पिछले 22 सालों से इस परेशानी की शिकार हैं रानी मुखर्जी, अब जाकर हुआ इसका खुलासा

मुंबई: जीवन एक संघर्ष है, यह बात कभी ना कभी सुनने को मिल ही जाती है। यह सही बात भी है। दुनिया में शायद ही कोई व्यक्ति होगा जिसके जीवन में कोई परेशानी ना हो। छोटी से लेकर बड़ी परेशानी का शिकार हर व्यक्ति होता है। चाहे वह बड़ा आदमी ही क्यों ना हो। बॉलीवुड की दुनिया में जो सितारे हैं, उन्हें भी जीवन की इन परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आप बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रानी मुखर्जी के बारे में तो जानते ही होंगे। उन्होंने अपने अभिनय से लोगों के दिल जीते हैं, लेकिन उनके जीवन में भी परेशानियाँ हैं।

बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकाराओं में गिनी जाने वाली रानी मुखर्जी अपनी अगली फिल्म हिचकी में जल्दी ही नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने एक ऐसे लड़की की भूमिका निभायी है, जो स्टैमरिंग से परेशान रहती है। आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि रानी मुखर्जी का यह किरदार उनके असल जीवन से काफी मिलता जुलता है। रानी मुखर्जी ने एक बातचीत के दौरान यह खुलासा किया कि वह अपने असल जीवन में भी स्टैमरिंग को लेकर काफी सतर्क रहती थीं।

रानी ने बताया कि उन्होंने अपनी हकलाने वाली समस्या पर काबू पा लिया है। यही वजह है कि इस समय किसी को इसके बारे में जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि पिछले 22 सालों से यह उनके लिए बड़ी परेशानी रही है। यहाँ तक की उनकी टीम को भी कई सालों तक इसके बारे में जानकारी नहीं हुई थी। उन्होंने इसके लिया काफी काम किया तब जाकर उनके सामने आने वाला कोई भी व्यक्ति उनकी इस परेशानी के बारे में नहीं जान पाया। उन्होंने बताया कि अब उनके लिए यह कोई कमजोरी नहीं है।

इस परेशानी से कैसे निपटना है वह अच्छे से समझ चुकी हैं। शूटिंग के समय रानी मुखर्जी हमेशा अपनी लाइन्स की पूरी जानकारी रखती हैं। इसका भी खासतौर पर ख़याल रखती हैं कि उन्हें कहाँ रुकना है। रानी अपने बारे में बताते हुए कहती हैं कि, वह हमेशा पॉजिटिव साइड देखने की कोशिश करती हैं। कुछ दिनों पहले रानी मुखर्जी के पिता राम मुखर्जी का देहांत हो गया था। इससे रानी को काफी गहरा सदमा पहुँचा था। इस परेशानी से निकलने में उनकी बेटी आदिरा ने उनकी मदद की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.