें।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कारोबारी आज अपनी आंखें खुली रखें, उन्नति का कोई बढ़िया अवसर आपको मिल सकता है। स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। कोई शुभ समाचार मिलेगा। मन में उत्साह बना रहेगा। आप अपने प्रियजनों को दूसरों के साथ थोड़ा और अधिक दोस्ताना देखते हैं। आरोग्य साधारण रहेगा। आने वाले खर्चों के प्रबंध को लेकर आपको मिल जुलकर आगे बढने का प्लान बनाना होगा। स्वास्थ्य के प्रति आज आपको सतर्क रहने की जरूरत है। आपकी ईमानदारी और उम्दा तरीक़े से काम पूरा करने की क्षमता आपको शोहरत दिलाएगी।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज घर में चैन और सुकून का माहौल बना रहेगा। पैसों के लेन-देन के लिए दिन अच्छा है। आज आपकी कल्पना शक्ति आपके लक्ष्य प्राप्ति में सहायता करेगी। मित्रों का मार्गदर्शन व्यवसाय की रूपरेखा तय करेगा। अगर आपकी गलती हो तो इसे स्वीकार करें और शांत रहें। इसके अलावा आप रिश्ते को सामान्य रखने के लिए अपनों की मदद ले सकते हैं। बाहरी क्षेत्रों में भी व्यावसायिक इकाइयां गठित हो सकती है। बाजार का अध्ययन कर निवेश करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। इनके घर में सुख शांति का माहौल बना रहेगा। शत्रुओं तथा प्रतिस्पर्धियों की वजह से परेशानी हो सकती है। आप में आज उदासीनता रह सकती है, जिससे मानसिक व्याकुलता का अनुभव होगा। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आय के साधनों में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। रचनात्मक कामों से जुड़े लोगों के लिए बेहतरीन दिन है, क्योंकि उन्हें वह शोहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें लम्बे समय से तलाश थी। आ

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं दूर होगी। रिश्तो में मधुरता बढ़ेगी। विश्वास बनाए रखें। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा गुजरेगा। व्यापार व्यवसाय की तरफ ध्यान देना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आपका पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। दिन आपके लिए बहुत ही लाभदायक है। आज खुद को डरा हुआ महसूस करेंगे। लेकिन आपकी यह डर बेवजह होगी। इसलिए इससे परेशान ना हों और खुद को शांत रखें। कड़ी मेहनत और पर्याप्त कोशिश अच्छा फल देगी। ऑफिस के वातावरण में कुछ सुधार होना चाहिए।

राशिफल 11 अक्टूबर 2018

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने जीवन में तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। लंबे समय से अटका हुआ धन आपको मिल सकता है आर्थिक स्थिति मजबूत हो जायेगी, किसी के प्यार के चक्कर में पड़ सकते है। नौकरीपेशा में प्रबंधकीय जिम्मेदारी बढऩे से आर्थिक लाभ के भी योग हैं। महिला तथा छात्रवर्ग को नेवीगेशन में अवसर मिलेंगे। अचानक धन लाभ हो सकता है। साथियों की खिलाफत के कारण आपको अपनी नई योजनाओं को लागू करने में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज सुबह जल्दी उठकर स्नान कर सूर्य देव को नमस्कार करना चाहिए। जिससे आपके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाएंगे। आप अपने जीवन में ऐसे कार्य करें, जिनसे गरीब एवं असहाय लोगों कि मदद हो। वाणी में सौम्यता रहेगी। परन्तु स्वभाव में कठोरता हो सकती है। धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। बाहर रह रहे किसी रिश्तेदार से मिला तोहफा आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आएगा। तरोताज़ा रहने के लिए अच्छी तरह से आराम करें। अकारोबार में भी व्यस्तता रहेगी।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि वाले व्यक्तियों को बच्चों की तरफ से खुशखबरी मिलने के योग नजर आ रहे हैं। परिजनों के साथ उग्र वाद-विवाद होने की संभावना है। छाती में दर्द या अन्य किसी विकार से व्यग्रता का अनुभव हो सकता है। जरूरत से ज्यादा काम अपने सिर पर लेने से टेंशन हो सकती है। आपको मेहनत भी ज्यादा करनी होगी। विरोध में आ रही सभी परेशानियां दूर होगी तथा इन्हें नए कार्य करने के अवसर प्राप्त होंगे। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी भी कार्य करने से पहले सोच समझकर कोई फैसला लेना होगा। इसके साथ-साथ आपको अपने जीवन में नई सफलता प्राप्त होंगी। आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। शारीरिक और मानसिक रुप से आज आप काफी स्वस्थ रहेगें तथा पूरा वक्त ताजगी का अनुभव करेंगे। आप अपनी कलात्मकता और सृजनात्मकता का उपयोग कर पाएंगें। किसी प्रकार की देरी या कन्फ्यूजन की स्थिति में थोड़ा धैर्य रखें। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। धार्मिक आयोजन सुखद रहेंगे।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

जीवन में आपको अपार सफलता प्राप्त होगी। आपके द्वारा किए गए कार्यों से समाज के लोगों का भला होगा। यह भलाई ही आपको जीवन में सफलता दिलाएंगे। बिजनेस में विरोधियों से सावधान रहें। पैसा खर्च हो सकता है। जीवनसाथी की कोई बात आपको गुस्सा भी दिला सकती है।आपको व्यापार और बिजनेस में बहुत ज्यादा लाभ होगा। निर्णय का फैसला सोच समझकर लेने की जरूरत है। आपका मन धार्मिक कार्यों में लगेगा। मदद के लिए दूसरों पर बहुत ज्यादा निर्भर रहेंगे तो दुखी हो जाएंगे।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपने जीवन में किसी कार्य को लगातार बार-बार करते रहेंगे, तो आपको आपके जीवन में सफलता अवश्य प्राप्त होगी। नये काम की शुरूआत करने के लिए आज का दिन शुभ है। परिवार के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। व्यापार, बिजनेस अच्छे चलेंगे। शिक्षा सफलता का मूलमंत्र है। भाई-बंधुओं के साथ आवश्यक चर्चा करेंगे। आर्थिक लाभ तथा भाग्यवृद्धि के योग हैं। छोटे प्रवास का आयोजन हो सकता है। आज आपको अलग-अलग जिम्मेदारियां निभानी होंगी।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button