राशिफल

साप्ताहिक राशिफल : आने वाले हफ्ते इन 3 राशिवालों को सम्भलने की है ज़रुरत और ये 4 होंगे मालामाल

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह मन में थोड़ी अशांति रह सकती है। तेजी से बदलते विचारों के कारण निर्णय लेने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह आप बुरे लोगों से दूर रहने की कोशिश करें। किसी बात को लेकर उलझन में पड़ सकते हैं। कार्य सफलता और यश एवं कीर्ति प्राप्त करने के लिए यह सप्ताह शुभ है। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहेंगे। आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह प्रेम सम्बंधो में सफलता प्राप्त करेंगे।

करियर के विषय में : कार्यस्थल पर आपकी मेहनत व रचनात्मकता आपको तरक्की दिला सकती है।

हेल्थ के विषय में : सेहत अच्छी रहेगी व निजी जीवन सुखमय गुजरेगा।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह सब तरफ से खुशी देने वाला है। बहुत पहले आपने जो निवेश कर रखा था उसका इस सप्ताह बढ़िया लाभ मिलने वाला है। मन में विचारों की अधिकता होने से कुछ अशांत रह सकता है। शैक्षिक कार्यों में बेहतर परिणाम मिलेंगे। पिछले कुछ दिनों से असफल हो रहे कार्यों में इस सप्ताह सफलता प्राप्त हो सकती है। कोई पुराना लेनदेन जो आप भूल ही चुके थे उसका भी आपको लाभ मिलेगा। आप व्यावसायिक रुप से कार्यों में तेजी महसूस कर सकते हैं इसके साथ आपको लक्ष्य प्राप्त करने की चिंता सता सकती है

प्यार के विषय में : आप अपने प्रेमी के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। रिश्ते में किसी तरह के संदेह को पनपने न दें।

करियर के विषय में : व्यवसायी जातकों को इस सप्ताह आर्थिक हानि उठानी पड़ सकती है।

हेल्थ के विषय में : अगर आपको कोई स्वास्थ्यगत समस्या हो, चिकित्सक को दिखा लें अपने आप कोई दवा न खरीदें अपनी ओर से ली गई दवा आपका स्वास्थ्य और खराब कर सकती है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

यह सप्ताह येाजनाओं को साकार करने के लिए सफलता देने वाला रहेगा। कार्य की प्रगति सम्भव होगी। आप भूतकाल में की हुई अपनी किसी गलती को स्वीकार कर लेंगे और सामने वाले को संतुष्ट करने में कामयाब रहेंगे। ऐसा करके आप अपने दिल से काफी बड़ा बोझ उतार पायेंगे। किसी प्रियजन से मिलाप होगा। बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है और यह झुंझलाहट भरा साबित होगा। मन में नकारात्मक विचारों को न आने दें।

प्यार के विषय में : रिलेशनशिप में विवादों से बचें और एक दूसरे को समय दें।

करियर के विषय में : प्रोफेशन या कार्यक्षेत्र में सहजता बनी रहेगी। कारोबार में लाभ की उम्मीद है।

हेल्थ के विषय में : सेहतमंद बने रहेंगे। यह सप्ताह साधारण असर वाला होगा।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले इस सप्ताह नीतियों में परिवर्तन करते हुए व्यावसायिक लाभ लें पाएंगे। आर्थिक प्रगति का समय है। मित्र के माध्यम से पुराने धन की प्राप्ति होगी। किसी विशेष कार्य के होने से प्रसन्नता का अनुभव होगा। दूसरों के प्रति दया के भाव रखना आवश्यक हैं। व्यापारियों के लिए प्रबंधकीय व्यवसाय में आर्थिक निवेश के संकेत लाभकारी होंगे। शराब और धूम्रपान से बचने की कोशिश करें। इस हफ्ते संबन्धियों द्वारा घर में मतभेद उत्पन्न कराए जा सकते हैं।

प्यार के विषय में : प्रेमी युगल के लिए चुनौतीपूर्ण सप्ताह रहेगा।

करियर के विषय में : प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद कर सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : सेहत संबन्धी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है साथ ही इस दौरान लंबी यात्रा करने से बचें

