इन संकेतों को देखकर आप भी जान सकते हैं कि आपके घर में होने वाली है पैसे की बारिश

आज का युग आर्थिक युग है, यह बात सभी लोग जानते हैं। यही वजह है कि आज के समय में सबसे ज्यादा महत्त्व अगर किसी चीज को दिया जाता है तो वह है पैसा। आज के समय में जिसके पास पैसा है, वही सबसे महान और सबसे अच्छा माना जाता है। हालाँकि सभी लोग ऐसा नहीं मानते हैं। कुछ लोगों के लिए पैसा केवल जरूरतों को पूरा करने का साधन मात्र है। लेकिन कुछ लोग इसे अपनी जिंदगी से बढ़कर मानते हैं।

हालाँकि जो भी हो सच्चाई यही है कि आज के समय में बिना पैसे के कुछ भी कर पाना संभव नहीं है। आज पानी भी पैसे से मिलता है। ऐसे में बिना पैसे के जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। हर व्यक्ति अपने जीवन में खूब सारा पैसा कमाना चाहता है। इसके लिए वह खूब मेहनत भी करता है, लेकिन कम ही लोगों को इसमें सफलता मिल पाती है। ज्यादातर लोग अपना पूरा जीवन पैसा कमाने में बिता देते हैं, लेकिन उन्हें कुछ हासिल नहीं होता है।

ज्योतिषशास्त्र के माध्यम से आप यह जान सकते हैं कि आने वाले समय में आपके साथ क्या होने वाला है। आप यह भी जान सकते हैं कि क्या आप भविष्य में अमीर होंगे या गरीब। कुछ संकेतों के माध्यम से आप अपने भविष्य के बारे में जान सकते हैं। इन्ही संकेतों के माध्यम से आप यह भी जान सकते हैं कि धन की देवी के चरण आपके घर में कब पड़ने वाले हैं। आज के समय में लोग कैश से ज्यादा प्लास्टिक मनी पर यकीन करने लगे हैं। इस वजह से वह घर में कैश नहीं रखते हैं, जिससे देवी लक्ष्मी का अपमान होता है।

जानकारों के अनुसार जब भी आपको तनख्वाह का पैसा मिले, उसमें से कुछ पैसा घर के मंदिर में माता लक्ष्मी को अर्पित कर दें, इससे देवी लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अगर आपको दिखाई दें तो समझ जाइये कि आपके ऊपर माता लक्ष्मी मेहरबान होने वाली हैं। माता लक्ष्मी के मेहरबान होने से आपके घर में पैसों की बारिश हो सकती है।

पहचाने इन संकेतों को:

*- ऐसा कहा जाता है कि अगर सपने में कोई माचिस जलाता हुआ दीखता है तो उसे ऐसी जगह से धन की प्राप्ति होती है, जिसके बारे में उसनें कभी नहीं सोचा होगा।

*- अगर सपने में आपको कोई चेक देता हुआ दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपको विरासत में धन की प्राप्ति होने वाली है साथ ही आपके व्यवसाय में भी वृद्धि हो सकती है।

*- अगर आप सपने में यह देखते हैं कि किसी व्यक्ति के ऊपर क़ानूनी मुकदमा चलाया जाता है और वह छूट जाता है तो इसका मतलब उसे अतुल धन संपदा की प्राप्ति होने वाली है।

*- अगर आप सपने में यह देखते हैं कि आप किसी जरुरतमंद को धन उधार में दे रहे हैं तो इसका मतलब आपको बहुत सारा धन मिलने वाला है।

भूलकर भी ना करें यह काम:

*- अगर आपके घर कोई याचक आता है तो उसे भूलकर भी खाली हाथ नहीं भेजना चाहिए। जो लोग उन्हें अपनी क्षमता के अनुसार दान देते हैं, उससे माता लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं। इसके उलट जो याचक को घर से खली हाथ लौटा देता है, उससे माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

*- ऐसा कहा जाता है कि जिस घर में दरवाजा खोलते या बंद करते समय उसमें से आवाज आती है, उस घर से माता लक्ष्मी दूर रहती हैं।

*- जिस घर के नल से पानी टपकता रहता है, उस घर में धन की हमेशा कमी रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.