राजनीति

आज गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार का आख़िरी दिन, इस तरह से पीएम देंगे विपक्षियों को करारा जवाब

अहमदाबाद: गुजारत विधानसभा चुनाव अपने आख़िरी चरण में आ चुका है। पहले चरण का चुनाव सफलता पूर्वक संपन्न हो चुका है। अब बारी है दुसरे चरण के चुनाव की। इसके लिए बीजेपी और कांग्रेस सहित सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। पीएम मोदी इस मौके को अपने हाथ से किसी भी कीमत पर जानें नहीं देना चाहते हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए आन की बात बनी हुई है, वहीँ कांग्रेस जिस तरह से सभी राज्यों से गायब हो रही है, उसके लिए भी गुजरात चुनाव काफी अहम है।

इसी बात को ध्यान में रखकर दोनों पार्टियों ने अपनी तरफ से जी-तोड़ कोशिश शुरू कर दी है। 14 दिसंबर को दुसरे चरण का चुनाव होना है और आज गुजरात में चुनाव प्रचार का आख़िरी दिन है। इस आख़िरी दिन को जनता के बीच भुनानें के लिए पीएम मोदी गुजरात के लिए निकल चुके हैं। गुजरात चुनाव पर इस समय पुरे देश की निगाहें टिकी हुई हैं। हर कोई इस बात का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा है कि आखिर कौन सी पार्टी चुनाव में जीतने वाली है।

जनता के बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें किसी पार्टी से लेना-देना नहीं है, वह बस बीजेपी और कांग्रेस की जबानी लड़ाई का मजा ले रहे हैं। आज पीएम मोदी राहुल गाँधी और कांग्रेस के जवाबों का करारा जवाब देने के लिए तैयार हैं। वह मंगलवार को साबरमती नदी में सी प्लेन से उतरकर विकास के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के सभी सवालों का जवाब देंगे। इसके साथ ही वह कई अहम मुद्दों की तरफ भी जनता का ध्यान आकर्षित करेंगे।

जानकारी के अनुसार आज पीएम मोदी सी प्लेन के जरिये राज्य के विकास और पर्यटन को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता को भी गुजरात की जनता के सामने उदाहरण के साथ पेश करेंगे। इस बात का संकेत उन्होंने सोमवार की अहमदाबाद वाली रैली में दिया था। उन्होंने रैली में आये हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि आपने साबरमती नदी तो देखी ही होगी। पहले उस जगह पर सर्कस होता था और आज वहाँ रिवर फ्रंट है। यह विकास है लेकिन कांग्रेस को यह दिखाई नहीं देता है।

Back to top button