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। प्रत्येक कार्य में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। इस समय आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे। नए कार्य में आगे बढऩे का मन होगा। लाभ के लिए अतिरिक्त योजनाएं बनेंगी। भागीदार सहयोग प्रदान कर सकता है। खुशहाली भरा सप्ताह गुजरेगा। अच्छी सेहत, अच्छी आमदनी का संयोग है। आपको बदली हुई जीवन शैली जैसा अनुभव होगा। आपके उत्साह में कमी हो सकती है, मगर फिर भी आपको भाग्य का साथ मिलता रहेगा। कार्यों में बाधाओं के बावजूद सफलता के योग है।

प्यार के विषय में : जीवन साथी का भरपूर सहयोग व प्रेम मिल सकता है।

करियर के विषय में : व्यवसाय या नौकरी में रूके हुए काम पूरे होने की संभावना है।

हेल्थ के विषय में : यदि पिछले समय से आप किसी बिमारी से झूझ रहे हैं तो उसमें सुधार के कुछ आसार नजर आ सकते हैं।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

रणनीति के तहत निर्णय क्षमता को मजबूत बनाएं। आर्थिक लाभ के लिए सप्ताह मध्य बेहतर होगा। संतान अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेगी। इस सप्ताह भागदौड़ बढ़ सकती है। विद्यार्थी भी मन लगाकर मेहनत करेंगे। परिश्रम के कारण आपको सफलता मिलेगी। व्यावसायिक रुप से अच्छा वक्त रहने की उम्मीद की जा सकती है, आप कोई नया व्यावसाय भी इस हफ्ते शुरु कर सकते हैं। नौकरीशुदा लोग एक अच्छे बदलाव के लिए किसी नई नौकरी की तलाश कर सकते हैं। भाग्य साथ देगा और आपकी वित्तीय स्थितियों में सुधार आएगा।

प्यार के विषय में : प्रेम संबन्धो में निखार के योग हैं।

करियर के विषय में : व्यापार में आश्चर्यजनक तरीके से तरक्की करेंगे।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और वह काम करने की कोशिश करें, जो आपको पसंद हो।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। अचल संपत्ति से अप्रत्याशित लाभ होने की संभावना है। आपको कार्यक्षेत्र में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। नए क्षेत्रों में भाग्य आजमाने का मौका तलाशेंगे। संबंधों का लाभ लेना विशेष प्रयास रहेगा। आपको सुख सुविधाओं की कमी खल सकती है। इस समय खर्चों में भी बढोतरी होने के संकेत हैं। कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं लेकिन आप कामयाबी की उम्मीद रख सकते हैं, प्रयास करते रहें।

प्यार के विषय में : अविवाहितों के लिए इस समय विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं।

करियर के विषय में : इस सप्ताह बिजनेस या नौकरी में कोई नई शुरुआत हो सकती है।

हेल्थ के विषय में : लंबें समय से चली आ रही किसी बिमारी से निजात मिल सकती है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले इस सप्ताह नकारात्मक विचारों को दूर कर सकारात्मक विचारों की तरफ केन्द्रित करेंगे। कार्यों में आलस्य की प्रधानता रह सकती है। आपके घर पर कुछ मेहमान आ सकते हैं। भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोचेगें। शोर्टकट नुकसान देंगे। घर में शांति का वातावरण रहेगा।वाणी में मधुरता के कारण कोई महिला आपके प्रति आकर्षित हो सकती है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढे़गी। तथा परिश्रम के अनुरुप सफलता प्राप्त हो सकती है। कुछ जरुरी कार्यों में इस सप्ताह व्यस्त रहेंगे।

प्यार के विषय में : अविवाहितों को अपने प्रेम संबन्ध मजबूत करने के लिए प्रयास करने पड़ेंगें।

