विशेष

18 साल की उम्र में फेसबुक ने बिहार की इस लड़की को बनाया सुपरस्टार, आप जानते हैं इन्हे ?

न्यूज़ट्रेन्ड वेब डेस्क : आज के समय में किसी को फेमस होने के लिए ना बॉलीवुड जाने की जरूरत है ना किसी रिएलिटी शो में और ना ही किसी न्यूज चैनल पर, अगर किसी को फेमस होना होता है तो खुद का टैलेंट एक वीडियो में कैद करो और अपलोड कर दो. इसके आगे का काम सोशल मीडिया करने लगता है, और आपको पूरी दुनिया में फेमस बना देता है. आज के दौर में सोशल मीडिया इसी का माध्यम बन गया है जहां बहुत से चेहरों को पहचान मिली है और वे रातों-रात स्टार बन जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो आजकल इंटरनेट पर छाया हुआ है, जिस वीडियो में तीन बच्चे बैठकर अपने हुनर को उजागर करते हैं यूजर इनके बारे में जानना चाहते हैं, पढ़ना चाहते हैं क्योंकि वे उनके टैलेंट को पहचान कर उसे एप्रिशिएट करते हैं. 18 साल की उम्र में फेसबुक ने बिहार की इस लड़की को बनाया सुपरस्टार, आपने भी इनके वीडियो को फेसबुक या यूट्यूब में जरूर देखा होगा जो हाथ में हरमोनियम लेकर कोई ना कोई बेहतरीन गीत गाती है और इनके साथ होती है इनकी टीम.

18 साल की उम्र में फेसबुक ने बिहार की इस लड़की को बनाया सुपरस्टार

ये तीन बच्चे हैं मैथिली ठाकुर, ऋषभ ठाकुर और अयाची ठाकुर. इनमें से मैथिली 18 साल की है जो अपने तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ी है और समझदार भी है. इस वीडियो की कमान उसी के हाथ में होती है और वो अपनी आवाज से व्यूवर्स को मोबाइल में स्क्रॉल करने से रोक देती है. व्यूवर्स उसे देखे बिना रह नहीं पाता उसकी आवाज में उसके भाईयों में ऋषभ ठाकुर तबला बजाता है और बगल में अयाची ताली बजाकर थाप देते हैं. अयाची खुद भी बहुत अच्छा गाते हैं. ये तीनों बच्चों का कमाल ये है कि वे अपना टैलेंट एक साधारण से सेल्फी कैमरे वाले मोबाइल में कैद करते हैं और उस वीडियो को फेसबुक पर अपलोड कर देते हैं. इसके बाद शुरु होता है व्यूवर्स का काम, जो ज्यादा से ज्यादा मात्रा में उन्हें लाइक, कमेंट और शेयर करते हैं. देखिए वीडियो-

मैथिली ठाकुर के पिता मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहे वाले हैं और 20 साल पहले वे बिहार से दिल्ली पहुंचे. मैथिली अभी भी बिहार जाती रहती हैं और वहां उनके दादा जी आज भी रहते हैं. मैथिली के पिता रमेश ठाकुर ने बताया कि दि्ल्ली में रहकर बच्चों को संगीत की शिक्षा दी है और आज जो वे कर रहे हैं उसपर उन्हें गर्व है. बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि मैथिली के बचपन का नाम तन्नू था और बाद में लोगों ने प्यार से इऩ्हें मैथिली पुकारना शुरु किया. इसका क्रेडिट मैथिली के दादा शोभासिंधु ठाकुर को जाता है क्योंकि वे बिहार के मिथिला क्षेत्र के निवासी हैं.

दिल्ली के द्वारका में मैथिली का निवास है और वे यहीं के बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई कर रही हैं. मैथिली के पिता दिल्ली में संगीत प्रशिक्षण केंद्र चलाते हैं और मैथिली को आज पूरे देश में पहचान मिल रही है इस बात से वे बहुत खुश हैं. मैथिली ने कई सिंगिंग रिएलिटी शो में हिस्सा लिया है और कलर्स के राइजिंग शो की रनरअप भी रही हैं. इसके अलावा मैथिली इंडियन आइडल 2015 और सारेगामापा जैसे रिएलिटी शोज का हिस्सा भी रही हैं.

Back to top button