विशेष

JCB मशीन तोड़ रही थी शिव की मूर्ती, तभी हुआ कुछ ऐसा कि भोलेनाथ ने दिखा दिये दिन में तारे

हिंदू धर्म सभी धर्मों में सबसे पुराना माना जाता है. हिंदू धर्म में अनेकों देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना की जाती है और हर देवी-देवता की अपनी एक अलग मान्यता होती है. शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव को त्रिदेव कहा गया है. शिवजी की कल्पना एक ऐसे देव के रूप में की जाती है जो कभी संहारक तो कभी पालक होते हैं. भगवान शिव को संहार का देवता भी कहा जाता है. इसी तरीके से भगवान शिव के कुल 12 नाम प्रख्यात हैं. पूरे भारत में शिवजी के भक्तों की संख्या सबसे अधिक है. शिव भगवान अपने अनोखे रूप की वजह से सबसे अलग भी दिखते हैं. महिला से लेकर पुरुष सभी उनकी भक्ति में लीन रहते हैं. अगर देखा जाए तो भगवान शिव का रूप सबसे हटके है. भगवान की सौम्य आकृति और रुद्र रूप दोनों ही विख्यात हैं. कुछ ही दिनों में सावन का पवित्र महीना शुरू हो जाएगा. बता दें, इस महीने की 28 तारीख से सावन शुरू हो रहा है. ऐसे में सोशल मीडिया पर आजकल एक ऐसा विडियो वायरल हुआ है जिसे देखकर हर कोई हैरान है. हमें यकीन है जब आपको ये बात पता चलेगी तो आप भी दंग रह जाएंगे. क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं.

ये है पूरा मामला

हाल ही में जमीन की खुदाई करते वक्त एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे देखकर लोग दंग रह गए. दरअसल, एक पहाड़ी इलाके की खुदाई JCB मशीन से चल रही थी तभी अचानक खुदाई करने वालों को वहां एक सांप दिखा. सांप का सिर वाला हिस्सा जमीन के ऊपर था और बाकी का शरीर जमीन के अंदर. जब खुदाई पूरी की गयी तो वहां भगवान शिव की एक मूर्ती बरामद हुई. लोग भगवान शिव की मूर्ती के साथ सांप को देखकर हैरान थे. अगर खुदाई करने वाले लोगों को सांप नहीं दिखता तो वह भगवान की मूर्ती को हानि पहुंचा देते. इस पूरे वाकये का एक विडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. विडियो के मुताबिक भगवान शिव की जो मूर्ती मिली है उसे दिव्य मूर्ती बताया गया है और बताया गया है कि इस मूर्ती की रक्षा के लिए खुद भगवान शिव के नागदेवता वहां आ पहुंचे थे. विडियो में इस चमत्कारी मूर्ति को भोले नाथ के 11वें अवतार रुद्र बजरंग बली की मूर्ति बताया जा रहा है. बजरंग बलि का गदा भी विडियो में दिखाई दे रहा है.

लाखों लोगों ने देखा विडियो

यह विडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. इस विडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं. इस विडियो पर हर कोई अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहा है. कोई इसे भगवान का चमत्कार कह रहा है तो कोई इसे फेमस होने के लिए एक फेक विडियो बता रहा है. हालांकि ये बात अब तक साफ नहीं हो पाई है कि ये विडियो कहां का है. अगर आपने अभी तक ये विडियो नहीं देखा है तो हम आपके लिए ये विडियो लेकर आये हैं. आप भी देखें और बताएं कि इस पर आपकी क्या राय है.

देखें विडियो-

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि हमारा ये आर्टिकल आपको पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button