करियर के विषय में : विद्यार्थियों में एकाग्रता की कमी देखी जा सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और आपको उसका लाभ मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : आपको स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई समस्या या विकार हो सकता है।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह परिजनों के साथ खुशहाल समय बिताएंगे। संतान की जरूरतें पूरी हो सकती है। विधार्थियों के लिए उच्च शिक्षा के नए अवसर मिल सकते हैं। वित्तीय स्थिति सामान्य रहेगी। वाद-विवाद तथा कॉम्पटीशन में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। बच्चों के साथ समय बिताना खास होगा। घर-परिवार के लिए समय निकालने की कोशिश करेंगे। किसी कारण आपको मानसिक अवसाद रह सकता है। निर्णय लेने में समस्या होगी। ऐसे में महत्वपूर्ण फैसलों को कुछ समय के लिए टाला जा सकता है।

प्यार के विषय में : नीजी जीवन अच्छा गुजरेगा, जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। प्रेम संबन्ध अच्छे रहेंगे।

करियर के विषय में : नौकरी में तरक्की होगी और आप विरोधियों पर हावी रहेंगे।

हेल्थ के विषय में : बेकार की टैंशन के कारण आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

यह सप्ताह आपके लिए कई रूपों में अच्छा रहने वाला है। दांपत्य में मधुर माहौल मिल सकता है। किसी मित्र को उधार में दी हुई राशि प्राप्त हो सकती है। लोग आपके आकर्षक व्यक्तित्व से प्रभावित होंगे। धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढेगी जिसमें आप परिवार सहित किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। किसी मुद्दे पर भाई-बहनों से विवाद संभव है। आमदनी खर्चों के मुकाबले कम रहेगी। आप गलत संगति से बचने की कोशिश करें। आफिस में कोई आपको आकर्षित कर सकता है और आप भी उसकी तरफ खींच सकते हैं।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी।

करियर के विषय में : नौकरी में बदलाव के लिए यह अच्छा वक्त रहेगा, और नौकरी बदलना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आप को मौसमी बीमारियां घेर सकती हैं सावधान रहें, खान पान का ध्यान रखें।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह आप किसी नई योजना की शुरुआत कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में थोड़ा बदलाव दिख सकता है। परिवार में कुशल-मंगल रहेगा। जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का विस्तार होगा। आपके लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं और साथ ही मान सम्मान की प्राप्ति भी हो सकती है। कार्यक्षेत्र पर आपके कार्यों की सराहनाएं हो सकती है। वित्तीय लाभ के योग भी आपके लिये बन रहे हैं। अटके हुए सरकारी काम निपटेंगे। मुसीबतों से बाहर निकलेंगे। शेयर बाजार में मुनाफे से एक्स्ट्रा इनकम होगी।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त गुजारने की कोशिश करें और उनका विश्वास जीतें।

करियर के विषय में : इस सप्ताह भाग्य का साथ मिलेगा जिसमें नौकरी में पदोन्नति व वेतनवृद्धि के योग हैं।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा रहेगा।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यवसायिक तौर पर इस सप्ताह आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। एक नई शुरुआत कर सकते हैं। सामाजिक रूतबा भी मिल सकता है। जीवन के हर फैसले में परिजनों की राय सहायक सिद्ध होती है। आपको अपनी जुबान पर नियन्त्रण रखना होगा। दैनिक जीवन में आप खूब मेहनत करेंगे। वाहन सावधानी से चलाएं प्रेम में मधुरता बनी रहेगी। मन का बदलाव तरोताजगी लाएगा। जोखिम और अनिश्चितता त्यागें। वित्तीय स्थिति में गिरावट आ सकती है इसलिए बचत करने की कोशिश करें।

प्यार के विषय में : अविवाहित प्रेमी जातक इस सप्ताह थोड़ा संयम से काम लें तो बेहतर रहेगा।

करियर के विषय में : पूर्व में किया गया निवेश लाभ दिखाएगा। बाजार में पहचान व धाक बढ़ेगी।

हेल्थ के विषय में : खानपान पर विशेष ध्यान दें। फूड प्वॉइजनिंग से बचें। संतान का स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button