दिलचस्प

पिता की इस आखिरी इच्छा ने बेटे को बना दिया करोड़पति, अंतिम समय में पिता ने दिया था यह आइडिया

इंसान की किस्मत कब बदल जाए कुछ कह नहीं सकते। अच्छी किस्मत आपको पल भर में गरीब से अमीर बना सकती है जबकि अगर व्यक्ति का नसीब खराब हो तो उसे अमीर से गरीब बनने में भी देर नहीं लगती। वैसे तो कुछ लोग किस्मत की बजाय कर्म को ज्यादा महत्व देते हैं, और इसे नकारा भी नहीं जा सकता क्योंकि कामयाब होने के लिए इंसान को कर्म तो करना ही पड़ता है। लेकिन इंसान की कामयाबी में भाग्य का भी बहुत बड़ा रोल होता है। आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बता रहे हैं जिसको उसकी किस्मत ने करोड़पति बना दिया। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में रहने वाले एक युवक की 8 मिलियन डॉलर यानी कि 50 करोड़ रुपए से ज्यादा की लॉटरी लगी है, और अगर आप इस लॉटरी के पीछे की कहानी सुनेंगे तो आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे।

आपने यह कहावत तो सुनी ही होगी ‘ऊपर वाला जब भी देता है छप्पर फाड़ के देता है’ कुछ ऐसा ही हुआ है सिडनी के एक शख्स के साथ। बता दें कि इस शख्स के पिता ने अपने आखिरी समय में बेटे के सामने ऐसी अंतिम इच्छा रखी की वह करोड़पति बन गया। दरअसल यह अंतिम इच्छा एक खास नंबर के लॉटरी टिकट को खरीदने की थी। जब बेटे ने अपने पिता के द्वारा बताए गए नंबर की लॉटरी खरीदी तो उसे जरा भी अंदाजा नहीं था कि वह लॉटरी टिकट उसे करोड़पति बना देगी। दिलचस्प बात यह है कि युवक ने जिस नंबर की लॉटरी का टिकट लिया था उसी नंबर की लॉटरी टिकट उसके पिता पिछले 20 साल से खरीद रहे थे लेकिन कभी उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया।

जिस शख्स ने लॉटरी जीती हैं उसने बताया कि उसके पिता ने अपने अंतिम समय में एक वादा लिया था। उन्होंने कहा था कि मैं जिस नंबर का लॉटरी टिकट खरीदता हूं तुम भी उसी नंबर का टिकट लेना। अपने पिता का वादा निभाते हुए युवक ने बिल्कुल ऐसा ही किया, युवक ने अपने पिता द्वारा बताए गए नंबर की ही लॉटरी खरीदी और उसकी किस्मत ऐसी चमकी की रातों-रात वह करोड़पति बन गया। आपको बता दें कि जिस नंबर का की लॉटरी उसका पिता खरीदता था वह नंबर 7 था। इसी 7 नंबर पर उसके पिता पिछले 20 साल से अपनी किस्मत आजमा रहे थे। युवक के पिता को 7 नंबर पर इतना भरोसा था कि उसने मरते दम तक अपने बेटे को 7 नंबर की लॉटरी टिकट खरीदने को कहा, आखिरकार उसका यह विश्वास रंग लाया।

लॉटरी जीतने वाले शख्स ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह कभी एक लॉटरी टिकट की वजह से करोड़पति बन जाएगा। जब उसे पता चला की वह लॉटरी जीत गया है तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। लॉटरी जीतने वाले युवक का कहना है कि मैंने यह लॉटरी अपने पिता के कहने पर खरीदी थी क्योंकि यह मेरे पिता की अंतिम इच्छा थी। फिलहाल वह बहुत खुश है और उसने कहा है कि लॉटरी में जीते हुए पैसों को वह अपने परिवार के लिए खर्च करेगा।

Back to top button