विशेष

देखे तस्वीरे: I.T. सिटी बेंगलुरु में कावेरी विवाद पर मचा उत्पात

IT City Banglore, कल तक जिस शहर में स्टार्टअप कंपनियों की संख्या सबसे ज्यादा बताई जा रही थी आज वहां सन्नाटा पसरा हुआ है. स्कूल कॉलेज बंद है, सड़को पर जहां-तहां उलटी पड़ी हुई कारे, जलती हुई मोटरसाइकिले और बसे आपको दिख जाएगी.

सारा विवाद तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच कावेरी नदी के पानी को लेकर है

दरअसल ये सारा विवाद तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच कावेरी नदी के पानी को लेकर है. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक सरकार को तमिलनाडु के लिए 20 सितम्बर तक 12 हज़ार क्यूसेक पानी छोड़ने का आदेश दिया है. इसके बाद से ही राजधानी बेंगलुरु और राज्य के अन्य हिस्सों से आगजनी व हिंसा की खबरे आ रही है.

[slideshow_deploy id=’9645′]

सोमवार की सुबह चेन्नई के न्यू वुडलैंड्स होटल पर कथित तौर पर एक तमिल संगठन द्वारा हमला किया गया. हमलावरों ने होटल की खिड़कियों के शीशे तोड़े और कुछ पर्चे भी छोड़े जिसमें लिखा गया था कि अगर कर्नाटक में तमिल लोगों पर हमला किया गया तो इसका बदला लिया जाएगा.

चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है

इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक इस हमले में 10 लोग शामिल हैं. कर्नाटक से आने वाले पर्यटकों के पांच वाहन जिसमें दो बसें शामिल हैं पर तमिलनाडु में हमला किया गया.

उधर रविवार को बेंगलुरू में एक 22 साल के एक तमिल छात्र को पीटा गया और उसका वीडियो बनाया गया क्योंकि उसने कन्नड़ अभिनेताओं पर कथित तौर पर अभद्र टिप्पणियां कसी थीं, साथ ही कावेरी विवाद पर भी सोशल मीडिया पर लिखा था. पुलिस का कहना है कि उन्हें हमले की जानकारी तभी हुई जब इससे संबंधित एक वीडियो वायरल हुआ. बताया जा रहा है कि उस लड़के के माफी मांगे जाने के बाद इस गुट ने उसे छोड़ दिया.कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैय्या ने भी अपील की है कि सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाले अभियान न चलाए जाएं.

 

 

Related Articles

Close