राजनीति

कचड़ा समझकर कूड़े में फेंक दिए 12 लाख रुपये, फिर जो हुआ उस पर यकीन करना मुश्किल

पैसा जीवन में कितना महत्व रखता है ये सभी जानते हैं .. पैसा ही है जिसके लिए इसांन दिनरात मेहनत करता है और कमाए हुए एक-एक रूपए बड़ी मेहनत से जोड़ता है .. ऐसे में इसांन अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई को हर सम्भव सुरक्षित रखना चाहता है लेकिन क्या कोई शख्स अपने ही हाथों उसी कमाई को फेंक सकता है .. आप कहेंगे बिल्कुल नहीं लेकिन हाल ही ऐसा ही कुछ हुआ है, जब एक शख्स ने अपनी बड़ी रकम को कचरा समझ कूड़े में फेंक दिया और इसके बाद जो हुआ वो तो और भी हैरान करने वाला था।

दरअसल ये अजीबोगरीब घटना चीन की लियोनिंग है.. जहां एक व्यक्ति ने 12 लाख रुपयों से भरा बैग कूड़ेदान में फेंक दिया। असल में हुआ ये कि ये शख्स अपने घर से दो बैग लेकर निकला था जिसमे से एक में उसके घर का कचरा था, तो दूसरा रुपयों से भरा हुआ था.. पर गलतफहमी में इस शख्स ने 1,24,000 युआन यानी 12 लाख रुपयों से भरे बैग को डस्टबिन में डाल दिया जबकि ये पैसे उसे बैंक में जमा करने थे। ऐसे में उस शख्स को अपनी भूल का पता तब चला, जब वो बैंक पहुंचा। क्योंकि वहां उसके हाथ में पैसों के बजाए कचरे से भरा हुआ बैग था।

ऐसे में अपनी भूल का एहसास होते ही वो शख्स घबरा गया और तुरंत भाग कर उसी डस्टबिन के पास पहुंचा, जहां उसने रुपयों से भरा बैग डाल दिया था। लेकिन जब तक वो वहां पहुंचता वो बैग उस कूड़ेदान में नहीं था। इसके बाद उस शख्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। फिर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और कूड़ेदान के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें उन्हें एक शख्स उस कूड़ेदान से बैग उठाकर जाते हुए दिखा। लेकिन उस सीसीटीवी फुटेज की क्वालिटी बेहद खराब थी जिससे कि पुलिस उस शख्स की ही शिनाख्त नहीं कर पाई।

फिर पुलिस ने बैग के बारे में पता करने के लिए आसपास के इलाको में पड़ताल शुरू की तो एक महिला सामने आई और उसने खुद ही रुपयों से भरा बैग पुलिस को वापस लौटा दिया। पूछताछ में उस महिला ने पुलिस को बताया कि वो रुपयों से भरा बैग लेकर गई थी मगर उसे देखकर वो परेशान हो गई थी.. इसकी वजह से वो पूरी रात सो भी नहीं पाई। फिर जैसे ही उसे इस बैग को लेकर पुलिस की पड़ताल के बारे में पता चला तो उसने रुपयों से भरा वो वापस करने की सोची।

वहीं अपने रूपए वापस पाकर वेंग नाम की जान में जान आयी .. वेंग को लगा था कि उसका बैग दुबारा उसे नहीं मिलेगा .. ऐसे में उस महिला की ईमानदारी से वेंग इतना प्रभावित हुआ कि उसे 20 हजार रुपये बतौर इनाम दे दिए।

Back to top button